Mutual Fund Account Opening Business Idea – ये कंपनिया दे रही है, बिज़नेस शुरू करने का मौका ! बिना इन्वेस्टमेंट के करना चाहते है बिज़नेस ! तो जरूर करे यह बिज़नेस

Mutual Fund Account Opening Business Idea –

Mutual Fund, Business Ideas, Business, Account Opening Business Idea,

Mutual Fund Account Opening Business Idea – ऐसे कई लोग है, जो बिज़नेस शुरू करना चाहते है, पर पर्याप्त पैसे न होने के कारण, या जॉब में फंसे होने के कारण बिजनेस शुरु नहीं कर पाते जिससे उनका बिज़नेस शुरू करने का सपना अधूरा का अधूरा ही रह जाता है। तो आज की यह पोस्ट ऐसे लोगो के लिये ही है, इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे बिज़नेस के बारे में बताने वाले है, जिसे आप बिना इन्वेस्टमेंट के भी शुरू कर सकते है। तो चलिये जानते है, बिज़नेस प्लान के बारे में और देखते है, आप यह Business कैसे शुरू कर सकते है।

Mutual Fund Account Opening Business Idea क्या है ?

यह एक ऑनलाइन बिज़नेस है, इस बिज़नेस में आप लोगो को म्यूच्यूअल फण्ड के लिये अकाउंट ओपन करने की सुविधा देते है। इस बिज़नेस की अभी के समय में काफी डिमांड है, यह ऐसे लोगो के लिये बहुत अच्छा बिज़नेस है, जिनके पास पैसे, या समय की कमी है।

Mutual Fund क्या होते है ?

म्यूचल फंड यह ऐसे फंड होते हैं, जिसके जरिए आप शेयर्स, बांड्स, आदि मे इन्वेस्ट कर सकते हैं। म्यूचल फंड यह ऐसे लोगो के लिये बहुत फायदेमंद होते है, जिन्हे मार्किट की ज्यादा जानकारी नहीं होती, पर वे मार्किट में इन्वेस्ट करना चाहते है।

म्यूच्यूअल फण्ड काफी सुरक्षित (Secure) होते है, क्यूंकि ये SEBI (Securities and Exchange Board of India) के नियंत्रण में होते है। और SEBI यह एक सरकारी संस्था है।

काफी डिमांड बढ़ रही है, Mutual Fund की ?

पिछले सालों में जब लॉकडाउन लगा था, तब ज्यादातर लोगों को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ा था। क्यों ? क्यूंकि उन्होंने भविष्य के लिए इन्वेस्टमेंट करके नहीं रखा था। लेकिन लॉकडाउन जैसे सिचुएशन को देखने के बाद ज्यादातर लोगों को समझ में आ गया, की भविष्य के लिए इन्वेस्टमेंट करना कितना जरूरी है।

और इसी कारण वे इन्वेस्टमेंट करने का सोच रहे है, पर इन्वेस्टमेंट कैसे करना है, इसकी जानकारी न होने के कारण इन्वेस्टमेंट नहीं कर पा रहे है। तो ऐसे लोग जो इन्वेस्टमेंट करने का प्रयास कर रहे है, उनके आप म्यूच्यूअल फण्ड के अकाउंट खोल सकते है, और काफी अच्छी कमाई कर रहे है।

ऐसे करते है, म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund) में इन्वेस्ट ?

म्यूच्यूअल फण्ड में इन्वेस्ट करने के लिये आपको किसी न किसी एप्प/वेबसाइट का यूज करना पड़ता है। पर ऐसे कई लोग है, जिन्हे इन एप्प/वेबसाइट की जानकारी नहीं होती है, या उन्हें इन वेबसाइट/एप्प में अकाउंट ओपन कैसे करते है जानकारी नहीं होती है। जिसका फायदा आप उठा सकते है, और उन्हें अकाउंट ओपन करने की सुविधा दे सकते है।

ये कंपनियां दे रही है, Mutual Fund Account Open करवाने का मौका –

ऐसे कई कंपनियां है जैसे Upstox, Angel Broking, Groww, जो अपने एप्प में अकाउंट ओपन करवाने के लिये भारी मात्रा में एडवरटाइजमेंट और रेफरल प्रोग्राम चला रहे है। जिसका फायदा आप उठा सकते हैं, और इसे एक बिज़नेस के रूप में ले सकते है। और लोगो को इन एप्प में अकाउंट ओपन करने की सुविधा दे सकते है। और काफी अच्छी कमाई कर सकते है।

एक अकाउंट ओपन करने के मिलेंगे ₹500 रु तक ?

