WhatsApp Update – अब आप भी लोगों को क्रिसमस की बधाई स्टिकर के जरिए दे सकते है, व्हाट्सएप ने जारी किया ये खास स्टिकर !

दरअसल, 25 दिसंबर को क्रिसमस day मनाया जाता है और ऐसे में यदि आप चाहें तो अपने फ़ैमिली या दोस्तों को घर बैठे क्रिसमस की बधाई भेज सकते हैं । इस मौके पर Whatsapp अपने ग्राहकों को बहुत सारे स्टिकर्स प्लान ऑफर कर रहा है । परंतु, फेस्टिवल बेस्ड स्टिकर्स प्राप्त करने के लिए उपभोक्ता को थर्ड-पार्टी ऐप्स का सहायता लेना पड़ता है ।

यहाँ भी पढ़े :–  जिओ के इस प्लान को अपनाएं और पाएं एक रिचार्ज प्लान में पूरे वर्ष की वैधता और

WhatsApp Update

WhatsApp Update, WhatsApp Latest Update, WhatsApp Sticker Feature, WhatsApp Upcoming Feature, WhatsApp Launch Christmas Sticker, WhatsApp News
WhatsApp Update

इन थर्ड पार्टी ऐप्स की सहायता से उपभोक्ता क्रिएटिव और कलरफुल स्टिकर्स के माध्यम से अपने परिवार और मित्रों के लोगो को बधाई दे सकते हैं । आज हम आपको अपने लेख के माध्यम से कुछ ऐसे शानदार थर्ड पार्टी वॉट्सऐप स्टिकर ऐप्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि उपभोक्ता के कार्य को काफी सरल कर देता है ।

यहाँ भी पढ़े :–   Axis बैंक ने जारी किया Freecharge Credit Card, ऐसे बनवाए यह कार्ड ! मिलेंगे

WhatsAppपर अपने मित्रों को ऐसे सेंड करे क्रिसमस स्टिकर ! 

  • इसके लिए सबसे पहले उपभोक्ता को गूगल प्ले स्टोर पर जाना होता है फ़िर whatsapp स्टिकर्स फ़ाॅर क्रिसमस टाइप करना होता है । 
  • उसके बाद उपभोक्ता को कई आवेदन पत्र (ऐप्स) प्राप्त होगा । उपभोक्ता को इसके बाद खुद की पसंद के मुताबिक कोई भी ऐप का चयन कर सकते हैं । हमने क्रिसमस स्टिकर्स फ़ाॅर व्हाट्सएप (WaStickersApp) और क्रिसमस स्टिकर्स पैक 2020- WAStickersApps’ इन दो नाम से apps डाउनलोड करे है ।

मित्रों और परिवार के लोगों को क्रिसमस स्टिकर्स सेंड करने के लिए उपभोक्ता को दिए गए इन दोनों ऐप को अपने फ़ोन मे डाउनलोड करना होता हैं । ये ऐप जब उपभोक्ता के फ़ोन मे  डाउनलोड हो जाएगा उसके बाद जब उपभोक्ता इसे ओपेन करते हैं तो उपभोक्ता को इसमे बहुत सारे क्रिसमस, न्यू ईयर और थैंक यू स्टिकर प्राप्त होंगे ।

यहाँ भी पढ़े :–  डिटर्जेंट पाउडर बनाने का व्यवसाय शुरू करें और कमाई करें दुगुनी, ऐसे शुरू करें यह

  • ऐप डाउनलोड करने के बाद उपभोक्ता इस ऐप को खोले, जिसमें उपभोक्ता को वॉट्सऐप में स्टिकर ऐप लाने के लिए ‘+’ के बटन पर क्लिक करना होता है, जो कि स्टिकर विंडो के ठीक  ऊपर दाएं कोने पर दिया होता है ।
  • उसके बाद उपभोक्ता के सामने एक छोटा बॉक्स पॉप-अप होगा, इसमे यह लिखा होता है कि क्या आप इस स्टिकर को वॉट्सऐप में जोड़ना चाहते हैं । यदि आप जोड़ना चाहते हैं तो फिर आपको ऐड के बटन पर क्लिक करना होता है ।
  • अब उपभोक्ता को अपने whatsapp में नए नए स्टिकर्स प्राप्त होंगे । उसके बाद आप जिस भी व्यक्ति को ये स्टिकर्स सेंड करना चाहते है उसका नंबर निकाल कर सेंड कर सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :–  कपड़े धोने का साबुन बनाए और कमाए लाखों रुपए, जानिए साबुन बनाने की प्रक्रिया !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close