Patanjali Divya Jal Business Idea – नहीं देना होगा किसी तरह का चार्ज ऐसे बने पतंजलि दिव्य जल के वितरक, अपनाएं यह प्रक्रिया !

पतंजलि बहुत ही कम टाइम में इंडिया का एक प्रसिद्ध ब्रांड बन चुका है और लगभग लोग पतंजलि का सामग्री उपयोग करते है । ऐसे में पतंजलि की मांग हर समय बनी रहती है और भारत के तकरीबन हर शहर में पतंजलि का शॉप मौजूद है । पतंजलि इसी सफलताओं को देखते हुए अब पानी का व्यवसाय चालू करने का निर्णय लिया है और पानी का नामकरण दिव्य जल के रुपए में किया गया है । 

यहाँ भी पढ़े :– अब आप भी लोगों को क्रिसमस की बधाई स्टिकर के जरिए दे सकते है, व्हाट्सएप ने

Patanjali Divya Jal Business Idea

Small Business Idea, Small Budget Business, Small Business, Business, Business Idea, Patanjali Divya Jal Business Idea, How To Start Patanjali Distributor Business, Business Idea 2020
Patanjali Divya Jal Business Idea

यदि आप भी पतंजलि के साथ मिलकर कार्य करना चाहते है और प्रॉफिट अर्जित करने की इच्छा रखते है तो आप पतंजलि दिव्य जल के डिस्ट्रीब्यूटर के रूप कार्य चालू कर सकते है । आज हम इस आर्टिकल में पतंजलि दिव्य जल के डिस्ट्रीब्यूटर के व्यवसाय चालू करने की पूरी जानकारी देंगे तो इस लेख को लास्ट तक पढ़े ।

डिस्ट्रीब्यूटर का कार्य क्या होता है ?

डिस्ट्रीब्यूटर का कार्य कंपनी के बनाए गए प्रोडक्ट को होलसेल व्यापारी तक डिलीवर करने का होता है । पतंजलि को भी डिस्ट्रीब्यूटर व्यापारी की आवश्यकता है, ताकि पतंजलि के बनाए गए दिव्य जल की बिक्री बड़े पैमाने पर हो सकें । अगर आप इच्छुक है तो आप पतंजलि का डिस्ट्रीब्यूटर बन सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :– जिओ के इस प्लान को अपनाएं और पाएं एक रिचार्ज प्लान में पूरे वर्ष की वैधता और

पतंजलि दिव्य जल का डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए आवश्यक पात्रता ?

यदि कोई आदमी पतंजलि दिव्य जल का डिस्ट्रीब्यूटर बनना चाहता है तो उन्हें सर्वप्रथम कंपनी के द्वारा निर्धारित किए गए पात्रता को पूरा करना होगा । इस लेख में निचें बताए गए सभी विधि को पूरा करेंगे तो ही आप डिस्ट्रीब्यूटर के लिए अप्लाई कर सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :– Axis बैंक ने जारी किया Freecharge Credit Card, ऐसे बनवाए यह कार्ड ! मिलेंगे

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin
  • वितरण करने का अनुभव होना चाहिए :- 

सर्वप्रथम व्यक्ति को पानी वितरण करने का कार्य आना चाहिए और कार्य का अच्छा अनुभव होना चाहिए । तभी व्यक्ति पतंजलि दिव्य जल के वितरक बनने के लिए पात्र हो सकते है और अप्लाई कर सकते है ।

  • फाइनेंसियल ग्राउंड बेहतर होना चाहिए :- 

अगर व्यक्ति आर्थिक कंडीशन से मजबूत है और थोड़े बहुत पैसे सेविंग है तो वो पतंजलि के डिस्ट्रीब्यूटर बन सकते है । 

यहाँ भी पढ़े :– डिटर्जेंट पाउडर बनाने का व्यवसाय शुरू करें और कमाई करें दुगुनी, ऐसे शुरू करें यह

  • गोदाम का होना आवश्यक है :- 

अगर व्यक्ति के पास एक अच्छा खासा गोदाम मौजूद है तो वो डिस्ट्रीब्यूटर बनने का पात्र बन सकते है । ऐसा इसलिए क्योंकि पतंजलि ने शर्त रखा है कि बोतल रखने के लिए सही गोदाम का होना आवश्यक है और जिसके पास गोदाम रहेगा उन्हें डिस्ट्रीब्यूटर बनाया जाएगा ।

  • गाड़ी की सुविधा होना जरूरी है :- 

इसके अलावा व्यक्ति के पास गाड़ी की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए, तभी पतंजलि आपको डिस्ट्रीब्यूटर बनाएगा । अगर ये सभी चीजों में आप पात्र है तो आप डिस्ट्रीब्यूटर के लिए अप्लाई कर सकते है ।

पतंजलि दिव्य जल के डिस्ट्रीब्यूटर बनने की क्या विधि है ?

पतंजलि कंपनी को ज्यादातर डिस्ट्रीब्यूटर उत्तरप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, पंजाब इत्यादि जैसे राज्य में जरूरत है । यदि आप इन राज्य में रहते है तो आप पतंजलि दिव्य जल के डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए आवेदन कर सकते है ।

दिव्य जल कंपनी से संपर्क करें :- 

  • सर्वप्रथम आपको पतंजलि कंपनी से बातचीत करनी होगी और आप कंपनी से दो प्रकार से बातचीत कर सकते है और वो दो माध्यम है ईमेल और फोन ।
  • फोन के माध्यम से बातचीत करने के लिए आपको 011-40158477 और 9082712455 पर कॉल करना होगा ।
  • ईमेल के माध्यम से बातचीत करने के लिए आपको [email protected] या फिर [email protected] पर ईमेल करना होगा ।

यहाँ भी पढ़े :– कपड़े धोने का साबुन बनाए और कमाए लाखों रुपए, जानिए साबुन बनाने की प्रक्रिया !

फॉर्म भी भरना होगा :- 

जब आप पतंजलि से बातचीत कर लेंगे तो आपको कंपनी ईमेल के माध्यम से एक आवेदन फॉर्म भेजेगी, जिसे आपको सही तरह से भरना होगा । जब आप सही तरह से फॉर्म भर लेंगे तो आपको ऊपर दिए गए ईमेल पर फॉर्म भेजना होगा । जब कंपनी आपका फॉर्म पढ़ लेगी तो आपको कॉन्टैक्ट करेगी और कुछ प्रश्न पूछेगी ।

आपका चुनाव हो जाएगा तो बन जाएंगे डिस्ट्रीब्यूटर :- 

जब पतंजलि कंपनी आपका इंटरव्यू लेगी और आपकी पात्रता चेक करेगी । अगर आप दोनों प्रक्रियाओं में सफलता प्राप्त कर लेते है तो आपको एक बार और कॉल आएगा और आपको डिस्ट्रीब्यूटर बना दिया जाएगा ।

नहीं देना होगा किसी प्रकार का पैसा :- 

पतंजलि कंपनी साफ – साफ बोलती आ रही है कि आपको दिव्य जल के डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए किसी तरह का शुल्क नहीं देना होगा । ये बिल्कुल मुफ़्त में प्रदान किया जाता है। अधिक जानकारी के लिए आप पतंजलि के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट के सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :– ऐसे शुरू करें घर के मसालों का व्यवसाय, होगी दुगुनी कमाई, जाने पूरी प्रक्रिया !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.