Monday, November 28, 2022

WhatsApp Update – अब इस ट्रिक को अपनाकर ग्रुप में कर सकते है सीक्रेट रिप्लाई, आप जिसको चाहेंगे वही मैसेज पढ़ सकता है !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

आज के वक्त में whatsapp व्यक्तियों को एक दूसरे से जोड़े रखने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है । वर्तमान समय में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जिसके स्मार्टफ़ोन मे whatsapp मौजूद ना हो । whatsapp पर निजी मैसेज के साथ ही व्यक्ति ग्रुप मैसेज का भी काफ़ी उपयोग करते है ।

परंतु कई दफ़ा whatsapp ग्रुप में ऐसे व्यक्ति होते हैं, जिनको ना ही हम जानते हैं और ना ही उस व्यक्ति का नंबर हमारे मोबाइल में सेव होता है । ऐसे में यदि हम उन्हें निजी मैसेज करना चाहे तो इसके लिए हमे सबसे पहले उस व्यक्ति का नंबर सेव करना होता है जिसे हम पर्सनल मैसेज भेजना चाहते हैं । नंबर सेव करने के बाद ही आप उस व्यक्ति को मैसेज कर सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :– कास्टिंग डायरेक्टर बनना कमाई करने का अच्छा विकल्प, जानिए क्या काम होता है

WhatsApp Update

WhatsApp Update, WhatsApp Latest Update, WhatsApp Upcoming Feature, WhatsApp Group Message Update, WhatsApp News
WhatsApp Update

परंतु वर्तमान समय में अब उपभोक्ताओं को अपने मोबाइल में नंबर सेव करने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि आज हम आपको अपने लेख के माध्यम से ऐसी ट्रिक के बारे मे जानकारी देने जा रहे हैं जिससे उपभोक्ता ग्रुप के किसी भी सदस्य को पर्सनल तरिके से रिप्लाई कर सकते हैं ।

whatsapp ग्रुप में जुड़े यदि आप किसी व्यक्ति को प्राइवेट मैसेज करना चाहते हैं तो बिना नंबर सेव करे भी अब आपके पास एक विकल्प है ! जिसके जरिए आप बगैर नंबर सेव किए भी उस व्यक्ति को पर्सनल तरीके से मैसेज कर सकते हैं।

यहाँ भी पढ़े :– पेटीएम से करें गैस की बुकिंग मात्र 194 रुपए में मिलेगा गैस, 500 रुपए की मिलेगी छूट

हम सबसे पहले चर्चा करते हैं Android मोबाइल फोन की,  कैसे Android उपभोक्ता ग्रुप के किसी सदस्य को पर्सनल तरीके से रिप्लाई भेज सकते हैं । इसके लिए उपभोक्ता को सबसे पहले अपना whatsapp खोलना होगा और ग्रुप चैट पर जाना होगा । अब आप जिस भी इंसान को पर्सनल मैसेज करना चाहते हैं तो आपको ग्रुप के उस एसएमएस को लॉन्ग प्रेस करना होता है ।

अब उपभोक्ता को अपने राइट हैंड साइड मे मौजूद तीन डाॅट्स पर जाना होता है । उसके बाद उपभोक्ता को मेन्यू से प्राइवेटली वाले विकल्प पर ओके करना होगा, जिस एसएमएस पर उपभोक्ता रिप्लाई कर रहे हैं वो उस contact के विंडो में नजर आएगा । उसके बाद आप एसएमएस टाइप करे और सेंड के बटन पर क्लिक कर दे, फिर प्राइवेट मैसेज सेंड हो जाएगा।

यहाँ भी पढ़े :– अगर बनाना चाहते है अपने व्यवसाय को सफल तो अपनाए ये तरीका !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

More articles

Latest article