Loom Solar Dealership Business Idea – लाख रुपए से भी कम खर्च में शुरू करें यह व्यापार, सरकार करेगी पूरी मदद ! जानिए कितना होगा लाभ !

अगर आप हर दिन कुछ ना कुछ नए व्यापारिक प्लान की खोज करते रहते है और आपको डीलरशिप व्यापार में रुचि है तो आपके लिए यह लेख काफी अहम है । क्योंकि, आज हम ऐसे व्यापार की बात करेंगे जिसका वर्तमान एवं भविष्य दोनों काफी बेहतर है । जी हां दोस्तों और वो व्यापार है सोलर का व्यापार, तो आइए नीचे जानते है कि इस लूम सोलर का व्यापार कैसे शुरू करें, लूम सोलर व्यापार से कितने रुपए कमाया जा सकता है ।

यहाँ भी पढ़े : आलू और प्याज के थोक व्यापार शुरू करके कमाएं हजारों रुपए महीने में, यह है प्रक्रिया

Loom Solar Dealership Business Idea

Small Business Idea, Small Budget Business, Small Business, Business, Business Idea, Loom Solar Dealership Business Idea, How To Start Loom Solar Dealership Business
Loom Solar Dealership Business Idea

लूम सोलर बिजनेस आइडिया :- 

भारत में आने वाले समय में सोलर की आवश्यकता काफी तेज गति से बढ़ेगी और सरकार भी इस स्थिति को देखते हुए अभी से सोलर व्यवसाय को बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर एडवर्टाइज कर रही है । ऐसे में अगर आप लूम सोलर का व्यवसाय चालू करना चाहते है तो आप कम खर्च करके चालू कर सकते है। 

यहाँ भी पढ़े : बहुत ही कम रुपए में शुरू करें यह 5 ऑनलाइन व्यवसाय, जानिए कितनी होगी कमाई !

लूम सोलर व्यापार की मांग ?

दोस्तों, हर व्यक्ति के घर में पंखा, बॉल इत्यादि का उपयोग तो होता ही है और इन सभी चीजों का उपयोग करने के लिए बिजली की आवश्यकता पड़ती है । ऐसे में कई जगह ऐसा भी है कि अभी भी वहां ज्यादा देर तक बिजली की सुविधा उपलब्ध नहीं होती है और जहां बिजली की सुविधा उपलब्ध है वहां बिजली बिल अधिक मात्रा में आता है । ऐसे स्थिति में लोग काफी परेशान हो जाते है और वो लूम सोलर खरीदने की सोचते है । यही कारण है कि लूम सोलर की डिमांड मार्केट में काफी है और इसे लोग काफी बड़े स्तर पर लगवा रहे है ।

यहाँ भी पढ़े : मूंगफली के तेल बनाने का व्यवसाय चालू करें और कमाएं अच्छा प्रॉफिट,

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

लूम सोलर डीलरशिप का व्यवसाय शुरू करने की प्रक्रिया ?

अगर आप लूम डीलरशिप का व्यवसाय चालू करना चाहते है तो आपको मात्र 1 हजार रुपए पंजीकरण शुल्क और 25 हजार रुपए की प्रोडक्ट पर्चेज करनी होगी । अगर आप लूम सोलर का डिस्ट्रीब्यूटर लेना चाहते है तो आपको मात्र 5 हजार रुपए पंजीकरण शुल्क देनी होगी और 1 लाख रुपए का प्रोडक्ट खरीदना होगा ।

यहाँ भी पढ़े : इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स का व्यवसाय शुरू करें और कमाएं लाखों रुपए महीने में,

प्रॉफिट कितना हो सकता है ?

अगर लूम सोलर व्यापार में होने वाले लाभ की बात करें तो ये आपके जगह और सोलर के डिमांड पर डिपेंड करता है कि आप जिस क्षेत्र में व्यापार चालू कर रहे है, उस क्षेत्र में सोलर का डिमांड कितना है । अगर आप अनुमान लगाना चाहते है तो अगर आप किसी व्यक्ति को 1 लाख रुपए का सोलर बेचा तो आप उसमें 10 हजार से 15 हजार रुपए का प्रॉफिट कमा सकते है । अगर आप 50 हजार रुपए का सोलर बिक्री करते है तो आप 5 हजार रुपए से 8 हजार रूपए का प्रॉफिट कमा सकते है ।

यहाँ भी पढ़े : कमाना चाहते है हर वर्ष 5 लाख रुपए तो शुरू करें कूरियर सर्विस का व्यवसाय !

निष्कर्ष 

दोस्तों, अगर आप भी लूम सोलर डीलरशिप का व्यवसाय चालू करना चाहते है तो ये आपके लिए बेहतर निर्णय होगा । क्योंकि, सोलर की मांग भविष्य में काफी अधिक होने वाला है और सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें आपको सरकार भी मदद कर रही है । अगर आपको इस लेख से संबंधित कुछ प्रश्न पूछना हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते है ।

लूम सोलर डीलरशिप बिजनेस से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए देखें यह विडियो :- 

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !