Monday, November 28, 2022

No Education Required Business Idea – जॉब में पढ़ने वाले ताने से हैं परेशान, शुरू करें स्वयं का यह व्यवसाय, जॉब से कई गुना होगी कमाई !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

ये कहावत तो लगभग सभी आदमी जानते होंगे कि जो आदमी अधिक पढ़ा लिखा होता है, सफलता भी उसे ही प्राप्त होती है । लेकिन इसमें कम पढ़े लिखे आदमियों की गिनती नहीं होती है, क्योंकि कम पढ़े लिखे होने के कारण उन्हें अच्छी नौकरी नहीं मिलती है । जिसके कारण उनका जीवन काफी परिश्रम वाला होता है । 

यहाँ भी पढ़े :–  महिलाएं यह साइड व्यवसाय चालू करके कमा सकती है, अच्छा प्रॉफिट ! जानिए व्यवसाय चालू करने की विधि !

No Education Required Business Idea

Small Business Idea, Small Budget Business, Small Business, Business, Business Idea, No Education Required Business Idea, Juice Shop Business Idea
No Education Required Business Idea

लेकिन आज हम इस लेख के माध्यम से कम पढ़े लिखे आदमियों के लिए कुछ ऐसे व्यवसाय के बारे में जानकारी देंगे, जिससे उनका जीवन पहले से बेहतर हो सकता है और वो अच्छी आमदनी भी कर सकते है । अगर आप भी ख़ास पढ़े लिखे नहीं तो ये पोस्ट आपके लिए ही बनाया गया है तो इस लेख को लास्ट तक पढ़ें ।

यहाँ भी पढ़े :–  कम खर्च में चालू करने वाला बिजनेस प्लान, चालू करें यह व्यापार, होगी अच्छी कमाई !

जूस शॉप का व्यवसाय :- 

फल का जूस हर व्यक्ति को पीना चाहिए, क्योंकि ये शरीर के लिए काफी फायदमंद होता है । हालांकि, मुख्य बात यह कि डॉक्टर भी व्यक्तियों को हर दिन जूस पीने की सलाह देते है । यही कारण है कि व्यक्ति जूस पीने के लिए मार्केट में जूस शॉप की खोज करते है और जूस शॉप की डिमांड भी अधिक रहती है । जूस शॉप व्यवसाय के लिए ज्यादा जगह का प्रबंध नहीं करना पड़ता है, आपको केवल जूसर मशीन और गिलास इत्यादि की आवश्यकता पड़ती है । आप इन चीजों को खरीदकर जूस शॉप का व्यवसाय चालू कर सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :–   छुट्टी के दिन में कर सकते हैं, ये बिजनेस शुरु ! छुट्टियां में भी कमा सकते हैं, हजार रुपए !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

होम डिलेवरी का व्यवसाय :- 

अभी के युग में किसी आदमी के पास टाइम नहीं रहता है, सभी अपने दैनिक कार्य में काफी व्यस्त रहते है । इसीलिए उन्हें शॉपिंग इत्यादि करने के लिए समय नहीं मिल पाता है । ऐसे में वो ऑनलाइन के माध्यम से शॉपिंग करते है और उनके द्वारा शॉपिंग किए गए उत्पाद को होम डिलेवरी का व्यवसाय कहते है । अगर आप भी होम डिलेवरी का व्यवसाय चालू करना चाहते है तो इसमें आपको शिक्षित होना जरूरी नहीं है । आप कम खर्च करके भी Home Dilevery का व्यवसाय चालू कर सकते है ।

पानी पूरी का व्यापार :- 

हर आदमी को चटपटा खाने का मन करता है और सभी ऐज के आदमी चटपटा खाने के शौकीन होते है । इसीलिए पानी पूरी व्यक्तियों के द्वारा खाना पसंद किया जाता है । अगर देखा जाए तो पानी पूरी का व्यवसाय चालू करने के लिए पढ़े लिखे होने की जरूरत नहीं होती है । ऐसे में आपके लिए पानी पूरी का व्यवसाय कमाई करने का सुनहरा अवसर बन सकता है । आप इस व्यवसाय से हर दिन कम से कम 700 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक कि आमदनी कर सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :–  मोबाइल चार्जर बनाने का व्यवसाय चालू करें और कमाएं अच्छा लाभ !

पंचर एवं हवा भरने का व्यवसाय :- 

बिना पढ़े लिखे लोगों के लिए सबसे बेहतरीन व्यवसायों में से एक पंचर एवं हवा भरने का व्यवसाय है । इस व्यवसाय से संबंधित आपको हर बड़े एवं छोटे गाड़ी में हवा एवं पंचर बनाने का कार्य करना होता है । सबसे बड़ी बात यह है कि गाड़ियों कि संख्या में काफी बढ़ोतरी हो रही है तो यही कारण है कि हवा एवं पंचर बनाने के व्यवसाय का डिमांड काफी ज्यादा है । इस व्यवसाय को आप 50000 हजार रूपए के खर्च पर चालू करके करीब महीने भर में 15 हजार रुपए तक का प्रॉफिट कमा सकते है ।

ऑटो ड्राइवर का व्यवसाय :- 

व्यक्ति की आवश्यकता हर वक्त बढ़ती रहती है, जिसके वजह से उन्हें एक जगह से अन्य जगह जाने की जरूरत पड़ती है । ऐसे में कई लोग ऐसे होते है जिनके पास पर्सनल गाड़ी नहीं होती है और वो ऑटो का इस्तेमाल करते है । ऐसे में अगर आप ऑटो ड्राइवर का व्यवसाय चालू करते है तो आपके लिए लाभकारी व्यवसाय साबित हो सकता है । 

यहाँ भी पढ़े :–  ड्राई फ्रूट्स का व्यवसाय शुरू करके कमाएं महीने के 40000 हजार रुपए, जानिए पूरी

इस व्यवसाय को चालू करने के लिए आपको एक ऑटो की खरीदारी करनी होगी, जिसकी लागत करीब 2 लाख रुपए से लेकर 3 लाख रुपए तक है । अगर आपके पास 3 लाख रुपए की राशि नहीं है तो आप बैंक से ऋण ले सकते है और ऑटो ड्राइवर का व्यवसाय चालू कर सकते है । इस व्यवसाय से आप प्रतिदिन 1 हजार रुपए या उससे अधिक भी प्रॉफिट अर्जित कर सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :–  फलों का थोक व्यवसाय चालू करके कमा सकते है लाखों रुपए, पढ़े पूरी लेख !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

More articles

Latest article