WhatsApp Tricks – ऑफलाइन रहते हुए करें WhatsApp पर चैटिंग ! किसी को नहीं दिखेंगे ऑनलाइन, जाने कमाल की ट्रिक !

दोस्तों आज आपको बताएंगे कि आप कैसे व्हाट्सएप पर बिना ऑनलाइन दिखे चैटिंग कर सकते हैं। जी हां, आप ऑफलाइन रहते हुए अपने व्हाट्सएप पर किसी से भी चैटिंग कर पाएंगे और किसी को पता भी नहीं चलेगा कि आप ऑनलाइन हैं। तो आइए जान लेते हैं इस कमाल की व्हाट्सएप ट्रिक के बारे में, जो शायद ही आपको पता होगी।

WhatsApp Tricks – ऑफलाइन रहते हुए करें WhatsApp पर चैटिंग

WhatsApp Tricks - ऑफलाइन रहते हुए करें WhatsApp पर चैटिंग, WhatsApp New Tricks, Whatsapp News, Whatsapp Offline Trick 2020, Whatsapp Tips 2020, WhatsApp Tricks, WhatsApp Tricks Chatting on WhatsApp while offline, उपयोगी जानकारी
WhatsApp Tricks – ऑफलाइन रहते हुए करें WhatsApp पर चैटिंग

दुनिया भर में व्हाट्सएप के कई ज्यादा यूजर्स है। इसी के चलते व्हाट्सएप आए दिन लोगों की जरूरतों को देखते हुए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। ऐसे में आज तक सभी यूजर्स को व्हाट्सएप के एक फीचर का इंतजार है, जो कि अभी तक खत्म नहीं हुआ है। अगर आप भी पूरे दिन या देर रात तक व्हाट्सएप चैटिंग करते हैं, तो आपको इस फीचर की कमी जरूर महसूस होती होगी।

हम सभी जानते हैं कि अगर हम किसी यूज़र की चैट विंडो खोलते हैं और वह व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहा है, तो उसके नाम के नीचे Online लिखा आ जाता है। जिससे पता चल जाता कि यह यूज़र ऑनलाइन है और व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहा है। व्हाट्सएप पर जाते ही लोगों का स्टेटस ऑनलाइन दिख जाता है और उसे छुपाया नहीं जा सकता।

व्हाट्सएप ऐप पर ऑनलाइन दिखने पर बाकी लोगों को पता चल जाता है कि आप ऑनलाइन हैं और आप दूसरों से चैटिंग कर रहे हैं अथवा इसी के चलते दूसरे कॉन्टेक्ट्स आपको मैसेज करने लगते हैं। ऐसे में जरूरी नहीं कि आप हर किसी से चैटिंग करना चाहें और मजबूरन आप को मैसेज करना पड़ता है। अगर आप ऐसा नहीं करते तो लोगों को लगेगा कि आप उनके मैसेज इग्नोर कर रहे हैं।

फिलहाल तो व्हाट्सएप पर बिना ऑनलाइन दिखे चैटिंग करने का कोई भी फीचर उपलब्ध नहीं है। लेकिन आप थर्ड पार्टी ऐप की मदद से ऐसा कर सकते हैं। जो की बहुत ही आसान है और काफी लोग इस कमाल के फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं। नीचे बताए गए तरीके को फॉलो करके आप भी ऑफलाइन रहकर व्हाट्सएप चैटिंग कर सकेंगे।

WhatsApp पर ऑफलाइन रहते हुए चैटिंग कैसे करें?

दोस्तों व्हाट्सएप पर ऑनलाइन दिखे बिना आप आसानी से चैटिंग कर सकते हैं और लोगों को पता भी नहीं चलेगा कि आप व्हाट्सएप इस्तेमाल कर रहे हैं। सभी को लगेगा कि आप ऑफलाइन है। इस कमाल की ट्रिक को करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करें।

  • सबसे पहले तो आपको प्ले स्टोर पर जाकर WA Bubble for Chat ऐप को डाउनलोड करना है।
  • डाउनलोड करने के बाद आपको इस ऐप को ओपन करना है और एप्लीकेशन द्वारा मांगी गई सभी परमिशन को Allow कर देना है।
  • अब इसके बाद जब कभी भी आप को व्हाट्सएप पर मैसेज आएंगे, तो वह आपकी स्क्रीन पर बबल्स के रूप में आएंगे।
  • अब आपको अपने व्हाट्सएप ऐप में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यहां से चैटिंग करने पर आप किसी को ऑनलाइन भी नहीं दिखेंगे और ऑफलाइन रहते हुए आराम से मैसेज का रिप्लाई और चैटिंग कर पाएंगे।

तो दोस्तों इस तरह से आप ऑफलाइन रहते हुए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके किसी को भी चैटिंग अथवा रिप्लाई कर पाएंगे। साथ ही साथ किसी को पता भी नहीं चलेगा कि आप ऑनलाइन हैं। हम आशा करते हैं यह जानकारी आपको बहुत ही अच्छी लगी होगी। कृपया करके इस जानकारी को अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेयर जरूर करें। ताकि उन्हें भी इस कमाल की WhatsApp Tricks के बारे में पता चल सके।

यहाँ भी पढ़े :-

Havells Dealership Business Idea – ऐसे लें हैवेल्स डीलरशिप और कमाए प्रति महीना 5 से 6 लाख रुपए, जाने पूरी प्रक्रिया !

Daily Use Business Idea – हर घर में होती है इसकी जरूरत, चाहते है लाखों में खेलना तो शुरू करें यह कार्य !

Reliance Jio – मात्र 100 रुपए में पाए शानदार रिचार्ज प्लान, देखें पूरी सूची !

Whatsapp – एक करोड़ Jio यूजर को 999 रू का फ्री रिचार्ज | क्या सच में मिल रहा है, फ्री रिचार्ज ? Whatsapp Viral Message

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.