Tuesday, November 29, 2022

WhatsApp Update – अब आसानी से अपने चैट को कर सकते है हाइड, नहीं करनी होगी चैट डिलीट ! अपनाए ये तरीका !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

व्हाट्सएप हर बार अपने उपभोक्ताओं के लिए कुछ न कुछ ऑफ़र लाॅन्च करता ही रहता है । दरअसल, हर साल की तरह इस साल भी whatsapp अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए कई बेहतरीन फीचर्स जारी किया है। whatsapp पर उपभोक्ताओं को कई ऐसे फीचर्स प्राप्त हो जाएंगे जो कि उपभोक्ता के चैटिन्ग के अनुमान को पूरी तरह बदल देंगे । इस ऐप में कुछ ऐसे भी फीचर्स उपलब्ध हैं जिनके बारे में शायद कुछ उपभोक्ता को इसकी जानकारी नही होगी ।

यहाँ भी पढ़े :– 500 रुपए से कम रिचार्ज कराते हैं, तो करें यह प्रीपेड प्लान का रिचार्ज ! मिलेंगे बाकी

WhatsApp Update

WhatsApp Update, WhatsApp Latest Tricks, WhatsApp Latest Features, WhatsApp Hide Chat Feature, WhatsApp Feature 2021
WhatsApp Update

आज हम आपको अपने लेख के माध्यम से ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे मे जानकारी देने जा रहे हैं । जिसकी सहायता से उपभोक्ता whatsapp चैट को डिलीट किए बगैर ही हाइड कर सकते हैं, और उस चैट को उपभोक्ता के मर्जी के बिना कोई दूसरा व्यक्ति नहीं पढ़ पाएगा ।

यहाँ भी पढ़े :– अगर आप भी इन्वेस्टमेंट पर 9.95 प्रतिशत का ब्याज पाना चाहते है तो जाने इस प्लान के

हमेशा उपभोक्ता के साथ ऐसा होता है कि उन्हें अपने चैट को दूसरों से छुपाने के लिए डिलीट करना पड़ता है । परंतु यदि उपभोक्ता चाहते हैं कि चैट को उनके अलावा कोई दूसरा व्यक्ति पढ़ भी न सके और चैटिन्ग को डिलीट भी न करना पड़े तो वर्तमान समय में अब उसे उपभोक्ता हाइड भी कर सकते हैं । whatsapp में चैट को हाइड करने का भी साधन मौजूद है । आज हम आपको चैट को बगैर डिलीट करे उसे हाइड कैसे किया जाए इसकी जानकारी देने वाले हैं ।

व्हाट्सएप चैट को ऐसे कर सकते हैं हाइड ! 

  • सबसे पहले उपभोक्ता को अपने whatsapp को खोलना पड़ेगा उसके बाद उपभोक्ता जिस भी मैसेज को हाइड करना चाहते हैं उस पर उन्हें क्लिक करना होगा ।
  • अब उस मैसेज पर उपभोक्ता को टैप करके होल्ड करना होगा । फ़िर उसके बाद उपभोक्ता को ऊपर की ओर कुछ ऑप्शन प्राप्त होंगे । इसमे से एक एरो का ऑप्शन होगा । जो कि तीन डाट्स के बिल्कुल बराबर मे उपलब्ध है और आपके जानकारी के लिए बता दें कि यह Archive बटन है ।

यहाँ भी पढ़े :–  कम रुपए में शुरू करने वाले कुछ बिजनेस प्लान, शुरू करें किसी एक का व्यवसाय,

  • उपभोक्ता को Archive बटन पर टैप करना होगा । जैसे ही उपभोक्ता इसपर टैप करते है वैसे उनकी चैट Archive हो जाती है । उसके बाद उपभोक्ता का चैट किसी को भी Show नहीं देता है ।
  • जब भी उपभोक्ता को यह मैसेज देखना होगा तब उपभोक्ता को चैट मे सबसे निचे स्क्राॅल करना पड़ेगा, जहां उपभोक्ता को Archived का ऑप्शन प्राप्त होगा ।
  • इसके बाद उपभोक्ता इसपर टैप करे, फ़िर उपभोक्ता को Archive किया हुआ चैट प्राप्त हो जाएगा । यदि उपभोक्ता को इस चैट को Unarchive करना है तो उपभोक्ता को इसे टैप कर होल्ड करना होगा और ऊपर की तरफ़ दिए गए Archive आइकन को उपभोक्ता को एक दफ़ा फ़िर टैप करना होगा । ऐसा करने से उपभोक्ता की चैट Unarchive हो जाएगी ।

यहाँ भी पढ़े :– व्हाट्सएप पर भेजे गए इस लिंक पर ना करें क्लिक, नहीं तो उड़ जाएगा पूरा पैसा !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

More articles

Latest article