PM Kisan Samman Nidhi Yojna – इस स्टेट के किसानो को मिलेंगे 6 हजार रूपये | देखे कही आपका स्टेट तो नहीं ?

केंद्र सरकार द्वारा किसानों को आर्थिक मदद देने के लिए, PM Kisan Samman Nidhi Yojna चलाई जा रही है। जिसका लाभ आज के वक्त में देश के करोड़ों किसान को मिल रहा है।

PM Kisan Samman Nidhi Yojna

PM Kisan Samman Nidhi Yojna, pm kisan samman nidhi yojna online kaise kare, pm kisan samman nidhi yojna registration, pm kisan samman nidhi yojana online, pm kisan yojana, pm kisan samman nidhi yojana online, pm kisan new update,

PM Kisan – लेकिन खास बात यह है, इस योजना का लाभ देश के बाकी राज्यों की तरह अब पश्चिम बंगाल के किसानों को भी मिल सकेगा, दरअसल राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीते दिनों सोमवार को इस बात का ऐलान करते हुए, कहां की इस योजना को प्रदेश में लागू करने पर सरकार को कोई एतराज नहीं है।

हाल ही में केंद्र सरकार ने ऐसे किसानों की सूची भी मांगी है, जिन्होंने वेबसाइट के जरिए खुद का रजिस्ट्रेशन कराया है। ऐसे में उन्होंने यह भी कहा है। अगर केंद्र सरकार चाहती है, तो वह राज्य सरकार को पैसा न भेजकर किसानों को सीधा पैसा उनके खाते में डाल सकती है।

योजना की यह शर्त रखी थी –

आपको बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी ने PM Kisan Samman Nidhi Yojna के तहत किसानों को मिलने वाली राशि का भुगतान राज्य सरकार द्वारा दिए जाने की शर्त रखी थी। लेकिन अब उन्होंने किसानों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए, अपनी शर्त को वापस ले लिया। और योजना के पैसे सीधे किसानों के खाते में डालने की अपील की है।

इन किसानों को योजना का लाभ नहीं मिला था –

ममता बनर्जी के इस बयान के बाद केंद्र सरकार ने राज्य द्वारा दी गई लिस्ट को वेरीफाई करने की बात कही। आपको बता दें कि केंद्र सरकार की इस योजना के तहत देश के राज्य के किसानों को सालाना ₹6000 तीन किस्तों में दिए जाते हैं। लेकिन पश्चिम बंगाल के किसानों को अभी तक इसका लाभ नहीं मिल सका था।

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.