Upstox, Angel Broking, Groww, जैसे एप्प के बिच में बहुत कंपटीशन है। जिसकी वजह से ज्यादातर एप्प कम्पटीशन बीट करने के लिये काफी अच्छे अच्छे रेफेरल ऑफर दे रहे है। और एक रेफेरल के थ्रु अकाउंट ओपन करवाने पर ₹500 रु तक दे रहे हैं।

ऐसे करना होगा अकाउंट ओपन करने का काम ?

  • दूसरे का अकाउंट ओपन करने से पहले आपको इन एप्प (Upstox, Angel Broking, Groww,) में खुद का अकाउंट ओपन करना होगा।
  • अकाउंट ओपन करने के बाद एप्प में मौजूद Refer & Earn ऑप्शन में जाना होगा।
  • Refer & Earn ऑप्शन में जाने के बाद वहा से अपनी रेफेरल लिंक लेनी होंगी।
  • और रेफेरल लिंक लेने के बाद आपकी इसी रेफेरल लिंक से दूसरे लोगो के अकाउंट ओपन करने होंगे। तो इस तरह आप अकाउंट ओपन करने का काम कर सकते है।


Note : – अगर आप अपनी रेफेरल लिंक से अकाउंट ओपन नहीं करेंगे, तो आपको पैसे नहीं दिए जायेंगे।

म्यूचल फंड सेल करने पर भी कमा सकते हैं कमीशन ?

आप चाहे तो म्यूच्यूअल फंड के डिस्ट्रीब्यूटर भी बन सकते हैं, और डबल कमाई कर सकते है। अगर आप एक बार म्यूचल फंड के डिस्ट्रीब्यूटर बन जाते हैं, तब आप अगर अपने थ्रू किसी व्यक्ति का म्यूच्यूअल फण्ड में इन्वेस्टमेंट करवाते हैं। तो इसके ऊपर भी आपको कमीशन दिया जायेंगा।

बाकि म्यूच्यूअल फण्ड डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए आपको एक एग्जाम देना होता है, जिसे पास करने के बाद ही आप म्यूच्यूअल फण्ड डिस्ट्रीब्यूटर बन पाएंगे। म्यूच्यूअल फण्ड डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बनते हैं, इसके ऊपर हमने कम्पलेट जानकारी पिछली पोस्ट (म्यूच्यूअल फण्ड डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने?) में दी है। अगर आप म्यूच्यूअल फण्ड के डिस्ट्रीब्यूटर बनना चाहते है। तो पिछली पोस्ट पड़ सकते है।

ऐसे खोले लोगो के अकाउंट –

अलग अलग एप्प में अकाउंट ओपन करने की अलग अलग प्रक्रिया है। जिनके कारण हमने सभी वीडियो और एप्प डाउनलोड करने की लिंक निचे दे दी है। आप जिस भी एप्प के लिये अकाउंट ओपन करने का काम करना चाहते है। उसका वीडियो देख सकते है, और एप्प पर लोगो के अकाउंट ओपन कर अच्छी कमाई कर सकते है।

ऐसे खोले Upstox में अकाउंट –

यहाँ से Upstox में अकाउंट ओपन करे – https://bv7np.app.goo.gl/1zJg5cchsWry2Puy6

ऐसे खोले Angel Broking में अकाउंट –

यहाँ से Angel Broking App में अकाउंट ओपन करे – https://tinyurl.com/yhq2dtxl

अकाउंट ओपन करते समय यह Introducer code : S743343 डाले !

ऐसे खोले Groww App में अकाउंट –

यहाँ से Groww App में अकाउंट ओपन करे – https://groww.app.link/refe/career13861277

यह Business Ideas भी देखे –

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *