Friday, July 1, 2022

Zomato Business Idea – Zomato के साथ चालू करें अपना व्यवसाय, होगी महीने में 60 हजार रुपए की कमाई !

इंडिया को हमेशा से इंटरनेशनल मार्केट को बड़े मौके के रूप में देखा जाता है । डिजिटल जमाने होने के कारण से कई स्टार्ट अप व्यक्तियों को अपनी तरफ़ online आकर्षित करने के लिए मार्केट में आते हैं । online रेस्टोरेंट की बढ़ती डिमांड और खाना online oder करने के System के बढ़ने से बहुत स्टार्ट अप उभर कर आने लगा है । हाल ही में कस्टमरों के खाने के टाइप को बदल दिया है । तो आज हम आपको अपने लेख के माध्यम से इस आर्टिकल में Zomato के साथ व्यापार कैसे करें इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं ।

यहाँ भी पढ़े : बिना किसी प्रशिक्षण के शुरू करें यह व्यापार, होगी जबरदस्त कमाई !

Zomato Business Idea

Small Business Idea, Small Budget Business, Small Business, Business, Business Idea, Zomato Business Idea, How To Start Zomato Business
Zomato Business Idea

कैसे करें Zomato के साथ व्यापार ! 

Zomato एक अंतर्राष्ट्रीय कंपनी है जो कि 24 राज्य में चलती है । Zomato का व्यापार माॅडल इसकी मोबाइल ऐप्स और वेबसाइट पर प्रदान की जाने वाली local एड के आधार पर टीका है । जोमैटो कंपनी रेस्टोरेंट को व्यक्तियों तक एक बेहतर पहुंच बना देता है । रेस्टोरेंट को खुद का व्यापार जल्द बढ़ाने का अवसर प्रदान करता है । इस व्यापार की शुरुआत कर आप अच्छा इनकम जेनरेट कर सकते है ।

यहाँ भी पढ़े : अब किसानों को मिलने वाले है अटके हुए पैसे, इतने करोड़ किसान को मिलेगा अटका हुआ पैसा, ये है सूची !

ज़ोमैटो के साथ जुड़ने के लिए पात्रता ! 

ज़ोमैटो के साथ काम करने से पहले होटल के लिए ये कुछ पात्रता है जो कि आपको इसे पूरा करना पड़ता है । इंडिया में व्यापार की शुरुआत करने के लिए पार्टनरशिप, एलएलपी या फिर प्राइवेट लिमिटेड की आवश्यकता पड़ती है । व्यापार के आकार और टर्नओवर के मुताबिक आपको FSSAI लाइसेंस की आवश्यकता पड़ती है । आपको अपने इस बिज़नेस की शुरुआत करने के लिए शाॅप एक्ट लाइसेंस और GST की आवश्यकता पड़ती है ।

Zomato की व्यवसाय ऐप में रेस्टोरेन्ट कैसे पंजीकृत करे ! 

ज़ोमैटो व्यापार App पर होटल पंजीकृत करने लिए Zomato के व्यापार App में आपको जाना पड़ेगा उसके बाद वहां पर आपको अपने रेस्टोरेंट का नाम पंजीकृत करवाना होता हैं । वहां पर आपको कुछ आवश्यक जानकारी ध्यान पूर्वक भरने होते हैं । इसे भरने के बाद आपके होटल या रेस्टोरेंट पंजीकृत हो जाएगा । उसके बाद Zomato आपसे संपर्क करता है और आपके माध्यम से प्रदान की गई डिटेल्स को वेरीफ़ाई भी करेगा ।

यहाँ भी पढ़े : चायपत्ती बैग बनाने का व्यापार शुरू करें, कम लागत में होगा ढेर सारा मुनाफा !

आपके जितने भी कस्टमर होंगे उतना ही लाभ आपको प्राप्त होगा । लाभ का कुछ पार्ट Zomato कंपनी लेती है और बचा हुआ रकम आपका ही होगा । गौर करने वाली बात यह है कि आपके जितने कस्टमर की संख्या बढ़ती रहेगी Zomato आपसे उतना ही कमीशन कम लेगा, और वही जितने कस्टमर कम रहेंगे तो Zomato आपसे ज्यादा कमीशन लेता है । 

इस व्यापार में आपके रेस्टोरेंट का फूड स्वादिष्ट होना चाहिए ताकि जब भी कोई नए कस्टमर आपके रेस्टोरेंट का फूड खाए तो बार बार आपसे ही खाना ऑर्डर करवाए । इससे आपको काफ़ी मुनाफ़ा होगा । इसके साथ ही आप चाहें तो ज़ोमैटो के नंबर पर कॉल भी कर सकते हैं और इसका नंबर 8039654500 है । form ध्यान पूर्वक भरने के बाद ज़ोमैटो कंपनी से आपके फ़ोन पर एक कॉल आएगा और सारी डिटेल्स वेरिफ़ाई करता है । जिसके बाद आपका खाता एक्टिवेट हो जाता है ।

यहाँ भी पढ़े : पास्ता बनाने का व्यवसाय चालू करके कमा सकते है महीने के हजारों रुपए !

प्रोफ़िट ! 

आपके रेस्टोरेंट के फूड की मांग जितना ज्यादा होगा और व्यक्ति जितना ज्यादा oder करेंगे आपको उसी के हिसाब से लाभ अधिक प्राप्त होगा । फ़िर भी आप महीने के 50 हजार रुपए से 60 हजार रुपए तक तो सरलता से इनकम प्राप्त कर सकते हैं ।

यहाँ भी पढ़े : लिफाफे बनाने का व्यवसाय चालू करें और कमाएं अच्छा प्रॉफिट !

हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे –

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करेJoin
Youtube चैनल सब्सक्राइब करेSubscribe
Instagram पर फॉलो करेFollow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करेJoin

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular