Sunday, December 4, 2022

Money Idea – ये तीन तरीकों को अपनाकर आपातकाल में भी कर सकते है रुपए की व्यवस्था, जानिए तरीकों के बारे में !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण के वजह से ज्यादातर व्यक्तियों को फ़ाइनेन्सियल प्रोब्लम का सामना करना पड़ा है । ताला बंदी के वजह से आर्थिक स्लोडाउन ने कई व्यक्तियों के नौकरी खत्म कर दिए और बहुत से व्यक्तियों के इनकम में कमी ला दी है । वैसे अब सभी स्थिति को मद्दे नजर रखते हुए हम ये कह सकते हैं, कि  धीरे-धीरे अब आर्थिक स्थिति में सुधार हो रही है परंतु अभी भी मौजूदा वक्त में आर्थिक स्थिति मे पूरी तरह से सुधार नहीं हुआ है ।

यहाँ भी पढ़े :- केवल एक बार रिचार्ज करवाएं और 365 दिन का लाभ उठाए, जानिए पूरे प्लान के बारे में !

Money Idea

Money Idea, Money Idea News, Money Idea Update, Money Idea Latest Update, Money Idea Latest Plan
Money Idea

ऐसे हालात में व्यक्तियों को जरूरी परिस्थिति में फ़ाइनेन्सियल आवश्यकता को पूरा करने में प्रोब्लम आ रहा है । उन्हें बैंक के माध्यम से भी ऋण प्राप्त करने में कई तरह के समस्या का सामना करना पड़ रहा है । वैसे इन सबके बिना कुछ ऐसे भी रास्ते अभी मौजूद हैं जिसके माध्यम से आप ऋण प्राप्त कर सकते हैं ।

क्रेडिट कार्ड पर ऋण ! 

आपकी यदि क्रेडिट कार्ड बैग्राउन बेहतर है, और आप यदि क्रेडिट कार्ड के जो बिल्स है और उस बिल का पेमेन्ट वक्त पर कर देते है तो आप क्रेडिट लिमिट के तौर पर जल्द ही ऋण प्राप्त कर सकते है । आपके जानकारी के लिए बता दें कि क्रेडिट कार्ड कंपनियां उपभोक्ता को इस लिमिट से भी ज्यादा इंस्टैंट ऋण मौजूद करा सकती हैं । जैसा कि क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कम वक्त में ही ऋण मौजूद हो जाता है ।

यहाँ भी पढ़े :- एसबीआई दे रहा अपने ग्राहक को 25 हजार रुपए का गिफ्ट वाउचर, ऐसे ले लाभ !

Gold पर ऋण ! 

इमरजेंसी आवश्यकता के समय आपको सोना रेहन पर रखकर भी ऋण प्राप्त हो सकता है । जैसे कि केंद्रीय बैंक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इस वर्ष अगस्त महीने में सभी को बहुत बड़ी राहत मुहैया प्रदान कराई थी जिसके वजह से आपके पास जो सोना का ज्वैलरी या सोना का कॉइन हैं, उसकी किमत के 90 पर्सेन्ट के बराबर ऋण प्राप्त किया जा सकता है । इस रिलिफ के पहले सोना का कीमत के 75 पर्सेन्ट तक लोन प्राप्त होता था ।

पीपीएफ़ पर ऋण ! 

जैसा कि आपके लिए एक और ऑप्शन उपलब्ध है जिसके माध्यम से आप बहुत सरलता से ऋण प्राप्त कर सकते हैं, और वो ऑप्शन है पीपीएफ पर ऋण । यह ऋण आपके पीपीएफ अकाउंट के तीन वर्ष पुर्ण होने के बाद प्राप्त होता है और यह आपको पीपीएफ अकाउंट खुलने के 6 वर्ष की सीमा तक प्राप्त होता है. जैसा कि ऋण रकम इस पर डिपेन्ड करेगी कि आपके पीपीएफ अकाउंट में कितना राशि मौजूदा वक्त मे जमा हैं । जमा रकम के ज्यादातर 25 पर्सेन्ट तक आपको ऋण प्राप्त हो सकता है ।

यहाँ भी पढ़े :- अगर आपको पता नहीं है कि आपका आधार में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है, तो इस तरीके से पता करें !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

More articles

Latest article