WhatsApp Tricks – अगर आपका कोई व्हाट्सएप चैट पढ़ रहा है तो करें यह काम, नहीं पढ़ पाएगा कोई मैसेज !

अगर देखा जाए तो व्हाट्सएप को हैक करना हैकर के लिए काफी कठिन होता है, लेकिन व्हाट्सएप को हैकर के द्वारा हैक भी किया जा सकता है । इसीलिए आज हम इस लेख के जरिए चर्चा करेंगे कि आप कैसे चेक कर सकते है की आपका व्हाट्सएप कौन चला रहा है, तो इस लेख को लास्ट तक अवश्य पढ़े ।

यहाँ भी पढ़े :– जिओ के इस प्लान के जरिए ग्राहक प्राप्त कर सकते है बोनस, जानिए पूरा प्लान !

WhatsApp Tricks

WhatsApp Tricks, WhatsApp Latest Tricks, WhatsApp Upcoming Features, WhatsApp Security Update, WhatsApp Chats Tricks
WhatsApp Tricks

पता करना चाहते है कि आपका व्हाट्सएप कोई और तो नहीं चला रहा, करें यह काम :- 

सर्वप्रथम आपको व्हाट्सएप ओपन करना होगा और फिर व्हाट्सएप सेटिंग खोलकर, व्हाट्सएप वेब पर क्लिक करना होगा और ये देखना होगा कि आपका व्हाट्सएप कोई और व्यक्ति तो नहीं चला रहा है । अगर व्हाट्सएप वेब नहीं ओपन होता है और आपको स्क्रीन पर लॉगइन का मैसेज show कर रहा है तो इसका सीधा अर्थ यह है कि आपका व्हाट्सएप कोई और अपने मोबाइल में चला रहा है ।

यहाँ भी पढ़े :– 2021 में शुरू करें यह व्यवसाय, होगी अच्छी कमाई, जानिए व्यवसाय के बारे में !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

ऐसे स्थिति में आपको व्हाट्सएप वेब पर क्लिक करके लॉग आउट करना होगा । अब आप ये सोच रहें होंगे कि आपका व्हाट्सएप कैसे कोई चला सकता है, तो दोस्तों आपका व्हाट्सएप कोई जान पहचान वाला ही अपने मोबाइल में एक्सेस कर सकता है । इसीलिए आप अपना मोबाइल किसी और व्यक्ति को देने से बचें ।

यहाँ भी पढ़े :– सर्दी के मौसम से शुरू करें यह व्यवसाय, होगी हजारों रुपए की कमाई, जानिए व्यवसाय

व्हाट्सएप ओटीपी स्कैम :-

इन दिनों व्हाट्सएप ओटीपी स्कैम काफी सुर्खियों में है, लेकिन हैकर्स ओटीपी स्कैम का काफी पहले से उपयोग करते आ रहे हैं । अब आपको ये जानना जरूरी है कि ओटीपी स्कैम क्या होता है, दोस्तों, ओटीपी स्कैम के तहत हैकर्स व्यक्तियों को कॉल करते है और बताते है की वो काफी इमर्जेंसी में फंस गए है और उन्हें आपके मोबाइल में गए ओटीपी की जरूरत है और इसी बीच वो आपके मोबाइल में ओटीपी भेज कर व्हाट्सएप लॉगइन कर लेते है ।

व्हाट्सएप हैकर्स से कैसे बचें :- 

सर्वप्रथम आप अपने मोबाइल को सही तरह से लॉक कर के रखें और उपयोग करने वाली ऐप्स को भी लॉक करके रखें । इसके बाद व्हाट्सएप मैसेज बैकअप करने के लिए ईमेल आईडी अवश्य एड करके रखें ।

यहाँ भी पढ़े :– महिलाएं कम खर्च में शुरू कर सकती है यह 4 व्यवसाय, कमाई होगी अच्छी !

निष्कर्ष

अगर आप भी व्हाट्सएप है हैकर्स से बचना चाहते है तो इस लेख में बताए गए जानकारी को फॉलो करके बच सकते है । सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसमें बताए गए प्रक्रिया को पूरा करके ये पता कर सकते है कि आपका व्हाट्सएप कोई और आदमी तो नहीं चला रहा है । अगर आपको इस लेख के जरिए कुछ प्रश्न पूछने है तो आप कमेंट करके पूछ सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :–  Axis बैंक ने जारी किया Freecharge Credit Card, ऐसे बनवाए यह कार्ड !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *