Saturday, July 2, 2022

WhatsApp New Feature – इस फीचर के जरिए लगा सकते है, सभी चैट के लिए अलग wallpaper, जानिए तरीका !

वर्तमान समय में हाल ही में whatsApp ने अपने मंच पर कुछ नए फीचर्स को ऐड किए हैं उन सभी फ़ीचर्स मे से एक Wallpaper की नए सेटिंग्स भी है । जैसा कि Whatsapp Wallpapers को पूर्व चार प्रकार के न्यू अपडेट प्राप्त हुए हैं । इस फ़ीचर मे आपके कस्टम मैसेज वॉलपेपर्स से लेकर एडिशनल डूडल वॉलपेपर्स तक और स्टॉक वॉलपेपर गैलरी का लाइट और अपडेट एवं इसमे डार्क मोड के लिए तरह तरह के वॉलपेपर्स का चयन करने जैसी साधन उपलब्ध हैं ।

न्यू अपडेट के माध्यम से अब आप सारे चैट्स के लिए तरह तरह के अलग वॉलपेपर्स लगा सकते हैं । इस अपडेट के अंतर्गत ना केवल आपकी व्हाट्सएप चैट का हुलिया बदल जाता है, बल्कि आप जब जल्दी जल्दी मे अचानक गलत चैट पर एसएमएस सेंड कर देते हैं अब आप ये गलती करने से बच सकेंगे । कम्पनी के मुताबिक व्हाट्सएप का न्यू अपडेट ज्यादातर एंड्रॉएड और iOS उपभोक्ताओं के लिए लॉन्च किया गया है । इसलिए तो न्यू फीचर्स का उपयोग करने के लिए आवश्यक है कि आप एप को जल्द से जल्द अपडेट कर लें । 

यहाँ भी पढ़े :-  भविष्य में बेहतर मुनाफा कमाना चाहते है तो आरंभ करें ये 5 मैनुफैक्चरिंग व्यापार

WhatsApp New Feature

WhatsApp New Feature, WhatsApp Wallpaper Chat Feature, WhatsApp Tricks, WhatsApp Wallpaper Change Tricks, WhatsApp News, WhatsApp Update
WhatsApp New Feature

तो आइए हम आपको डिटेल्स देते हैं कि आप कैसे अपने whatsapp पर हर चैट के लिए तरह तरह के अलग वॉलपेपर को लगा सकते हैं, और एक और बात यह तरीका iPhone और Android इन दोनों के लिए कार्य करेगा । ऐसे आप अलग अलग वॉलपेपर सेट कर सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :- शुरू करें कार ड्राइविंग स्कूल का व्यापार और कमाए हजारों रुपए प्रतिदिन 

  • ये सब से पहले उपभोक्ता को इस बात की जानकारी प्राप्त कर लेना चाहिए कि उपभोक्ता के पास व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन उपलब्ध है या नहीं । यदि नहीं है तो इसे उपभोक्ता गूगल प्ले से भी अपडेट कर सकते हैं ।
  • उसके बाद उपभोक्ता को उस चैट खोलना होता है जिसका वे वॉलपेपर बदलने का सोच रहे हैं ।
  • ये करने के बाद उपभोक्ता को कॉन्टैक्ट नेम पर क्लिक करना होता है, ऐसा करने से आपके सामने कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन खुल जाएगा ।
  • उसके बाद उपभोक्ता को साउन्ड और वॉलपेपर के विकल्प  पर जाना होता है ।
  • उसके बाद उपभोक्ता को choose a New Wallpaper पर क्लिक करना होता है । उपभोक्ता व्हाट्सएप पर उपलब्ध लेटेस्ट स्टॉक वॉलपेपर्स इन सब मे से किसी एक का चयन कर सकते हैं ।
  • आपको यदि व्हाटसएप के वॉलपेपर्स अच्छे नहीं लगे तो मोबाइल की गैलरी से भी फ़ोटो का चयन कर सकते हैं ।
  • आप इस विधि को दूसरे चैट्स के लिए भी उपयोग कर सकते हैं ।

निष्कर्ष 

यदि आप भी अपने हर चैट को रंगीन बनाना चाहते है और आप हर अलग – अलग व्यक्ति के चैट के लिए वॉलपेपर बदल कर लगाना चाहते है तो आप व्हाट्सएप के इस नए फीचर का उपयोग करके लाभ उठा सकते है । हालांकि, आपको हमारे लेख से किसी भी प्रकार की कोई परेशानी है तो आप कमेंट करके पूछ सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :- अपने सेटिंग में करें ये बदलाव, बिना आपके परमिशन कोई नहीं जोड़ सकता ग्रुप !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular