TAF-COP Consumer Portal – ऐसे पता करे आपके नाम पर कितनी सिम (Jio, Airtel, Vi, BSNL) चल रही है, करे मोबाइल से चेक ! जाने कैसे ?

TAF-COP Consumer Portal

TAF-COP Consumer Portal,

Jio, Airtel, Vi – दूरसंचार विभाग (Department Of Telecommunication) ने सिम यूजर्स के लिये एक सुविधा शुरू की है। इस सुविधा के जरिये अब आप यह पता लगा सकते है, आपके नाम पर कितनी सिम उठी है। और साथ ही जो सिम आपके नाम पर उठी है, अगर अभी आप वह सिम को नहीं चला रहे है, तो ऐसी सिम की आप Report भी करा सकते है। तो चलिए आइये जानते है, कैसे ?

TAF-COP Consumer पोर्टल क्या है ?

TAF-COP (Telecom Analytics for Fraud Management and Consumer Protection) यह दूरसंचार विभाग का ही ऑफिसियल पोर्टल है। TAF-COP ( https://tafcop.dgtelecom.gov.in ) इस पोर्टल की मदद से आप यह पता लगा सकते है, आपके नाम पर कितनी सिम चल रही है। साथ ही आप इस पोर्टल के जरिये ऐसी सिम की Report भी कर सकते है, जो SIM आप के नाम तो उठी है, पर आप नहीं चला रहे है।

ऐसे पता करे आपके नाम पर कितनी सिम उठी है ?

आपके नाम पर कितनी सिम उठी है, इसे आप इस पोर्टल https://tafcop.dgtelecom.gov.in/index.php से पता कर सकते है ! इस पोर्टल की सहायता से आपके नाम पर उठी SIM की जानकारी कैसे पता कर सकते है, इसे जानने के लिये आप निचे दिया गया Video देख सकते है। वीडियो में Step By Step जानकारी दी है, कैसे आप यह पता कर सकते है, आपके नाम पर कितनी सिम उठी है।

tafcop.dgtelecom.gov in mp क्या है?

tafcop.dgtelecom.gov in mp क्या है?

tafcop.dgtelecom.gov in mp सभी राज्यों के मोबाइल नंबर के लिए समान है आप चाहे भारत के किसी भी कोने में रहते हो, आप tafcop.dgtelecom.gov पोर्टल का इस्तेमाल सभी राज्यों के लिए कर सकते है।

TAF-COP पोर्टल का यूज़ कैसे करे (Watch This Video) –

यह उपयोगी जानकारी भी देखे –

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

4 thoughts on “TAF-COP Consumer Portal – ऐसे पता करे आपके नाम पर कितनी सिम (Jio, Airtel, Vi, BSNL) चल रही है, करे मोबाइल से चेक ! जाने कैसे ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close