ICICI Bank Update – आईसीआईसीआई बैंक ने मजदूरों के लिए जारी किया ख़ास कार्ड, जानिए कार्ड के लाभ !

भारत में प्राइवेट क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक और फ़िनटेक नियो ने वर्तमान समय में स्माॅल, मीडियम और माइक्रो उद्यमशील के लेबरो के लिए प्रीपेड कार्ड लागू करने का एलान कर दिया है । MSME आज के समय में अपने लबरो के लिए वीजा के माध्यम से Operated ICICI बैंक नियो इंडिया पेरोल कार्ड का साधन प्रदान किया है । इसके अलावा MSME अपने लेबरो के सैलरी को कार्ड पर चाहें तो अपलोड भी कर सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े :  ऐसे खोलें Amazon Easy स्टोर और कमाएं ढेर सारा लाभ !

ICICI Bank Update

ICICI Bank Update, ICICI Bank Latest Update, ICICI Bank News, ICICI Bank Launch Labour Card, Labour Card News
ICICI Bank Update

ICICI बैंक नियो इंडिया पेरोल कार्ड से कोई भी आदमी खुद के कार्ड अकाउंट में एक लाख रुपए तक का रकम प्राप्त कर सकते हैं । समान्य तौर पर इन लेबरो को काफ़ी कम बैंकिंग सेवाओं का भोग करने को प्राप्त हो पाता है । जैसा कि आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि आईसीआईसीआई बैंक नियो भारत पेरोल कार्ड पुरी तरह से सैलरी पर बेस्ड होगा जिसे कंपनियां अपने लेबरो को प्रदान करती हैं । 

यहाँ भी पढ़े :  पतंग बनाने का व्यापार शुरू करें और कमाई करें हजारों रुपए का, यह है प्रक्रिया !

इससे फ़ैक्टरी में काम करने वाले लेबरो को भी डिजिटल बैंकिंग का साधन और सेफ़्टी प्राप्त होगी । इंडिया में फ़ैक्टरी में काम करने वाले लेबरो को बैंकिंग की सुविधा प्रदान करने के लिए ICICI बैंक ने नियो के साथ पार्टनरशिप की है ।

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

प्रतिदिन एड कर रहा 5 हजार कस्टमर्स ! 

इसके अलावा नियो खुद के मुख्य वस्तु नियो इंडिया के साथ आने वाले 5 सालो में 5 मिलियन ब्लू-काॅलर लेबरो तक पहुंचने के अपने उद्देश्य का एलान कर दिया है । नियो इंडिया के वर्तमान समय में 17 लाख से ज्यादा कस्टमर है और प्रतिदिन कम से कम 5 हजार कस्टमर एड कर रहा है ।

यहाँ भी पढ़े :  इस प्लान को अपनाएं और पाएं Amazon Prime के साथ – साथ 2 GB डाटा

सुदीप्ता रॉय जो कि ICICI बैंक के हेड अनसिक्योर एसेट्स है उन्होने अपने बयान में यह कहा है कि ICICI बैंक में हम हमेशा उन साधनों को जारी करने का कोशिश करते है, जिनके सहायता से फाइनेंसियल इन्क्लूजन को बढ़ावा दिया जा सकता है । उपचार संबंधित बैंकिंग पारिस्थितिकी तंत्र की पहुंच का विस्तार करना आसान होता है । और यह कहा कि इसके अंतर्गत हम ICICI बैंक नियो इंडिया पेरोल कार्ड’ के लिए नियो के साथ पार्टनरशिप करते हुए काफ़ी खुशी हो रही है ।

यह पार्टनरशिप हमारी तरफ़ से की गई एक और कदम है ताकि उन व्यक्तियों के लिए बैंकिंग के सुविधाओं को सरलता से मौजूद कराया जा सके, जिन व्यक्तियों तक आज के समय में बैंकिंग साधनो की पहुंच काफ़ी कम है और अंतिम में यह कहा है हम आशा करते हैं कि इस कार्ड से लैस MSME के लेबर भी डिजिटल बैंकिंग का साधन और सेफ़्टी का लाभ प्राप्त कर सके।

यहाँ भी पढ़े :  अब इस सिक्के से कमा सकते है 10 लाख रुपए, जानिए कैसे !

बिल का भुगतान करना हुआ अब सरल ! 

लेबर गूगल प्लेस्टोर के माध्यम से सबसे पहले इस ऐप को डाउनलोड करे और स्वेम को पंजीकरण कराए । उसके बाद ऐप उन्हें राशि ट्रांसफर करने, बिलों का भुगतान करने या फ़िर ऑनलाइन के माध्यम से रिचार्ज करने का भी साधन प्रदान करेगा । यह व्यक्तियों को कार्ड को ब्लॉक या अनब्लॉक करने का भी पर्मिशन प्रदान करता है । कार्ड धारक को फ़्री आकस्मिक मौत होने पर बीमा कवर भी प्राप्त होता है ।

यहाँ भी पढ़े :  छोटे इनवेस्टमेंट में शुरू करें यह व्यापार, होगी अच्छी कमाई !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close