Friday, July 1, 2022

WhatsApp Tricks – अब ऐसे करें Whatsapp के मैसेज को शेड्यूल ! ज़रूरी मैसेज के लिए रात भर नहीं जागना होगा, जाने इसका प्रोसेस !

दोस्तों जैसा कि हम जानते हैं कि व्हाट्सएप पर लोगों को बर्थडे विश करने के लिए हमें देर रात तक जगना पड़ता है या फिर सुबह जल्दी उठना पड़ता है। दूसरी ओर जरूरी मैसेज को भेजने के लिए हमें लंबा इंतजार करना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे व्हाट्सएप पर मैसेज को अपने मन मुताबिक शेड्यूल कर सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

WhatsApp Tricks – Schedule Whatsapp Messages

WhatsApp Tricks - Schedule Whatsapp Messages, Schedule Whatsapp Messages, Schedule Whatsapp Messages 2020, Schedule Whatsapp Messages in Hindi, WhatsApp Tips, WhatsApp Tips And Tricks, WhatsApp Tricks, WhatsApp Tricks 2020, WhatsApp Tricks Schedule Whatsapp Messages, उपयोगी जानकारी
Schedule Whatsapp Messages

आज के समय में लगभग हर व्यक्ति मित्रों और परिवार के लोगों से बातचीत करने के लिए या कंपनी के कुछ जरूरी कामों के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करता है। जिसके जरिए वह आसानी से किसी से भी बातचीत कर सकता है और अपने अन्य कामों को भी निपटा सकता है। ऐसे में व्हाट्सएप का उपयोग हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण है।

ऐसे में हम अपने जानकारों को बर्थडे विश करने के लिए देर रात तक जागते हैं या फिर सुबह जल्दी उठते हैं। यहां तक कि हमें कुछ महत्वपूर्ण मैसेज को भेजने के लिए समय के मुताबिक लंबा इंतजार करना पड़ता है। लेकिन इस परेशानी का हल बहुत ही आसान है। आप अपने व्हाट्सएप मैसेज को अपने समय अनुसार शेड्यूल कर सकते हैं। जिसके कारण अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

व्हाट्सएप मैसेज को सेड्यूल करने से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

  1. व्हाट्सएप में अभी के समय में ऐसे कोई भी फीचर्स मौजूद नहीं है, जिसकी मदद से आप मैसेज को सेड्यूल कर सकें। लेकिन आप थर्ड पार्टी ऐप की मदद से ऐसा कर सकते हैं। जिसके बारे में नीचे बताया गया है।
  2. व्हाट्सएप के मैसेज को शेड्यूल करने के लिए जो तरीका हमने नीचे बताया है। वह सिर्फ एंड्राइड यूजर्स के लिए है। यदि आप iOS यूजर्स है तो यह आपके लिए नहीं है। किंतु फिर भी आप इसका प्रयास कर सकते हैं।

यहाँ भी पढ़े :- Jio, Airtel, Vi और BSNL दे रहे हैं 1 साल वैलिडिटी वाले धासू रिचार्ज प्लान ! जानिए कौन सा प्लान है बेहतर !

व्हाट्सएप के मैसेज को कैसे करें शेड्यूल?

  • सबसे पहले तो आपको एंड्राइड फोन में प्ले स्टोर पर जाकर SKEDit नाम की एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है और उसे खोलना है।
  • एप्लीकेशन को खोलने के बाद Sign up कर लेना है। इसके बाद आपको Main Menu में जाना है और अपने व्हाट्सएप पर क्लिक करना है।
  • व्हाट्सएप पर क्लिक करते ही आप से परमिशन मांगी जाएंगी, जिसे आपने Allow कर देना है। अब आपको SKEDit एप्लीकेशन में जाना है और टॉवल ऑप्शन को ऑन करके Allow के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इतना करने के बाद अब आपको व्हाट्सएप पर जाना है और जिस व्यक्ति को मैसेज भेजना है उसे मैसेज लिखें और तारीख और समय चुनकर उस मैसेज को शेड्यूल कर दें। अब आप 24 घंटे में कभी भी मैसेज कर सकते हैं।
  • नीचे की तरफ आपको एक टॉवल का ऑप्शन दिखेगा। जिसमें लिखा होगा (ask me before sending) इस ऑप्शन को आप ऑन और ऑफ कर सकते हैं।

यहाँ भी पढ़े :- ये सिक्का बना सकती है आपकी जिंदगी को मालामाल, सिक्के की कीमत है 5 लाख रुपए

यानी कि अगर आप इस ऑप्शन को ऑन कर देते हैं तो जब कभी भी मैसेज भेजा जाएगा, तो आपको नोटिफिकेशन आएगी, जिसे Yes करने के बाद ही वह मैसेज चला जाएगा। यदि आप इस ऑप्शन को ऑफ कर देते हैं। तो आपका मैसेज आप को बिना नोटिफिकेशन दिए भेज दिया जाएगा। दोस्तों इस तरह से आप अपने व्हाट्सएप के मैसेज को शेड्यूल्ड कर सकते हैं।

कृपया करके इस उपयोगी और महत्वपूर्ण जानकारी को अपने जानकारों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि उन्हें भी पता चल सके कि व्हाट्सएप के मैसेज को शेड्यूल कैसे किया जाता है। आपको यह जानकारी कैसी लगी, हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं।

यहाँ भी पढ़े : कमाना चाहते ज्यादा पैसा तो चालू करें टायर पॉलिश बनाने का व्यवसाय, अपनाए ये प्रक्रिया

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular