Ration Card Update – इस राज्य के निवासी है, तो राशन कार्ड धारकों को मिलेगा 2500 रु ! लाभ लेने के लिए करना होगा यह काम !

रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में तमिलनाडु राज्य की सरकार ने अपने क्षेत्र के 2.6 करोड़ से ज्यादा राशन कार्ड होल्डर्स को 25,00 रुपए कैश प्रदान करने का निर्णय लिया है । पोन्गल उत्सव को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है । दरअसल, उत्साह बढ़ाने के लिए ये पैसे 4 जनवरी से बांटा जाने वाला है ताकि सभी व्यक्ति फ़सल त्योहार बहुत धूम धाम से मना सके ।

यहाँ भी पढ़े :–   ऐसे शुरू करें मग प्रिंटिंग का व्यवसाय, होगी अच्छी खासी कमाई, जाने पूरी प्रक्रिया !

Ration Card Update

Ration Card Update, Ration Card Latest Update, Ration Card News, Ration Card 2500 Profit Scheme
Ration Card Update

25,00 रुपए के अलावा प्राप्त होगा ये सामान ! 

इस पैकेज के अंतर्गत सरकार के माध्यम से राशन कार्ड होल्डर्स को एक किलो चीनी, काजू, किशमिश, चावल, इलायची, एक कपड़े का बैग और एक गन्ना भी फ़्री प्रदान किया जाएगा । ऐसा नहीं है की तमिलनाडु राज्य की सरकार केवल इसी साल ये सब प्रदान कर रही है ।

बल्कि तमिलनाडु सरकार ने पिछले वर्ष भी आम नागरिको को चावल खरीदने के लिए 1 हजार रुपये प्रदान किए थे और इस वर्ष इसे 15,00 रुपये बढ़ाकर 2500 रुपये प्रदान करने का निर्णय लिया गया है । आपके जानकारी के लिए बता दें कि पोंगल उत्सव 14 जनवरी को मनाया जाता है ।

यहाँ भी पढ़े :–  वोडाफोन आइडिया ने जारी किया 59 एवं 65 रुपए वाले नये प्लान, ये सभी चीजें मिलेंगी

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

घोषणा पर विपक्ष ने उठाया प्रश्न ! 

वर्तमान समय में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी के इस निर्णय पर विपक्षी नेता एमके स्टालिन ने कुछ प्रश्न उठाए है । दरअसल, विपक्षी नेता ने कहा कि जब नागरिक व्याकुल थे तब कोई आर्थिक मुहैया नहीं कराई गई थी।परंतु जब चुनाव नजदीक आ गए है तो मुख्यमंत्री ने 2,500 रुपये प्रदान करने का एलान कर दिया, यदि आपको आर्थिक मदद करनी ही है तो कम से कम अब उन नागरिकों को 5 हजार रुपए प्रदान करे, जो कि कोरोना महामारी के वजह से हानि का सामना कर रहे हैं और जिसकी मॉनसून की बारिश के वजह से बहुत क्षति हुई हैं । वैसे विपक्षी के इन आरोपो को मुख्यमंत्री ने सिरे से नकार दिया है ।

यहाँ भी पढ़े :–  भारत सरकार ने जारी किया 1, 2, और 5 रुपए के नोट पर नया नियम, जानिए क्या है,

तमिलनाडु में चुनाव की तैयारी शुरू हुई ! 

रिपोर्ट के मुताबिक, वर्तमान समय में तमिलनाडु में चुनाव की तैयारी जोरो सोरो से शुरू हो चुका है । गौर करने वाली बात यह है कि तमिलनाडु में 2021 का जो विधानसभा चुनाव होने वाला है वो बिल्कुल नए परिस्थितियों में होने जा रहा है । क्षेत्र के दोनों प्रभावी गिरोह द्रमुक और अन्नाद्रमुक अपने अद्भुत नेताओं करूणानिधि और जयललिता के बगैर चुनाव में उतरेंगे ।

द्रमुक को लोकसभा चुनावों में सक्सेस प्राप्त हुई, परंतु उसके नेता स्टालिन की ओरिजनल एग्जाम 2021 में ही होने वाली है । दूसरी ओर अन्नाद्रमुक हस्ती होने पर भी विभिन्न कबंध में बटी होने से कमजोर है । सत्ता प्राप्त दल और दिनकरण के नेतृत्व वाला गुट यदि एक साथ आते हैं तो वह शक्तिशाली होकर उभर सकता है।

यहाँ भी पढ़े :–  ऐसे कमाए घर बैठे गूगल पे से हजारों रुपए, जानिए क्या है तरीका !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close