WhatsApp Update – अगले महीने से इन मोबाइल में नहीं चलेगा व्हाट्सएप, जानिए क्या है, कारण !

दोस्तों, वर्तमान समय में इंस्टैन्ट मैसेजिंग ऐप whatsapp दिन प्रतिदिन और फ़ेमस होता जा रहा है ! रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले अगले वर्ष के शुरू में मतलब की 1 जनवरी 2021 से कुछ स्मार्टफोन में whatsapp का सपोर्ट बंद कर दिया जाने वाला है । आपके जानकारी के लिए बता दें कि एंड्राॅयड और आईफ़ोन भी शामिल है जिन स्मार्टफ़ोन में से whatsapp का सपोर्ट बंद किया जाने वाला है ।

यहाँ भी पढ़े :– अगर आप भी वोडाफोन आइडिया के कस्टमर है, तो आप लोन पर ले सकते है मोबाइल

WhatsApp Update

WhatsApp Update, WhatsApp Latest News, WhatsApp Upcoming Feature, WhatsApp Not Working In Mobile, WhatsApp Change Rule
WhatsApp Update

इसका यह मतलब हुआ कि अब आने वाले अगले वर्ष जनवरी से पुराने वर्जन के साॅफ़्टवेयर में whatsapp कार्य नहीं करेगा । रिपोर्ट के अनुसार आने वाले अगले वर्ष जनवरी से iOS 9 और एंड्राॅयड 4.0.3 इस ऑपरेटिंग सिस्टम के माध्यम से भी पुराने वर्जन पर स्टार्ट होने वाले स्मार्टफ़ोन पर whatsapp कार्य नहीं करने वाला है ।

यहाँ भी पढ़े :– इंस्टाग्राम का उपयोग करके शुरू करें ऑनलाइन बिजनेस ! होगी लाखों में कमाई !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

जैसा कि इस रिपोर्ट के अनुसार आने वाले अगले वर्ष जनवरी से iPhone 4 या फिर इससे भी पुराने वर्जन के आईफ़ोन से भी whatsapp का सपोर्ट बंद किया जा सकता है । दरसल इससे आईफ़ोन के अगले वर्जन मतलब की iPhone 5s, iPhone 4s, iPhone 6, iPhone 5c, iPhone 6s ये सब स्मार्टफ़ोन मे यदि पुराना साॅफ़्टवेयर मौजूद है तो इसे उपभोक्ता अपडेट भी  कर सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :–  छात्रों के लिए तीन जबरदस्त बिजनेस, ऐसे शुरू करें यह व्यापार, होगी अच्छी कमाई !

यदि उपभोक्ता अपडेट कर लेते हैं तो ये करने के बाद इन स्मार्टफ़ोन आईफ़ोन मॉडल में WhatsApp को उपभोक्ता चला सकते हैं । यदि हम एंड्रॉयड स्मार्टफ़ोन्स की चर्चा करें तो Android 4.0.3 से भी पुराने वर्जन के माध्यम से चलने वाले स्मार्टफोन्स पर WhatsApp का सपोर्ट आने वाले अगले वर्ष जनवरी से नहीं प्राप्त होगा ।

गौर करने वाली बात यह है कि whatsapp वक्त वक्त पर ऐसा करता रहता है । अब लगातार यह देखा जा रहा है कि नए अप्डेट्स और सुरक्षा पैच प्रदान किए जा रहे है । अब ऐसे मे कंपनी के लिए पुराने वर्जन का साॅफ़्टवेयर मे सपोर्ट प्रदान करना मुमकिन नहीं है ।

यहाँ भी पढ़े :– यंग टीनएजर्स है, तो शुरु करें ये बिजनेस ! लगेगी मेहनत कम, और होगा प्रॉफिट ज्यादा !

जैसा कि आपके जानकारी के लिए बता दें कि नए सुरक्षा पैच के कारण भी बहुत बार कंपनी राय देती है कि पुराने वर्जन के माध्यम से साॅफ़्टवेयर पर चलने वाली स्मार्टफ़ोन्स न इस्तेमाल किया करे । इसलिए यदि आपके पास भी पुराना एंड्रॉयड स्मार्टफ़ोन या पुराना आईफ़ोन मौजूद है तो सबसे पहले आप सेटिंग में जाकर अपडेट जांच सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :– सेविंग अकाउंट पर पाएं 7 प्रतिशत का ब्याज, ये बैंक दे रही है पैसे कमाने के मौके !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.