WhatsApp Alert – व्हाट्सएप पर भेजे गए इस लिंक पर ना करें क्लिक, नहीं तो उड़ जाएगा पूरा पैसा !

भारत मे कई ऐसे फ़ेमस टेक्स्ट मैसेजिंग ऐप है जो फ़्रोडो के लिए काफ़ी मददगार साबित हो रही है । उसमें से whatsapp भी शामिल है । वर्तमान समय में कई ऐसे फ़्रोडर्स है जो whatsapp पर अपनी गहरी नजर बनाए रखते हैं । यहां से फ़्रोडो को अपने निशाने पर निशाना साधना सरल होता है । मौजूदा वक्त में whatsapp में फ़्रोड करने वालो की एक एसएमएस बहुत तेजी से वायरल हो रहा है ।

यहाँ भी पढ़े :–  क्या सच में सरकार ने कहा अगर 3 महीने राशन नहीं लेंगे तो ! राशन कार्ड

WhatsApp Alert

WhatsApp Alert, WhatsApp Fraud News, WhatsApp Fraud Update, WhatsApp Latest Feature, WhatsApp Fraud News 2020
WhatsApp Alert

whatsapp पर फ़िलहाल भोले भाले लोगों को गुमराह करने के लिए एक वर्क फ़ाॅर्म होम को लेकर एसएमएस बहुत तेजी से वायरल हो रहा है । परंतु इसमें कोई नौकरी नहीं बल्कि लोगों के साथ फ़्रोड करने की ये एक साज़िश किया गया है । यह एसएमएस ऐसे वक्त में वायरल हो रहा है जब घर पर कार्य करने का चलन जोरों पर है । ऐसे में व्यक्ति बहुत ही आसानी से इस प्रकार के एसएमएस के झासे में आ रहे है और फ़्रोड का शिकार हो रहे हैं ।

पार्ट टाइम जाॅब और कमाई का झासा !

पार्ट टाइम जाॅब और रोज़गार का लालच देता एक एसएमएस कुछ इस प्रकार रेडी किया गया है कि व्यक्ति उस लिंक पर ओके करने के लिए विवश हो जाएंगे । लोगो को अपने फ़्रोड के जाल में फँसाने के लिए इस मैसेज में कुछ इस प्रकार लिखा होता है कि घर बैठे कुछ छन में हजारों रुपए कमाने का अवसर । अपने फ़ोन से वर्क फ़ाॅर्म होम कर सकते हैं । इस जाॅब में प्रतिदिन केवल 10 से 30 मिनट कार्य कर घर बैठे आप हजारों रुपए कमा सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :–   एयरटेल या Vi की सिम है, तो मिलेगा ZEE5 का Free में Subscription !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

आज से ही शुरू करें कमाना ! 

व्हाट्सऐप के इस फ़ेक एसएमएस में यह दावा किया जा रहा है कि नये उपभोक्ताओं को 50 से 500 रुपये तक का बोनस प्रदान किया जाएगा । लोगों को फँसाने के लिए इस मैसेज में कुछ इस प्रकार लिखा होता है- नीचे मौजूद लिंक पर आज ही ओके करें और अभी से ही शुरू करें कमाना । परंतु इस लिंक पर आप गलती से भी क्लिक ना करे क्योंकि इस प्रकार के एसएमएस के साथ एक लिंक दिया गया है जिस पर आपका एक क्लिक से ही आपका पर्सनल डिटेल्स जिनमें बैंक जानकारी और कई महत्वपूर्ण डिटेल्स हैकर के पास चली जाती हैं ।

यहाँ भी पढ़े :–  महिलाएं के लिए है यह 4 जबरदस्त व्यवसाय, होगी हजारों की कमाई, काफी कम निवेश

लिंक पर ओके करने से पहले ज़रूर विचार कर ले ! 

यदि आपको भी अपने whatsapp पर किसी नंबर से इस प्रकार के एसएमएस प्राप्त होते हैं और उसमें किसी तरह के अनजान लिंक मौजूद है, तो आप भुल से भी उस लिंक पर क्लिक ना करें ।

यदि आप क्लिक करते है तो ये खुद के पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसी होगी । इंस्टैंट मैसेंजर व्हाट्सऐप पर केवल जाॅब के एसएमएस ही नहीं, बल्कि कोई भी किसी भी प्रकार का ऑफ़र का लालच देते कोई भी एसएमएस हो, तो लिंक पर ओके करने से पहले आप दस बार ज़रूर विचार करे ।

नंबर ब्लाॅक कर दे !

यदि आपके whatsapp पर ऐसा कोई मैसेज आता है और आपको ये यकीन है कि ये मैसेज फ़्रोड है तो बिना देर किए इस नंबर को जल्द ही ब्लाॅक कर दे । फ़्रोड वाला वर्क फ़ाॅर्म होम का यह मैसेज अधिकतर +212 कोड वाले नंबर से आता है । परंतु हमारी राय है कि इंडिया के +91 वाले कोड से भी यदि आपके मोबाइल पर ऐसा कोई मैसेज आता है तो उसे आप अनदेखा कर दे ।

यहाँ भी पढ़े :–  ऐसे कमाए घर बैठे गूगल पे से हजारों रुपए, जानिए क्या है तरीका !

हो सकता है बड़ा नुकसान !

धोखाधड़ी वाली मैसेज इस प्रकार की लिंक जो वायरल होता है । जैसे ही आप इस लिंक पर ओके करते है यह वायरस आपके मोबाइल मे इंस्टाॅल हो जाता है । इसमें आपसे डिटेल्स मांगी जाती है और आप जाॅब या पैसे कमाने के लालच में खुद की पूरी डिटेल्स शेयर कर देते हैं । आपकी डिटेल्स के आधार पर या फ़िर इंस्टॉल होते ही यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की सहायता से आपकी पूरी डिटेल्स प्राप्त कर लेता है और अवसर प्राप्त होते है आपका बैंक अकाउंट खाली कर देता है ।

यहाँ भी पढ़े :–  ये 3 ऐप आपको 30 हजार रूपए महीने कमाने का अवसर दे रही है, जानिए क्या करना

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close