Tuesday, July 5, 2022

State Bank Of India – अब बिना लॉगइन भी किए कर सकते है बिल का पेमेंट, एसबीआई Yono ऐप ने जारी किया ये शानदार फीचर !

भारत का सबसे प्रसिद्ध बैंक स्टैट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों के लिए आए दिन नई से नई सुविधा की शुरूआत करती रहती है । हालांकि करें भी तो क्यों न यह स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भारत की सबसे बड़ी बैंक जो ठहरी । मौजूदा वक्त में स्टैट बैंक के पास सबसे अधिक ग्राहक है । इसलिए स्टेट बैंक अब अपने ग्राहकों की प्रतिदिन की आवश्यकता के बिल का पेमेन्ट करने के लिए अपने Yono App में एक नया फीचर जोड़ चुकी है ।

यहाँ भी पढ़े :–  बार-बार पैसा नहीं लगाना चाहते, तो शुरू करें यह व्यापार ! होते रहेंगी इनकम !

State Bank Of India

State Bank Of India, SBI Bank Update, SBI Bank Latest Update, SBI Bank News, SBI Launch Latest Feature
State Bank Of India

इस फीचर की सहायता से अब ग्राहक Yono App को बगैर लॉग इन करे भी अपने अकाउंट का बैलेंस की जानकारी तो हासिल कर ही पाएंगे । इसके अलावा सभी प्रकार के बिलों का पेमेंट भी आसानी से कर सकते हैं । तो आइए आज हम आपको अपने लेख के माध्यम से Yono App के इस फीचर के बारे में पूरी जानकारी देते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :–   इन 4 तरीकों को अपनाकर पता करें कि आपको व्हाट्सएप पर किसी ने ब्लॉक किया है

अब इस YONO APP से सभी ट्रांजेक्शन मुमकिन ! 

दरअसल स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के इस Yono App का पूरा नाम ‘You Only Need One App’ है । स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के इस ऐप की शुरूआत करने का उद्देश्य था कि उपभोक्ता एक ही ऐप की सहायता से सभी प्रकार के ट्रांजेक्शन कर पाए । एसबीआई के Yono App की सहायता से एसबीआई ग्राहक बैंकिंग लेन देन के ये सब के अलावा फिल्म की टिकट भी बुक करा सकते है, खाने पीने के बिल का भुगतान कर सकते हैं, शॉपिंग भी कर सकते हैं इसके साथ ही अन्य पेमेन्ट भी कर सकते हैं ।

कैसे करे बगैर लॉग इन के ट्रांजेक्शन ? 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के Yono App में प्री लॉग इन फीचर्स प्रदान किया गया है । इस फीचर्स की सहायता से उपभोक्ता को बार-बार लॉग इन करने की जरूरत नहीं होगी । इस फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों को सिर्फ़ 6 संख्या का एमपिन जनरेट करना होता है । इसके साथ ही प्री लॉग इन फीचर्स का इस्तेमाल उपभोक्ता फेस आईडेंटिफिकेशन, बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन या फिर उपभोक्ता आईडी और ओटीपी की सहायता से भी कर सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :–  Gpay भी दे रहा है, पहले गैस सिलेंडर बुकिंग पर ₹500 तक का कैशबैक! ऐसे ले

दूसरे अलग अलग बैंक भी देते है ऐसी सुविधा ! 

अपने उपभोक्ताओं को इस प्रकार का साधन देने वाला बैंक सिर्फ स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ही नहीं है । बल्कि इसके अलावा बहुत प्राइवेट और सरकारी बैंक भी मौजूद है जो कि इस तरह के साधन ग्राहक को मौजूद कराते हैं । जिनकी डिटेल्स प्राप्त करने के लिए उपभोक्ता को अपने बैंक से कांटेक्ट करना होगा ।

यहाँ भी पढ़े :–  जिओ की ये है जबरदस्त 1.5 जीबी डाटा वाला प्लान, सूची हुई जारी !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular