Thursday, October 6, 2022

What Is Intraday Trading In Hindi

नमस्कार दोस्तों स्वागत है, आप का हमारी ऑफिसियल वेबसाइट Career Bhaskar में ! आज हम बात करने वाले है, Intraday Trading के बारे में। इस पोस्ट में हम देखेंगे, Intraday Trading क्या होती है, और इसकी मदद से आप कैसे पैसे कमा सकते है।

Intraday Trading In Hindi

Intraday Trading In Hindi, Intraday Trading, Share Market, Intraday,

What Is Intraday Trading In Hindi ?

Intraday Trading यह Share Market Trading का एक तरीका है, इसमें Share को एक दिन में ही खरीदना होता है, और ख़रीदे गए Share को शेयर मार्किट Close होने के पहले पहले बेच देना होता है, फिर चाहे आपको फायदा हो या नुकसान।

बाई चांस अगर आप Share को शेयर मार्किट Close होने के पहले नहीं बेचते है, तो वह अपने आप ही मार्किट प्राइस में बिक जाता है। इसलिए Intraday Trading को Risky कहा जाता है, और इसे ज्यादातर Full Time इन्वेस्टर ही करते है।

Intraday Trading से पैसे कैसे कमाए –

अगर आपको शेयर मार्किट का अच्छा खासा ज्ञान है, तो Intraday Trading से आप काफी अच्छी मात्रा में पैसा कमा सकते है। देश में ऐसे बहुत से इन्वेस्टर्स है, तो जो ज्यादातार Intraday Trading ही करते है, और इससे काफी अच्छी मोटी कमाई करते है।

Intraday Trading Benefits & Disadvantages –

Intraday Trading के फायदे और नुकसान के बारे में अच्छे से जानकारी पाने के लिये आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में आपको Intraday Trading के फायदे और नुकसान के बारे में काफी अच्छे से बताया है।

https://www.youtube.com/watch?v=gYFEPm5twi4

हमें आशा है, Intraday Trading के बारे में आपको अच्छे से जानकारी मिल गयी होंगी ! अगर फिर भी Intraday Trading से सम्बंधित आपके कुछ प्रश्न है, तो आप हमें निचे कमेंट में बता सकते है, हम आपके कमेंट का रिप्लाई देने की पूरी कोसिस करेंगे। धन्यवाद

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे !

यह भी पड़े – 

Sanjay Pathekar
Sanjay Pathekarhttps://www.careerbhaskar.com/
हेलो फ्रेंड्स, मेरा नाम संजय पाठेकर है। और पेशे से मै एक ब्लॉगर,यूट्यूबर हूँ। मै इस ब्लॉग पर पिछले 3 साल से Yojna, Jobs, Earn Money and Useful Info सम्बंधित जानकारी दे रहा हु। इस ब्लॉग के माध्यम से आपको ऐसी उपयोगी जानकरी देना है, जो आपके व्यावहारिक जीवन में काम आ सके।
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular