Sunday, December 4, 2022

Canara Bank FD Interest Rate – खुशखबरी अगर आपका भी खाता Canara बैंक में है तो, जाने नए ब्याज दर के बारे में !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

दोस्तों, हाल ही के दिनों में केनरा बैंक के तरफ से एक खबर सामने आई है, जिसमें फिक्स्ड डिपॉजिट इंटरेस्ट रेट में बढ़ोतरी की बात कही गई है । अगर इंटरेस्ट रेट में बढ़ोतरी की बात करें तो करीब 2 प्रतिशत बढ़ाया गया है और सबसे महत्वपूर्ण बात इसका फायदा वही आदमी उठा सकते है, जो लगभग 2 वर्ष के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट किए हो । हालांकि, कई बैंक ऐसे है जो एफडी पर इंटरेस्ट रेट घटाए है ।

यहाँ भी पढ़े :- केवल 250 रुपए निवेश करके बेटी का जीवन समृद्ध बनाएं, ऐसे उठाए योजना का लाभ !

Canara Bank FD Interest Rate

Canara Bank FD Interest Rate, Canara Bank New Interest Rate, Canara Bank FD Interest Rate Update, HDFC Bank Interest Rate, Bank News
Canara Bank FD Interest Rate

ये है नई ब्याज दर ?

अगर केनरा बैंक के अनुसार देखा जाए तो ब्याज दर में वृद्धि के बाद करीब 2 से 3 वर्ष के फिक्स्ड डिपॉजिट पर वर्तमान में 5.4 प्रतिशत का इंटरेस्ट रेट प्राप्त होगा । हालांकि, ये इंटरेस्ट रेट पहले करीब 5.2 प्रतिशत था । इसके अतिरिक्त 3 वर्ष से लेकर 10 वर्ष के फिक्स्ड डिपॉजिट पर इंटरेस्ट रेट को 5.3 प्रतिशत से बढ़ोतरी करके 5.5 प्रतिशत कर दिया गया है। 

सीनियर सिटिज़न को ज्यादा मिलेगा ब्याज ?

खबर के अनुसार जितने ब्याज दर में बढ़ोतरी की गई है उसका 50 प्रतिशत ब्याज दर सीनियर सिटिज़न को ज्यादा प्रदान किया जाएगा । हालांकि, ये नई इंटरेस्ट रेट 27 नवंबर से लागू कर दी गई है । 

यहाँ भी पढ़े :- एसबीआई ने बढ़ा दी सीनियर सिटिज़न के लिए एफडी योजना की तारीख, जानिए नई तारीख के बारे में !

HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया झटका ?

इससे पूर्व एचडीएफसी बैंक खुद के कस्टमर को झटका सा दिया है । एचडीएफसी बैंक कई ऐसी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर इंटरेस्ट रेट में कटौती कर दिए है और देखा जाए तो करीब 0.20 प्रतिशत की कटौती की गई है। हालांकि, एचडीएफसी ने बाकी सारे नियम में कोई changes नहीं किए है । अगर एचडीएफ के न्यू इंटरेस्ट पर नजर डालें तो अगर कोई व्यक्ति 7 दिनों से लेकर 29 दिनों तक के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट करता है तो उसको 2.50 प्रतिशत का इंटरेस्ट रेट प्रदान किया जाएगा । अगर कोई ज्यादा 30 दिनों से लेकर 90 दिनों तक के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट करता है तो उसे 3 प्रतिशत का इंटरेस्ट रेट प्रदान किया जाएगा ।

निष्कर्ष

अगर आपका भी खाता केनरा बैंक या फिर एचडीएफसी बैंक में है तो आपके लिए ये पोस्ट काफी मददगार साबित हो सकती है । अगर आपको नए इंटरेस्ट रेट के बारे में बिल्कुल समझ नहीं आया है तो आप कमेंट करके पूछ सकते है या फिर अपने नजदीकी बैंक से संपर्क करके जानकारी प्राप्त कर सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :-  मोटी कमाई करना चाहते है तो, खोलें आधार कार्ड फ्रेंचाइजी, जानिए पूरी प्रक्रिया !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

More articles

Latest article