WhatsApp Web – अब आप व्हाट्सएप वेब के जरिए भी कर सकते है वीडियो एवं ऑडियो कॉल, जानिए कैसे उठा सकते लाभ !

वर्तमान समय में whatsapp वेब मे समय समय पर कंपनी फ़ोन वर्जन whatsapp के फ़ीचर्स प्रदान कर रहा है । यदि हम बात करें whatsapp वेब मे वीडियो कॉलिन्ग और ऑडियो कॉल फ़ीचर्स की तो आप इसके बारे मे पहले भी कई आर्टिकल मे पढ़ चूके होंगे । परंतु आपके जानकारी के लिए बता दें कि अब मौजूदा वक्त मे इसका राह बिल्कुल साफ़ हो चुका है ।

यहाँ भी पढ़े :– अब घर बैठे भी खुलवा सकते बच्चों के लिए एसबीआई में खाता, जानिए खाता खुलवाने

WhatsApp Web

WhatsApp Web, WhatsApp Update, WhatsApp Latest Feature, WhatsApp Web Launch Audio Feature
WhatsApp Web

जैसा कि WABetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान समय में WhatsApp beta टेस्टर्स को WhatsApp वेब में वीडियो कॉल या ऑडियो कॉल का फीचर प्रदान किया जा रहा है । मतलब कि आने वाले वक्त में कंपनी इसका अपडेट सभी उपभोक्ताओं के लिए लॉन्च कर सकता है ।

यहाँ भी पढ़े :–  लाखों रुपए कमाने के लिए शुरू करें यह व्यवसाय, जानिए पूरा प्लान !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

इस रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp कुछ उपभोक्ता के लिए बीटा टेस्टिंग के आधार पर WhatsApp वेब में कॉलिंग फीचर प्रदान कर रहा है । जैसा कि यहां आपके लिए कुछ स्क्रीनशॉट्स भी प्रदान किए गए हैं जिनसे ये क्लियर हो रहा है कि इस फीचर को उपभोक्ताओं के लिए रेडी किया जा चुका है ।

क्या आपको जानकारी है कि स्क्रीनशॉट में WhatsApp के फ़ोन वर्जन के जैसा ही WhatsApp वेब के चैट हेडर में उपभोक्ताओं के लिए विडियो और ऑडियो कॉल का भी विकल्प उपलब्ध है । जैसा कि इस फ़ीचर्स के अंतर्गत वीडियो या ऑडियो कॉल आने पर WhatsApp वेब में एक न्यू विंडो पॉप अप मौजूद होगा जहां से उपभोक्ता कॉल को रिजेक्ट एवं एक्सेप्ट कर सकेंगे ! 

यहाँ भी पढ़े :– छोटे टाउन में शुरू करें यह व्यवसाय, होगी हजारों रुपए की कमाई ! यह है प्रक्रिया !

इसी के जैसे WhatsApp वेब से वीडियो एवं ऑडियो कॉल करने के लिए भी एक पॉप अप उपभोक्ता को प्राप्त होता है । जहां कॉलिंग के विकल्प प्रदान किए जाएंगे । जैसे कि दूसरे वीडियो कॉलिंग मंच के जैसे ही यहां भी उपभोक्ता को तीन विकल्प प्राप्त होगा जो कि इस प्रकार हैं । जैसा वाॅयस म्यूट, वीडियो ऑफ और रिजेक्ट करने का विकल्प प्राप्त होता है ।

इस फ़ीचर्स के अंतर्गत WhatsApp वेब में वीडियो कॉल या ऑडियो कॉलिंग के दौरान उपभोक्ता यदि चाहे तो मेन वॉट्सऐप इंटरफेस पर अपना चैटिंग करना कंटिन्यू रख पाएंगे । ऐसा इसलिए क्योंकि कॉलिंग के लिए एक दूसरे पॉप अप विंडो खुली  होगी । वैसे मौजूदा वक्त में ये क्लियर नहीं है कि कंपनी ये फीचर आम आदमी के लिए कब लॉन्च करने वाली है ।

यहाँ भी पढ़े :– 6 करोड़ व्यक्तियों के प्रोविडेंट फंड खाता में आएगा पैसा, इस नंबर पर मिसकॉल करके

आप यदि WhatsApp beta टेस्टर हैं तो ये फीचर को इस्तेमाल कर सकेंगे । यदि आप whatsapp beta टेस्टर नहीं हैं तो उपभोक्ता को इस फीचर WhatsApp वेब के फाइनल बिल्ड में मौजूद होने तक का प्रतीक्षा करना होगा । ये भी अभी तक साफ़ नहीं है कि इसमें ग्रुप कॉलिंग का फीचर उपभोक्ता को प्राप्त होगा या नहीं ।

यहाँ भी पढ़े :– छोटे जगह से शुरू करें यह व्यापार, होगी हजारों की कमाई, बन सकता है आपका

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close