WhatsApp New Features – व्हाट्सएप जल्द जारी करेगी नई फीचर, जानिए क्या है फीचर में ख़ास !

दोस्तों, व्हाट्सएप इन दिनों अपने नए फीचर पर कार्य कर रहा है और वो फीचर Read Later का है । अगर देखा जाए तो व्हाट्सएप बहुत जल्द इस Feature को लॉन्च करने वाला है । हालांकि, इस फीचर को वर्तमान में चल रहे Archived चैट फीचर के स्थान पर लॉन्च किया जाएगा । रीड लेटर एक बेहतरीन फीचर है क्योंकि, टेक्स्ट messaging एप्लिकेशन के शीर्ष पर Archived मैसेज वापस नहीं आती है । 

यहाँ भी पढ़े :  आईसीआईसीआई बैंक ने मजदूरों के लिए जारी किया ख़ास कार्ड, जानिए कार्ड के लाभ !

WhatsApp New Features

WhatsApp New Features, WhatsApp Features Update, WhatsApp Read Later Feature, WhatsApp News, WhatsApp Update
WhatsApp New Features

अब बार – बार मैसेज नहीं करेगा परेशान ?

अभी के समय में अगर आप व्हाट्सएप पर किसी भी पर्सनल चैट या ग्रुप मैसेज को Archived करते है तो वो मैसेज Archived सेक्शन में चली जाती है । यही वजह है कि व्हाट्सएप के शीर्ष पर यह मैसेज दिखाई नहीं देती है । अगर देखा जाए तो जब Archived चैट में कोई मैसेज आता है तो वो मैसेज व्हाट्सएप के शीर्ष पर आ जाती है । 

यही कारण है कि अधिकतर व्यक्ति इस फीचर से परेशान हो जाते है, लेकिन व्हाट्सएप अब अपने उपयोगकर्ता को नए फीचर प्रदान करने वाली है । जिसमें उपयोगकर्ता को इस तरह की परेशानी नहीं होने वाली है । अगर उपयोगकर्ता Read Later फीचर को ऑन करते है तो नए मैसेज Read Later के सेक्शन में जाएगा और उपयोगकर्ता को इसकी सूचना भी प्राप्त नहीं होगी । ऐसा इसलिए क्योंकि रीड लेटर सेक्शन में पूरा चैट Mute रहेगा ।

यहाँ भी पढ़े :  ऐसे खोलें Amazon Easy स्टोर और कमाएं ढेर सारा लाभ !

पुराना फीचर को भी इस्तेमाल कर सकते है ?

रिपोर्ट के अनुसार WaBetaInfo ने कहा कि यदि रीड लेटर फीचर आपको अच्छा नहीं लगता है और आपको पुराने वाले फीचर मे ही dawnload करना है, जब फीचर को फ्यूचर में सभी के लिए मौजूद कराया जाएगा । तब आप चाहे तो उस वक्त व्हाट्सएप चैट सेटिंग में आसानी से कर सकते है । 

आज के समय में आपको आर्काइव्ड चैट्स सारे चैट्स के अंत में प्राप्त होता हैं । आपको सिर्फ़ अपना व्हाट्सएप ओपन करना होगा और सारे चैट्स के लास्ट मे जाना होता हैं । यहां पर आपको आर्काइव्ड विकल्प नज़र आएगा, आपको इसी के विकल्प पर ओके करना होता है । इसके बाद आपको सारे वे चैट्स नज़र आएगा जो कि अपने आर्काइव की है । रिपोर्ट के मुताबिक फीचर्स को सबसे पहले एंड्रॉएड व्हाट्सएप उपभोक्ता के लिए पेश किया जाएगा । 

यहाँ भी पढ़े :   अब इस सिक्के से कमा सकते है 10 लाख रुपए, जानिए कैसे !

निष्कर्ष 

अगर आप भी व्हाट्सएप के Archived चैट से परेशान है तो अब आपको ज्यादा दिन परेशान नहीं होना पड़ेगा, क्योंकि व्हाट्सएप रीड लेटर फीचर को बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है । अगर आप इस फीचर से जुड़ी अधिक जानकारी जानना चाहते है तो आप इस लेख को पूरा पढ़े और कुछ प्रश्न पूछना हो तो कमेंट करके पूछ सकते है ।

यहाँ भी पढ़े :   इस प्लान को अपनाएं और पाएं Amazon Prime के साथ – साथ 2 GB डाटा प्रतिदिन,

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close