LIC Aadhaar Shila – महिलाएं केवल 250 रुपए में ले सकती है 3 लाख रुपए का बीमा, जानिए पूरी स्कीम !

LIC की तरफ़ से बहुत अलग-अलग कैटेगरी के लिए पॉलिसीज उपलब्ध है । जैसा कि हमारे देश के स्त्रियों के लिए आधारशिला योजना बेहतर साबित हो सकता है । इसमें केवल 250 रुपए में बीमा पॉलिसी प्राप्त किया जा सकता है । इस भारतीय जीवन बीमा निगम पॉलिसी में कम से कम बीमा कवर 75 हजार रुपए और ज्यादा से ज्यादा बीमा कवर 3 लाख रुपए का प्राप्त होता है ।

यहाँ भी पढ़े :- भूलकर भी ना करें यह काम, नहीं तो हो सकता है आपका राशन कार्ड रद्द, जानिए नए

LIC Aadhaar Shila

LIC Aadhaar Shila, LIC Aadhaar Shila Update, LIC Aadhaar Shila Yojana, LIC Latest Scheme
LIC Aadhaar Shila

यह बीमा पॉलिसी 10 साल से लेकर 20 साल तक के लिए प्राप्त किया जा सकती है । जैसा कि यह एक गारंटीड रिटर्न एंडोमेंट योजना है । इसमें उपभोक्ताओं को बोनस का भी साधन साधन  का लाभ प्राप्त होता है । आज हम आपको अपने लेख के माध्यम से ये जानकारी देने जा रहे हैं कि उपभोक्ता किस तरह बीमा पॉलिसी में करें इन्वेस्टमेन्ट और क्या होंगे इस बीमा पॉलिसी के फायदे जानें पूरी जानकारी ।

यहाँ भी पढ़े :- अब हर साल कमाना चाहते है 9 लाख रुपए तो, चालू करें यह व्यवसाय, फिर 9 लाख होंगे

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

पॉलिसी के लाभ ! 

आधारशिला बीमा पॉलिसी स्कीम प्राप्त करने पर ग्राहकों को प्रीमियम पर छूट के साथ ही साथ ऑटो कवर का मुनाफ़ा प्राप्त होता है । इस आधारशिला बीमा पॉलिसी स्कीम को स्त्रियों के बगैर मेडिकल कराए भी प्राप्त कर सकती हैं । जैसे कि इसमें महिलाओं को प्रीमियम पर इनकम टैक्स की छूट प्राप्त होता है । 

इस स्कीम की खास बात यह है कि यदि आप बीमा प्राप्त करने के बाद पॉलिसी को वापस करने का विचार कर रहे हैं तो 15 दिन के मुफ़्त  लुक पीरियड का लाभ प्राप्त कर सकती है । उपभोक्ता के जानकारी के लिए बता दें कि 15 दिनों के भीतर इस बीमा को रद्द भी करवाया जा सकता है ।

यहाँ भी पढ़े :- ये सिक्का बना सकती है आपकी जिंदगी को मालामाल, सिक्के की कीमत है 5 लाख रुपए

भारतीय जीवन बीमा निगम आधार शिला पॉलिसी सिर्फ़ स्त्रियों के लिए है । इस प्लान को 8 साल से 55 साल तक की स्त्री प्राप्त कर सकती हैं ! इसमें महिलाओं को नियमित प्रीमियम का पेमेन्ट  करना पड़ता है । पॉलिसी के दौर मे यदि इन्वेस्टमेन्ट करने वाले व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो उनके परिवार को आर्थिक सहायता  मुहैया कराई जाती है । इस स्कीम को प्राप्त करने के लिए आधार कार्ड का होना आवश्यक  है ।

कितना बनेगा प्रीमियम ! 

यदि कोई स्त्री 31 साल की आयु में ये पॉलिसी प्राप्त करे जिसकी सीमा 20 वर्ष हो तो उन स्त्री को 4.5 पर्सेन्ट टैक्स के साथ पहले वर्ष का प्रीमियम लग भग 10,959 रुपए भरना होता है । जबकि 2.25 प्रतिशत के अलावा फर्स्ट ईयर प्रीमियम के बाद आपके जानकारी के लिए बता दें कि ये 10,723 रुपए होगा । हालांकि प्रतिदिन 29 रुपए की सेविन्ग करनी पड़ती है । जैसा कि ऐसे में पूरे 214696 रुपए जमा करना होता है । जबकि इस स्कीम के अंतर्गत महिलाओं को मैच्योरिटी पर 3.97 लाख रुपए प्राप्त होगा ।

जैसा कि स्त्री इस बीमा का प्रीमियम एक महीने मे, तीन महीने मे, या छह महीने में जमा कर सकते हैं । स्त्री अपने मुताबिक इसका चयन कर सकते हैं । भारतीय जीवन बीमा निगम  प्रीमियम के पेमेन्ट के लिए 15 से 30 दिन का ज्यादा से ज्यादा वक्त भी प्रदान करता है । यदि महिला बीमा पॉलिसी को रद्द कराना चाहती हैं तो स्कीम प्राप्त करने के बाद इसे 15 दिन में कैन्शिल करवा सकती है ।

यहाँ भी पढ़े :- कमाना चाहते ज्यादा पैसा तो चालू करें टायर पॉलिश बनाने का व्यवसाय, अपनाए ये

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.