Sunday, December 4, 2022

LPG Small Cylinder – जानिए क्यों रखा गया इस सिलेंडर का नाम छोटू, लेने के लिए दिखाना होगा सिर्फ पहचान पत्र !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Indian oil, एलपीजी छोटू सिलेंडर बड़े सिलेंडर के मुकाबले यदि हम देखे तो इस एलपीजी सिलेंडर को खरीदने के लिए उपभोक्ताओं को केवल अपना आईडेन्टी कार्ड दिखाना होता है ना कि एड्रेस प्रूफ़ अगेरा वगैरा । ये ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है कि यदि उनके पास उनका एड्रेस प्रूफ़ नहीं है तो भी वो 5 किलो वाला छोटू एलपीजी सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :- इन 5 तरीके को अपनाए, कभी नहीं होंगे हैकिंग के शिकार, जानिए इन तरीके के बारे में !

LPG Small Cylinder

LPG Small Cylinder, LPG Small Cylinder Update, LPG Small Cylinder News, LPG Gas Latest News, How To Take LPG Small Cylinder
LPG Small Cylinder

हमारे देश के एलपीजी सिलेंडर बाटने वाली कंपनी इंडिया आयल कॉरपोरेशन जो कि सबसे बड़े पैमाने पर है और कंपनी अपने 5 किलो ग्राम वाले LPG सिलिंडर का ऑफ़िसियल नाम छोटू रख दिया है, और इसकी जानकारी 11 दिसंबर 2020 फ़्राडे को कंपनी ने एलान किया है ।

जैसा कि इस 5 किलो वाले एलपीजी छोटू सिलेंडर को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाना बेहद सरल है । इसलिए तो प्रवासी मज़दूरों, बीपीओ कर्मियों, विद्यार्थियों, आईटी प्रोफ़ेशनल के बीच इसकी डिमांड काफ़ी अधिक होगी ।

यहाँ भी पढ़े :- लाखों रुपए कमाने के लिए शुरू करें फोम के गद्दे बनाने का व्यापार, यह है पूरी प्रक्रिया !

बात यह है कि मार्केट में 14 और 19 किलो ग्राम का सिलेंडर उपलब्ध हैं । ऐसे में आकार में छोटे होने के कारण व्यक्तियों ने इसका नाम छोटू रख दिया था । कंपनी के एसएम वैद्य जो कि इसके चेयरमैन है उन्होंने एक प्रोग्राम के माध्यम से इसे लॉन्च करते हुए ये बोला कि छोटू सिलेंडर ये नाम उपभोक्ताओं के बीच काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है । 

जैसा कि इस छोटू सिलेंडर को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए रिक्शा या स्कूटर या फ़िर किसी अन्य प्रकार के वाहन की आवश्यकता नहीं होती हैं । वजन सिर्फ 5 किलो होने के कारण से वे हाथ में पैदल ही सिलेंडर को ले जा सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :- कमाल का है ये ट्रिक, अब देखे सकते है दूसरे के स्टेटस, किसी को भनक तक नहीं लगेगी !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

More articles

Latest article