Saturday, August 20, 2022

Punjab National Bank – जल्द करवा लें यह काम, 5 दिनों तक बंद रहेगी बैंक, फिर नहीं हो पाएगा काम !

पीएनबी में विलीन हो चुके युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व उपभोक्ता आने वाले पांच दिनों तक अपने नेटबैंकिंग, एटीएम कार्ड, मोबाइल बैंकिंग और यूपीआई ये सब जैसी सुविधाओं का उपयोग नहीं कर पाएंगे । पंजाब नेशनल बैंक ने इस बारे में जानकारी अपने सभी उपभोक्ताओं को भेज दी है ।

यहाँ भी पढ़े :– अब इन प्रक्रियाओं को पूरा करके पता कर सकते है की आप किस – किस से कितना चैट

Punjab National Bank

Punjab National Bank, PNB Bank Alert, PNB Bank Latest Update, PNB Bank News, PNB Bank Closed
Punjab National Bank

गौर करने वाली बात यह है कि भारत सरकार ने कई सारे सरकारी बैंकों का विलय कर दिया है, जिसके वजह से अब खत्म हो चुके बैंकों के उपभोक्ताओं को एटीएम, शाखाओं और अन्य सुविधाओं का विलय करना भी महत्वपूर्ण हो गया है । ऐसे में उपभोक्ताओं को थोड़ी बहुत परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं ।

इस कारण से और इस डेट तक बंद रहेंगी सेवाएं ! 

आपके जानकारी के लिए बता दें कि Technical maintenance के वजह से बैंकिंग से जुड़े सभी सेवाएं 23 दिसंबर रात्रि 10 बजे से लेकर के 27 दिसंबर सुबह 6 बजे तक बंद रहने वाली है । युनाइटेड बैक ऑफ़ इंडिया के Customer care के अनुसार इस मरम्‍मत कार्य के वजह से अपना लेन-देन Reschdule कर लें ।

यहाँ भी पढ़े :–  हर दिन कमाए 4 हजार रुपए, शुरू करें केले के चिप्स बनाने का व्यवसाय !

उपभोक्ताओं को दिक्कत न हो, इसलिए एसएमएस के माध्यम से बैंक की तरफ़ से इसकी डिटेल्स भेजी गई है । अधिक डिटेल्स प्राप्त करना चाहते हैं तो आप पंजाब नेशनल बैंक के ऑफ़िसियल वेबसाइट पर जाकर इसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

दो बैंकों का किया गया था विलय ! 

बैंक के उपभोक्ताओं के जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में दो सरकारी बैंकों पहला है ऑरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और दूसरा बैंक है यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया इन दोनों का विलय हो चुका है । विलय 1 अप्रैल 2020 से पंजाब नेशनल बैंक में इफ़ेक्टीव है । इनके उपभोक्ता वर्तमान समय में पंजाब नेशनल बैंक से जुड़ गए हैं । इस मर्जर के बाद यह सार्वजनिक इलाके का दूसरा सबसे प्रसिद्ध बैंक बन चुका है ।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा में पुर्ण हुआ विलय का कार्य ! 

दरअसल, बैंक ऑफ बड़ौदा के अनुसार उसने वर्तमान समय में देना बैंक और विजया बैंक की कुल 3,898 ब्रांचो को साथ लाने का कार्य को पूरा कर लिया है । हालांकि, अप्रैल के महीने मे 1 तारिख 2019 को देना बैंक और विजया बैंक को विलीन बैंक ऑफ बड़ौदा में किया गया था ।

यहाँ भी पढ़े :– हर महीने कर सकते है लाखों रुपए की कमाई, अमूल दे रहा है व्यवसाय करने का

दरअसल, बैंक ने देना बैंक की 1,770 ब्रांचो को अपने में विलीन करने के कार्य को दिसंबर महीने 2020 में पूरा कर लिया । वही पर विजया बैंक की 2,128 ब्रांचो को सितंबर महीने 2020 में ही बैंक ऑफ बड़ौदा में विलीन कर दिया गया था । हालांकि, स्टेटमेन्ट के अनुसार 5 करोड़ से भी अधिक उपभोक्ताओं के बैंक अकाउंट अब मौजूदा वक्त में बैंक ऑफ़ बड़ौदा में आ चूके हैं । इसके साथ ही सभी ब्रांचो, एटीएम, Pos उपकरणों और क्रेडिट कार्ड का मिलन हो गया है।

यहाँ भी पढ़े :–  एयरटेल के इस ऑफर में यूजर को मिलता है प्रतिदिन 3 जीबी डाटा, और मुफ्त कॉलिंग

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular

close