Books Reading Business Ideas – Books पढ़ कर कमा सकते है, महीने के 2 Lakh रू तक ! ऐसे करे यह बिज़नेस शुरू !

आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं, जिसे आप काफी कम इन्वेस्टमेंट के साथ शुरू कर सकते हैं! तो आइए जानते हैं, आज के इस बिजनेस आइडिया बारे में !

Books Reading Business Ideas

Books Reading Business Ideas, Online Business Ideas, New Business Ideas, Business Ideas, Business, Business Ideas In Hindi, Side Business, Side Business Ideas,

Business – बुक पढ़ना काफी लोगों को पसंद होता है, और इसकी लोकप्रियता हमको काफी देखने को मिलती है। पर आजकल कई लोग समय के अभाव के कारण बुक की जगह ऑडियो बुक सुनना पसंद करते हैं। और आइडियो बुक की भी लोकप्रियता दिनों-दिन काफी बढ़ रही है।

लोगों कि इसी बदलती हुई लोकप्रियता को देखते हुए आप इसका लाभ ले सकते हैं और ऑडियोबुक का बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं। यह बिजनेस ऑनलाइन बिजनेस है, जिसके कारण इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास Technical Knowledge और Skills होना चाहिए।

ऑडियो बुक (Books Reading) Business कैसे शुरू करे –

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको यूट्यूब चैनल बनाना होगा या आप फेसबुक या फिर कोई भी सोशल मीडिया जिसका आपको अच्छा नॉलेज है. ऐसे सोशल मीडिया पर अपना अकाउंट, पेज या चैनल बना ले।

यह बनाने के बाद आप एक अच्छा सा Voice Recording Mic ले ले जिसमें अच्छी क्वॉलिटी में वॉइस रिकॉर्डिंग हो सके और इसके बाद मार्केट से अच्छी-अच्छी लोकप्रिय बुक खरीदने ले। और वह खरीदने के बाद Mic के जरिए बुक के चैप्टर को अच्छे से रिकॉर्डिंग कर ले और उसे अपने चैनल या फिर पेज पर अपलोड कर दें। इसे अच्छे से समझने के लिए निचे दिया गया वीडियो देखे !

Books Reading Business Ideas

ऐसे होंगी बुक रीडिंग बिजनेस से कमाई –

यह बिजनेस पूरी तरह से आपकी स्किल्स पर निर्भर है, अगर आपकी बोलने की स्किल्स अच्छी है। तो इससे भारी मात्रा में कमाई कर सकते हैं। कमाई कैसे होंगी इसकी बात करे तो कमाई आपके वीडियो में दिए गए विज्ञापन (Adsense) के जरिए होंगी। इसके अलावा अगर आपके चैनल पर अच्छी फोल्लोवेर्स/सब्सक्राइबर्स हो जाते है, तो फिर आप कई तरह से कमाई कर सकते है जैसे एफ़िलिएट मार्केटिंग करके, बुक्स प्रमोट करके आदि।

यह उपयोगी लेख भी पड़े –

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *