Friday, July 1, 2022

WhatsApp Tips and Tricks – फालतू व्हाट्सएप कॉल से पाना चाहते है राहत, तो ऐसे छुपाए अपना मोबाइल नंबर ! यह है, तरीका !

अगर देखा जाए तो वर्तमान समय में इन्स्टैन्ट whatsApp मैसेजिंग ऐप के उपयोग मे सेफ्टी एक बड़ा विषय बनकर उभरा है । भुगतान से लेकर हर प्रकार के कार्य के लिए whatsApp का उपयोग किया जाता है, जिससे प्रत्येक उस आदमी के पास आपका नंबर चला जाता है, जो आपके लिए बिल्कुल अंजान है । इस वजह से कई बार आपको रौन्ग नंबर से कॉल या एसएमएस तंग करते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :-  अगले माह होगा ये बड़ा चेंज अब 50000 हजार के निकासी पर जारी किए गए शर्त, 

WhatsApp Tips and Tricks

WhatsApp Tips And Tricks, WhatsApp Latest Tips, WhatsApp Latest Tricks, WhatsApp News, WhatsApp Hide Number Tricks
WhatsApp Tips and Tricks

यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो अब आप मौजूदा वक्त मे इसे रोक सकते हैं । आपके जानकारी के लिए बता दें कि whatsapp उपभोक्ता अपना असली फ़ोन नंबर को छीपा कर whatsapp चला सकते हैं । इससे कोई भी व्यक्ति आपको कॉल या एसएमएस के माध्यम से तंग नहीं कर सकेगा ।

लैंडलाइन का उपयोग करके उपभोक्ता whatsapp चला सकते हैं !

जैसा कि मौजूदा वक्त में एक ऐसा तरकीब आ गया है जिसके माध्यम से अब उपभोक्ता whatsapp के असली फ़ोन नंबर को छिपा कर चलाया जा सकता है । आपके जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा करने के लिए उपभोक्ता को अपने लैंडलाइन का उपयोग करना होता है । 

यहाँ भी पढ़े :-   सरकार के तरफ से पीएफ अकाउंट होल्डर के लिए बड़ा तौफा,

इसका यह अर्थ है कि आप लैंडलाइन का उपयोग कर whatsapp चला सकते हैं । दरसल, इसके लिए उपभोक्ता को whatsapp बिजनेस का ऐप का उपयोग करना होता है । यानी कि उपभोक्ता रेगुलर फ़ोन नंबर लैंडलाइन नंबर का उपयोग नही कर सकेंगे ।

कैसे करे उपयोग ! 

  • उपभोक्ता लैंडलाइन फ़ोन नंबर को पंजीकृत करके whatsapp चला पाएंगे । इसके लिए उपभोक्ता को सबसे पहले whatsapp बिजनेस को डाउनलोड करना होता है ।
  • जैसे की आपके whatsapp बिजनेस एप डाउनलोड हो जाता है वैसे ही उपभोक्ता को पासवर्ड बेस पंजीकरण मांगेगा । उसके बाद उपभोक्ता को लैंडलाइन नंबर के साथ इंडिया कोड ( +91 ) का चयन करना होता है । परंतु इससे पहले उपभोक्ता 0 माइनस कर दे । यानी कि उपभोक्ता का फ़ोन नंबर STD कोड के साथ 0222654×××× है, तो उपभोक्ता को +91222654×××× दर्ज करना पड़ता है ।
  • जैसा कि आपके जानकारी के लिए बता दें कि उसके बाद whatsapp बिजनेस App की ओर से आपके लैंडलाइन नंबर पर एक पासवर्ड सेंड किया जाएगा । उसके बाद उपभोक्ता को एक एसएमएस प्राप्त होता है
  • उपभोक्ता पासवर्ड के एक्सपायर होने तक प्रतीक्षा करे । इसके बाद Call me विकल्प को पासवर्ड वेरिफ़िकेशन के लिए सेलेक्ट करना होता है ।
  • ये सब होने के बाद उपभोक्ता को अपने लैंडलाइन फ़ोन नंबर पर पासवर्ड वेरिफ़िकेशन के लिए कॉल आएगा । उसके बाद उपभोक्ता को पासवर्ड डालना होता है फ़िर आगे के विधि को फ़ाॅलो करना होता है ।
  • नोट – मौजूदा वक्त मे लैंडलाइन फ़ोन नंबर से WhatsApp चलाने पर उपभोक्ताओं को एक परेशानी से गुजरना होता है । हालांकि, उपभोक्ता को मैन्युअली सम्पर्क अपडेट करना होता है । दरसल, इसके साथ ही आपको मालूम होना चाहिए कि रेग्यूलर WhatsApp के तुलना में Business WhatsApp के उपयोग पर उपभोक्ता को ऑटोमेटिक रिप्लाई जैसे कई बेहतरीन फीचर्स प्राप्त हो सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :-  हर घर में होती है इसकी जरूरत, चाहते है लाखों में खेलना तो शुरू करें यह कार्य !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular