Best 5 Online Business Idea 2021 – बहुत ही कम रुपए में शुरू करें यह 5 ऑनलाइन व्यवसाय, जानिए कितनी होगी कमाई !

वर्तमान समय में काफी ऐसे आदमी है जो पढ़े – लिखे है, लेकिन उन्हें कहीं नौकरी नहीं मिल रही है और कई लोग तो ऐसे भी है जिनके पास टैलेंट की कोई कमी नहीं है, लेकिन वो नौकरी प्राप्त करने के लिए काफी जगह प्रयास कर रहें है । अगर आपकी भी स्थिति कुछ इस प्रकार से है और आप भी अच्छा कमाई करने का विकल्प खोज रहे है तो आज हम इस लेख के माध्यम से 5 ऑनलाइन व्यवसाय के बारे में जानकारी देंगे, तो आप इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़ें और जरूरतमंद लोगों के साथ साझा करें ।

यहाँ भी पढ़े : मूंगफली के तेल बनाने का व्यवसाय चालू करें और कमाएं अच्छा प्रॉफिट, ऐसे शुरू कर सकते है यह व्यवसाय !

Best 5 Online Business Idea 2021

Small Business Idea, Small Budget Business, Small Business, Business, Business Idea, Best 5 Online Business Idea 2021, How To Stat Online Business
Best 5 Online Business Idea 2021

ऑनलाइन हैंडमेड सामग्री बेचने का व्यवसाय :- 

आप किसी ऐसे सामग्री का निर्माण करें जिसमें क्रिएटिविटी दिखाई दें । अर्थात आप ज्वेलरी, पेंटिंग, हैंडबैग इत्यादि का निर्माण नए डिजाइन में करें । अगर आपको लगता है कि बाजार में इस सामग्री की ज्यादा डिमांड है तो आप उस सामग्री का निर्माण करके ऑनलाइन बेच सकते है । 

यहाँ भी पढ़े : इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स का व्यवसाय शुरू करें और कमाएं लाखों रुपए महीने में, जानिए कैसे शुरू करें यह व्यवसाय !

अब आप सोच में पड़ गए होंगे कि आप ऐसे सामग्री को किस प्लेटफॉर्म पर बेच सकते है । तो दोस्तों, आप Ebay एवं Artfire के ऑनलाइन माध्यम से बिक्री कर सकते है, और ये सबसे बेहतरीन माध्यम बन सकता है । क्योंकि, इसमें आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं पड़ती है और प्रॉफिट भी अच्छा खासा हो सकता है ।

यहाँ भी पढ़े : कमाना चाहते है हर वर्ष 5 लाख रुपए तो शुरू करें कूरियर सर्विस का व्यवसाय !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

ऑनलाइन ब्लॉगर बनकर कमा सकते है ढेरों रुपए :- 

हर किसी को पढ़ाई में मन नहीं लगता है जिसके कारण वो पढ़ाई से संबंधित व्यवसाय चालू नहीं कर पाते है । अगर आपको पढ़ाई इत्यादि में थोड़ा बहुत मन लगता है तो आप ऑनलाइन ब्लॉगर बन सकते है । इस व्यवसाय में आपको अपने जानकारी को लोगों के साथ लिख कर  साझा करने का कार्य करना पड़ता है । इसके बाद आप Chitika, Google Adsense, Buysellads इत्यादि जैसे एडवरटाइजमेंट नेटवर्क के माध्यम से काफी सारा प्रॉफिट कमा सकते है ।

यहाँ भी पढ़े : कार धोने का व्यवसाय चालू करें और कमाएं हजारों रुपए महीने में, नहीं लगाने होंगे ज्यादा पैसे !

अपना यूट्यूब चैनल क्रिएट करें :- 

आप यूट्यूब पर अपना चैनल क्रिएट कर सकते है और आपको जिस चीज में रुचि है उसका वीडियो बनाकर अपने चैनल पर अपलोड कर सकते है । इसके बाद यूट्यूब पर एडवरटाइजमेंट के माध्यम से भी अच्छा इनकम जेनरेट कर सकते है । अगर आपके पास बोलने का टैलेंट है तो आप यूटयूब का व्यवसाय चालू कर सकते है ।

राइटिंग का व्यवसाय :- 

अगर आप इनकम जेनरेट करने के लिए लिखने का व्यापार चालू करना चाहते है तो आपके लिए राइटिंग का व्यवसाय काफी अच्छा ऑप्शन है । इस व्यवसाय में आपको ऑनलाइन राइटिंग करने का कार्य करना पड़ता है और आप एक कॉपी से 12 डॉलर तक का प्रॉफिट कमा सकते है ।

यहाँ भी पढ़े : 15 हजार निवेश करके शुरू करें यह व्यापार, कमा सकते है अच्छा प्रॉफिट !

इकॉमर्स वेबसाइट 

अगर आप ऑनलाइन व्यवसाय की तलाश कर रहे है तो आपके लिए ईकॉमर्स वेबसाइट का व्यवसाय काफी अच्छा ऑप्शन बन सकता है । पूरे विश्व में कई प्रकार की ऐसी ईकॉमर्स वेबसाइट मौजूद है, जिसमें कपड़ा, जूता एवं अन्य छोटी सामग्री की खरीदारी कर सकते है, ऐसे में आप भी ईकॉमर्स वेबसाइट का व्यवसाय चालू करके अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते है ।

यहाँ भी पढ़े : गली मोहल्ले में शुरू करें यह 5 व्यवसाय होगी महीने में हजारों की कमाई, जानिए पूरी प्रक्रिया !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !