No Investment Business Idea – बिना एक रुपए लगाए चालू करें बिजनेस, कमाई होगी दुगुनी !

दोस्तों, हर आदमी अलग – अलग स्थान पर जाना चाहता है, और अनजान व्यक्तियों से बातचीत करने की सोचता है । हालांकि, ये सभी बातें एक स्वप्न की तरह होती है, क्योंकि आदमियों को ट्रैवलिंग करना तो काफी पसंद होता है, लेकिन अपने कार्य के व्यस्तता के कारण ट्रैवलिंग नहीं कर पाते है । क्योंकि, इसके पीछे के बहुत सारे वजह होते है या तो आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहती या फिर उन्हे अपने कार्य से टाइम नहीं मिल पाता है ।

यहाँ भी पढ़े :- यदि चेक से पेमेंट करते है तो, हो जाए सतर्क, अब 1 जनवरी से लागू होंगे यह नियम !

No Investment Business Idea

Small Business Idea, Small Budget Business, Small Business, Business, Business Idea, No Investment Business Idea, Most Profitable Business Idea, Business Plan 2020
No Investment Business Idea

अगर आप अपने कार्य से छुटकारा पा कर कुछ टाइम बाहर बिताने का सोच रहे है तो आप ट्रैवलिंग से संबंधित कार्य को चालू कर सकते है । आज हम आपको ट्रैवलिंग से जुड़े कुछ ऐसे बिजनेस प्लान के बारे में जानकारी देने वाला हूं, जिसके माध्यम से आप अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार ला सकते है ।

ट्रैवल ब्लॉगर का व्यापार ?

ट्रैवल ब्लॉगर का अर्थ होता है, अपने ब्लॉग के माध्यम से व्यक्तियों को स्थान के बारे में सही जानकारी प्रदान करना और ब्लॉगिंग में सबसे मजबूत ट्रैवल ब्लॉगर का कार्य होता है । यदि देखा जाए तो आप ट्रैवल ब्लॉगर के तहत अपने ट्रैवलिंग से जुड़े अनुभव को व्यक्तियों के साथ साझा करने का कार्य कर सकते है और इस कार्य के बदले आप दुगुनी कमाई कर सकते है । हालांकि, भारत में काफी सारे ऐसे ट्रैवल ब्लॉगर जो अपने ट्रैवल से संबंधित अनुभव को व्यक्तियों के साथ शेयर करके लोगों को यात्रा करने में सहायता करते है और अच्छा रुपया कमा सकते है ।

ट्रैवल राइटर का व्यापार ?

यदि कोई राइटर किसी स्थान के बारे लिखने का कार्य करता है तो वो एक तरह का ट्रैवल राइटर होता है । हालांकि, राइटिंग का कार्य इसलिए किया जाता है ताकि, व्यक्तियों को किसी स्थान पर विजिट करने से पहले उस स्थान के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो । हालांकि, ये बिल्कुल भी नहीं है कि आप ट्रैवल राइटर का व्यापार तभी चालू कर सकते है, जहां आप पहले घूम चुके है । यदि बात की जाए ट्रैवल राइटर से होने वाली कमाई की तो ये आप पर निर्भर करता है कि आप किस तरह का कंटेंट लिख रहे है और आपका क्लाइंट कैसा है ।

यहाँ भी पढ़े :- नहीं मिल रही सब्सिडी तो जानिए क्या है वजह !

हालांकि, बहुत सारे ऐसे भी राइटर है जो महीने के अनुसार अपनी सैलरी लेते है, लेकिन कई ऐसे भी ट्रैवल राइटर है जो प्रतिदिन के अनुसार अपनी सैलरी लेते है । अगर आप तब भी ट्रैवल राइटर से होने वाले कमाई का अनुमान लगाना चाहते है तो आपको बता दूं एक ट्रैवल राइटर शुरुआती दौर में क़रीब 20000 हजार रुपए तक का आमदनी कर सकता है और ये कार्य के अनुसार increase होते जाती है । हालांकि, ये पैसा आपको तभी मिलती है जब आप अच्छा कंटेंट लिखते है और आपके लिखे हुए कंटेंट में मिस्टेक ना के बराबर होती है।

यहाँ भी पढ़े :-  पोस्ट ऑफिस ने लॉन्च किया, एक और पेमेंट ऐप (DakPay By IPPB) जाने इस ऐप

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.