Friday, July 1, 2022

Punjab National Bank – व्यापार शुरू करना हुआ आसान, पीएनबी बैंक ने जारी की जीएसटी एक्सप्रेस ऋण की सुविधा,ऐसे उठाए लाभ !

हमारे देश के दूसरे स्थान पर यदि कोई बैंक है तो वो है पंजाब नेशनल बैंक । जैसा की हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक ने व्यापार करने वाले व्यक्तियों के लिए ऋण की एक विशेष योजना जारी की है । इस योजना का नाम पंजाब नेशनल बैंक जीएसटी एक्सप्रेस ऋण है । इस पंजाब नेशनल बैंक जीएसटी एक्सप्रेस ऋण के माध्यम से व्यापारी बिना कोई दिक्कत का सामना करे ही आसानी से ऋण प्राप्त कर सकते है ।  तो आज हम आपको अपने लेख के माध्यम से आप पंजाब नेशनल बैंक जीएसटी एक्सप्रेस ऋण में कैसे ऋण प्राप्त कर सकते है और आपको इस योजना के तहत ज्यादा से ज्यादा कितना ऋण प्राप्त हो सकता है इसकी पूरी डिटेल अपने इस आर्टिकल में देने जा रहे है ।

यहाँ भी पढ़े :- इन 4 राशिफल वाले व्यक्ति होंगे 2021 में मालामाल, 

Punjab National Bank

Punjab National Bank, PNB Bank GST Loan Express Update, PNB Bank Loan Scheme, PNB Bank News, PNB Bank Latest Update
Punjab National Bank

10 लाख से लेकर एक करोड़ रूपए तक प्राप्त हो सकता है ऋण !

जैसे की पंजाब नेशनल बैंक जीएसटी एक्सप्रेस के अंतर्गत कोई भी व्यापारी अपने रोज़गार को बढाने के लिए पंजाब नेशनल बैंक से 10 लाख से लेकर एक करोड़ तक का ऋण प्राप्त कर सकते है । इस पंजाब नेशनल बैंक जीएसटी एक्सप्रेस के तहत प्राप्त होने वाली लोन की समय सीमा एक वर्ष होगी । इस लोन की समय सीमा को बढाने का अधिकार बैंक ने अपने पास ही सेफ रखा है । 

यहाँ भी पढ़े :- आप भी उठा सकते है व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट के कई सारे लाभ,

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

ऋण के लिए सिक्योरिटी क्या होगी !

अगर आप पंजाब नेशनल बैंक जीएसटी एक्सप्रेस ऋण प्राप्त करना चाहते है । तो इसके लिए आप दो तरह के सिक्योरिटी बैंक के पास पूंजी गिरवी रख सकते है । सबसे पहले आपको पहले के बारे में जानकारी दे दे की पहला है प्राइमरी सिक्योरिटी, इसमे आपके पास जिसने भी पर्याप्त पूंजी है जैसे कि सोना, जमीन और भी अन्य तरह के पूंजी को बैंक में गिरवी के रूप में जमा कर सकते है और मनचाहा ऋण प्राप्त कर सकते है । इसके अलावा आप कोलैटर सिक्योरिटी के आधार पर भी अचल पूंजी को गिरवी रख सकते है । इसके लिए पूंजी का मूल्य पुरे रिक्स के बराबर होना चाहिए होता है । आप इसके साथ ही किसान विकास पत्र, एनएससी, फिक्स्ड डिपोजिट, और सीडीआर पर भी लोन प्राप्त कर सकते है । 

पंजाब नेशनल बैंक जीएसटी ऋण के लिए पात्रता 

जैसा की पंजाब नेशनल बैंक के मुताबिक़ इस पीएनबी जीएसटी लोन का भोग वही व्यक्तियों को प्राप्त होगा जो व्यापारी अपने  व्यापार को कानूनी आधार पर करता है । जैसा की आपके जानकारी के लिए बता दे की आवेदन करने वाले व्यक्ति का जीएसटी पंजीयन जरूरी है । और उसने लमसम 6 माह का जीएसटी वापसी दाखिल किया होना चाहिए ।  

यहाँ भी पढ़े :- लाखों रुपए कमाना चाहते है तो शुरू करें यह व्यापार, 

निष्कर्ष 

यदि आप व्यापार से जुड़े ऋण लेना चाहते है तो आप पंजाब नेशनल बैंक के जीएसटी एक्सप्रेस लोन स्कीम का लाभ उठा सकते है । हालांकि, लोन लेने की प्रक्रिया आपको बैंक से पूरी करनी होगी । अगर आपको किसी तरह का संदेह है तो आप कमेंट करके पूछ सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :-  कम पैसे में शुरू करें यह व्यापार, हर समय होते रहेगी अच्छी कमाई !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular