State Bank Of India – वरिष्ठ नागरिकों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट योजना, ये बैंक दे रही है अधिक ब्याज ! जानिए क्या है खास !

हमारे देश के करीबन सभी बैंक वर्तमान समय में वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल फ़िक्स्ड डिपाॅजिट योजना चलाते हैं, जिस पर आम डिपॉजिटर की मुकाबले में अधिक इंटरेस्ट प्राप्त होता है । सार्वजनिक बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से लेकर प्राइवेट इलाके के बैंक एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक सहित कई बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए चलने वाली योजनाओं में उनके निवेश की एवज में अधिक इंटरेस्ट प्रदान करते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :– 11:15 बजे तक बंद रहेगी इंटरनेट बैंकिंग, और आपका भी खाता एसबीआई में है

State Bank Of India

State Bank Of India, SBI Bank Update, SBI Bank FD Yojana, SBI Bank FD Interest News, SBI Bank Senior Citizen FD News
State Bank Of India

वर्तमान समय में वरिष्ठ नागरिक के लिए शुरू की गई स्पेशल फ़िक्स्ड डिपाॅजिट योजनाओं की सीमा 31 दिसंबर, 2020 है । इसलिए इस सीमा तक उन्हें फ़िक्स्ड डिपाॅजिट करा लेना चाहिए । ऐसा इसलिए क्योंकि आने वाले वर्ष में हो सकता है इंटरेस्ट रेट में कटौती की जाए ।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ! 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भी वरिष्ठ नागरिकों को 80 बेसिस प्वाइंट ज्यादा ब्याज प्रदान कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए 5 वर्ष के स्पेशल फ़िक्स्ड डिपाॅजिट पर 6.20 प्रतिशत इंटरेस्ट प्रदान किया जा रहा है ।

यहाँ भी पढ़े :– अब बीएसएनएल के ग्राहक पूरे भारत में कहीं भी फ्री कॉलिंग का लाभ उठा सकते है और

HDFC और ICICI बैंक ! 

एचडीएफसी बैंक एचडीएफसी वरिष्ठ नागरिक केयर योजना के अंतर्गत एफ़डी पर 75 बेसिस प्वाइंट से ज्यादा ब्याज प्रदान कर रहा है । ऐसे 5 वर्ष की स्पेशल फ़िक्स्ड डिपाॅजिट योजना पर 6.25 प्रतिशत की रेट से इंटरेस्ट प्राप्त हो रहा है । यह स्कीम 13 नवंबर से जारी है ।

इंडस्ट्रियल क्रेडिट ऐण्ड इन्वेस्टमेंट कार्पोरेशन ऑफ इंडिया बैंक गोल्डन ईयर्स योजना के अंतर्गत एफ़डी कराने वाले वरिष्ठ नागरिकों को 80 बेसिस प्वाइंट ज्यादा इन्टरेस्ट प्रदान करता है । इस स्कीम के अंतर्गत वरिष्ठ नागरिकों को 6.30 प्रतिशत की रेट से इन्टरेस्ट प्राप्त हो रहा है ।

यहाँ भी पढ़े :– अगर आपका कोई व्हाट्सएप चैट पढ़ रहा है तो करें यह काम, नहीं पढ़ पाएगा कोई मैसेज

बैंक ऑफ बड़ौदा ! 

बैंक ऑफ बड़ौदा वरिष्ठ नागरिक योजना के अंतर्गत फ़िक्स्ड डिपाॅजिट पर एक प्रतिशत ज्यादा इंटरेस्ट प्रदान करता है । 5 वर्ष या इससे ज्यादा के फिक्स्ड डिपोजिट पर वरिष्ठ नागरिकों को 6.25 प्रतिशत इन्टरेस्ट प्राप्त हो रहा है ।

यहाँ भी पढ़े :– सर्दी के मौसम से शुरू करें यह व्यवसाय, होगी हजारों रुपए की कमाई, जानिए व्यवसाय

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close