Vidhwa Mahila Samriddhi Yojana – विधवा महिला समृद्धि योजना, क्या सच में यह योजना है, या फैलाई जा रही है झूठी खबर, जाने सबकुछ !

इन दिनों हर सोशल प्लेटफॉर्म पर कुछ ना कुछ सरकारी योजनाओं से संबंधित मैसेज वायरल होता रहता है और लोग इस मैसेज को देख कर काफी चर्चा करते है । वर्तमान समय में भी एक मैसेज काफी सुर्खियों में है और वो मैसेज है विधवा महिला समृद्धि योजना का, अगर देखा जाए तो इस मैसेज में ये दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार हर विधवा महिला को विधवा महिला समृद्धि योजना के तहत 5 लाख रूपए की आर्थिक राशि और एक मुफ्त सिलाई मशीन देने की घोषणा की है ।

यहाँ भी पढ़े :– एयरटेल के इस ऑफर में यूजर को मिलता है प्रतिदिन 3 जीबी डाटा, और मुफ्त कॉलिंग !

Vidhwa Mahila Samriddhi Yojana

Vidhwa Mahila Samriddhi Yojana, Vidhwa Mahila Samriddhi Yojana Fake News, Vidhwa Mahila Samriddhi Yojana Fake News Viral, Yojana, PM Yojana
Vidhwa Mahila Samriddhi Yojana

लेकिन क्या ये सच है ? सच में विधवा महिला को 5 लाख रुपए का राशि और मुफ्त सिलाई मशीन सरकार के तरफ से प्रदान किया जा रहा है ? बहुत से ऐसे आदमी है जो इसे सच मानकर ब्लॉक की चक्कर काट रहे है । अगर आप भी विधवा महिला समृद्धि योजना से संबंधित मैसेज के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है कि वो मैसेज सच है या फिर झूट तो आप इस लेख को लास्ट तक अवश्य पढ़े, क्योंकि आज हम आपको इस लेख जरिए इस मैसेज के सच्चाई के बारे में बताने वाले है ।

यहाँ भी पढ़े :–  इस राज्य के निवासी है, तो राशन कार्ड धारकों को मिलेगा 2500 रु ! लाभ लेने के लिए

मैं आपको जानकारी दे दूं की ये 100 प्रतिशत फर्जी मैसेज है और इस प्रकार के मैसेज पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें । क्योंकि, PIBfactcheck ने इस मैसेज की जांच की है और बताया है कि यह मैसेज 100 प्रतिशत फर्जी है और इस प्रकार का लाभ अभी सरकार किसी महिला को नहीं दे रही है । इसीलिए आप भी इस मैसेज से दूर रहे है और दुसरो को भी यह मैसेज भेजने से बचे ।

यहाँ भी पढ़े :– व्हाट्सएप पर भेजे गए इस लिंक पर ना करें क्लिक, नहीं तो उड़ जाएगा पूरा पैसा !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close