Saturday, June 25, 2022

बिना इन्वेस्टमेंट शुरू करे Pan Card का यह बिज़नेस घर बैठे कमा सकते है, महीने के हजारो रूपये ! Business Ideas

Pan Card Business Ideas

Business Ideas, New Business Ideas, How To Start Business, Business,

Business Ideas – पैन कार्ड (Pan Card) आज के समय में हमारे लिये बहुत जरुरी डाक्यूमेंट्स में से एक बन गया है, इसी लिये Pan Card की आजकल बहुत डिमांड बढ़ गयी है। Pan कार्ड की इस डिमांड को देखते हुए, आप पैन कार्ड बनाने का बिज़नेस शुरू कर सकते है, और बहुत ही कम खर्चे में काफी अच्छी Income कर सकते है। तो आइये जानते है, कैसे आप पैन कार्ड बनाने का बिज़नेस स्टार्ट कर सकते है।

ये लोग शुरू कर सकते है, Pan Card बनाने का बिज़नेस –

पैन कार्ड बनाने के लिये आपको इंटरनेट का ज्ञान होना चाहिये। क्यूंकि पैन कार्ड बनाने के लिये आपको ऑनलाइन वर्क करना पड़ेगा। तो अगर आपको इंटरनेट का ज्ञान नहीं होगा तो ऐसे में आप पैन कार्ड बनाने में गलती कर सकते है। तो अगर आप यह बिज़नेस शुरू करना चाहते है, तो आपको इंटरनेट का धोड़ा बहुत ज्ञान जरूर होना चाहिए।

इतने रूपये कमा सकते है, 1 Pan Card बनाने के –

पैन कार्ड बनाने के लिये आपको 107 रूपये देना होता है। इसके अलावा आप कस्टमर से 100 या 150 रूपये तक ज्यादा चार्ज ले सकते है। तो आप 1 पैन कार्ड बनाने के लोगो से 200 या 250 रूपये ले सकते है, और एक पैन कार्ड पर 100 या 150 रूपये कमा सकते है।

यहाँ से बनाये Pan Card –

पैन कार्ड आप 2-3 जगह से बना सकते है, पहला तरीका है (1) https://www.pan.utiitsl.com/PAN/newA.html , से दूसरा तरीका है, (2) https://www.onlineservices.nsdl.com/paam/endUserRegisterContact.html से और तीसरा तरीका है (3) https://www.incometax.gov.in/iec/foportal/ से। तो अगर आप पैन कार्ड बनाने का बिज़नेस शुरू करने की सोच रहे है, तो आप इन 3 तरीके से बिना आईडी के पैन कार्ड बना सकते है।

इन प्रकार के पैन कार्ड बनते है –

दोस्तों ध्यान रहे पैन कार्ड दो प्रकार के बनते है, (1) Instant E-PAN (2) Physical PAN !

Instant E-PAN – यह पैन कार्ड को आप फ्री में इस वेबसाइट से https://www.incometax.gov.in/iec/foportal/ तुरंत बना सकते है, पर इस पैन कार्ड को बनाने पर इसकी हार्ड कॉपी घर पर नहीं आती है। इसके अलावा इस पैन कार्ड की एक और बुरी बात यह है की इसमें कैंडिडेट के सिग्नेचर, पिता का नाम नहीं आता है और पैन कार्ड में आधार कार्ड में लगी फोटो आती है। जिससे कई बार कस्टमर को कई प्रकार की समस्या आती है। तो कृपया अगर आपको पैन कार्ड की तुरंत जरुरत नहीं है, तो आप यह पैन कार्ड न बनाये।

Physical PAN – यह पैन कार्ड को बनाने के लिए आपको 107 रूपये शुल्क देना होता है। और यह पैन कार्ड को आप इन दो वेबसाइट (1) https://www.pan.utiitsl.com/PAN/newA.html (2) https://www.onlineservices.nsdl.com/paam/endUserRegisterContact.html से बना सकते है। इस पैन कार्ड में आप अपनी सिग्नेचर, मनपसंद फोटो, और पिता का नाम डलवा सकते है। और यह पैन कार्ड आपके घर पर भी पहुंच जाता है।

ऐसे बनाये पैन कार्ड –

इन पैन कार्ड को आप कैसे बना सकते है, इसके लिए आप निचे दिया गया वीडियो देख सकते है। वीडियो में आपको पैन कार्ड बनाने की पूरी प्रक्रिया बताई गयी है।

ऐसे बनाये Instant E-PAN कार्ड –

ऐसे बनाये Physical PAN कार्ड –

यह बिज़नेस आइडियाज भी देखे –

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular