E Shram Card Business Idea – सरकार दे रही, ई-श्रम कार्ड के साथ बिज़नेस शुरू करने का मौका ! बिना इन्वेस्टमेंट के होंगी हजारो में कमाई ! ऐसे शुरू करे यह बिज़नेस

E Shram Card Business Idea

E Shram Card, Business Idea, Business, E Shram Card Business Idea,

Business Idea – ऐसे कई लोग हैं जो भारी इन्वेस्टमेंट के साथ बिजनेस शुरू करते हैं, पर बिज़नेस से पैसे नहीं कमा पाते है, और उल्टा नुकसान कर बैठते हैं। क्यों ? क्योंकि उन्हें बिजनेस की सही जानकारी नहीं होती है, या वह ऐसा बिजनेस करते हैं, जिसकी मार्केट में डिमांड नहीं होती है।

तो अगर आप एक मुनाफे वाला बिज़नेस शरू करना चाहते है, तो आज की इस पोस्ट में बने रहे। इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको एक ऐसा बिज़नेस के बारे में बताने वाले है, जिसे आप बिना इन्वेस्टमेंट के शुरू कर सकते है। और अभी की कंडीशन में इस बिज़नेस की भी काफी डिमांड है। तो चलिए जानते हैं, कौन सा है, बिज़नेस और इसे आप कैसे शुरू कर सकते हैं।

करे ई-श्रम कार्ड बनाने का बिजनेस ?

अगर आप अपडेटेड रहते होंगे तो आपको पता होगा सरकार ने अभी हाल ही में असंगठित मजदूरों के लिए एक कार्ड लांच किया है, जिसका नाम E Sham Card (ई-श्रम कार्ड) है। सरकार द्वारा मजदुर लोगो के लिये निकाली गयी इस सुविधा का आप भी भरपूर फायदा उठा सकते है, और अभी के समय में काफी अच्छी कमाई कर सकते है। यह ऐसा बिज़नेस है, जिसे आप मोबाइल से भी कर सकते है। चलिये जानते है, कैसे ?

तेजी से बढ़ रही है, E Shram Card की मांग ?

ई-श्रम कार्ड बनाने के बहुत से फायदे हैं, जिसके कारण भारी मात्रा में लोग इस कार्ड को बनाने का सोच रहे हैं। लेकिन यह कार्ड कैसे बनाते है, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है, जिसके कारण वह यह कार्ड बनाने से चूक रहे हैं और इसी का फायदा आप उठा सकते हैं।

एक ई-श्रम कार्ड से कर सकते है, 67 रू तक कमाई ?

ऐसे कई लोग है, जिनका अभी तक ई-श्रम कार्ड नहीं बना है, लेकिन वे बनाने का सोच रहे है। जिसका फायदा आप उठा सकते है। और लोगो को ई-श्रम कार्ड बनाने की सर्विस दे सकते है। और काफी अच्छी कमाई कर सकते है।

ई-श्रम कार्ड को आप फ्री में इस पोर्टल https://register.eshram.gov.in/#/user/self से बना सकते है, पर इसे बनाने के लिये आप दूसरे लोग से 50 रूपये तक चार्ज ले सकते है। अगर आपके पास CSC ID है, तब तो आप 17 रूपये और एक्स्ट्रा कमाई कर सकते है। क्यूंकि अगर आप CSC आईडी के जरिये ई-श्रम कार्ड बनाते है, तो आपको सरकार की तरफ से 17 रूपये कमीशन दिया जाएंगा। तो इस तरह आप एक ई-श्रम कार्ड बना कर 67 रूपये तक कमाई कर सकते है।

ऐसे मार्केटिंग करे E Shram Card Business की ?

यह कार्ड अभी अभी ही लांच हुआ है, जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्र में तथा कई लोगों को इसकी जानकारी नहीं है। ऐसे में आप जहां रहते हैं, उसके आसपास के गांव में जा जा कर लोगो को इस कार्ड के बारे में तथा इसके फायदे के बारे में जानकारी दे सकते हैं। और कार्ड के फायदे बताने के बाद इच्छुक लोग के ई-श्रम कार्ड बना सकते है। और अपने क्षेत्र में ही रह कर अभी के समय में काफी अच्छी कमाई कर सकते है।

मात्र 10 दिन में ही घर से कमा चूका हु, 5000 रू ?

दोस्तों मेरा नाम संजय पाठेकर है, और मै मध्यप्रदेश के मुलताई शहर से हु। यह बिज़नेस अभी के समय में मै खुद भी कर रहा हूं। मै और मेरा दोस्त हम डेली अपने नजदीकी गॉव में जाते है और वहा के लोगो को इस कार्ड के बारे में जानकारी देते है। जिसके कारण कुछ लोग यह कार्ड बना लेते है। और अभी हमने मात्र 10 दिन में 120 + लोगों के ई-श्रम कार्ड बना दिए है, और लगभग ₹5000 रू की कमाई कर लिये है।

ऐसे बनाये फ्री में मोबाइल से ई श्रम कार्ड –

फ्री में मोबाइल से ई-श्रम कार्ड कैसे बनाते हैं, इसके ऊपर हमने पहले ही पोस्ट बना दी है। अगर अभी तक आपको पता नहीं है कि E Shram Card कैसे बनाते हैं, तो आप हमारी यह पोस्ट ऐसे बनाये ई श्रम कार्ड पढ़ सकते हैं।

तो दोस्तों आपको आज का हमारा यह बिजनेस आइडिया कैसा लगा नीचे कमेंट में जरूर बताएं। और अगर आप भी यह बिजनेस शुरू करते हैं और आपको कोई समस्या आती है। तो आप हमें निचे कमेंट में बता सकते हैं, हम आपके कमेंट का रिप्लाई देने की पूरी कोशिश करेंगे। तो चलिये मिलते है, अगले पोस्ट में एक और बिज़नेस आईडिया के साथ। careerbhaskar.com पर विजिट करने के लिए आपका दिल से बहुत-बहुत धन्यवाद !

यह बिज़नेस आईडिया भी देखे –

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

36 thoughts on “E Shram Card Business Idea – सरकार दे रही, ई-श्रम कार्ड के साथ बिज़नेस शुरू करने का मौका ! बिना इन्वेस्टमेंट के होंगी हजारो में कमाई ! ऐसे शुरू करे यह बिज़नेस

    1. यदी हम किसी के गांव में ई श्रम कार्ड बनाने जाते है तो यदी उनका मोबाइल नंबर आधार से लिंक नही होंगा तो उस समय क्या करे….

  1. हमको एक सबसे बड़ा अपना खुद का प्रोडक्ट शुरू करना है, सर plz कोई मददत या रारता बताओ plz .!!

  2. sir
    E sharm card ke faide bataeye
    Eski demand q hai
    E sharm card se kya kar sakte hai
    Taki main apne costomer ko convence kar saku tahhi to aply karenge

  3. ट्रैफिक नेटवर्क स्लो है कृपया थोड़ी देर प्रयास करें। तो भाई क्या करे

  4. किस प्रकार श्रम कार्ड बना सकते हैं और इसमें भारत सरकार को कोई आपत्ति तो नहीं होगा या भारत सरकार से परमिशन लेनी होगी मोबाइल से कैसे बना सकते हैं और इसमें श्रम कार्ड बनवाने वाले के क्या क्या कागज लगेगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *