Friday, October 7, 2022

Fi Money Bank Account Opening – सबसे अच्छा सेविंग अकाउंट ! SBI, ICICI, HDFC अकाउंट से भी अच्छा है, यह बैंक अकाउंट ! घर बैठे ऐसे खोले इस बैंक में अकाउंट !

Fi Money Bank Account Opening

Fi Money Bank, SBI, ICICI, HDFC, Bank,

Fi Money Bank Account Opening – यदि आप भी घर बैठे ऑनलाइन मोबाइल की सहायता से अपना बैंक अकाउंट खोलना चाहते हैं ओर बिना बैंक जाए बैंकिंग से जुड़ी सभी सुविधाओं का लाभ उठाना चाहते हैं, तो यह मौका Fi Saving Account हमें दे रहा है। जिसमें हमें डेबिट कार्ड, मोबाइल बैंकिंग, नेट बैंकिंग, चेक, UPI, NEFT, RTGS इत्यादि सभी प्रकार की सुविधाएं मिलती हैं।

तो आइए जान लेते हैं कि घर बैठे हम अपने Fi Money Saving Account में अपना खाता कैसे खोल सकते हैं। और साथ ही साथ आपको बताएंगे कि Fi Money Net Banking कैसे खोल सकते है।

Fi Money Saving Bank Account क्या है ?

Fi Money पूरी तरह से डिजिटल सेविंग अकाउंट है, जिसमें आप अपना खाता जीरो बैलेंस पर भी खोल सकते हैं। खास बात यह है कि इसमें अकाउंट खुलवाने से लेकर बाकी सभी सुविधाओं का लाभ पाने के लिए आपको कहीं जाना भी नहीं पड़ेगा। यह सभी काम आप अपने मोबाइल के माध्यम से ही कर पाएंगे।

इसके कार्ड के माध्यम से आप इंटरनेशनल पेमेंट भी कर पाएंगे और Fi Money Saving Account के चार्जेस दूसरे बैंक अकाउंट की तुलना में बहुत ही कम है। यदि आपके बैंक अकाउंट में ₹0 रहते हैं, तो भी आप से किसी भी प्रकार का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा, जो कि इनकी बहुत ही अच्छी बात है। आपको बताते चलें कि Fi Money Bank में खाता खुलवाने के लिए आपसे कोई भी चार्ज नहीं लिया जाएगा।

यह पोस्ट भी पड़े – खोले AU Bank में अकाउंट, मिल रहा है Saving Account पर 7% की दर से इंट्रेस्ट (ब्याज) !

Fi Money Saving Account कैसे खोलें?

Fi Money में सेविंग अकाउंट खोलना बहुत ही आसान है और आपको कहीं भी जाना नहीं पड़ेगा। साथ ही साथ अकाउंट खुलवाने के लिए एक भी पैसा नहीं लगेगा। Fi Money में Zero Balance Saving Account कैसे खोलते है? इसके बारे में पूरी जानकारी नीचे दिये वीडियो में मौजूद है, जिसे देखने के बाद आप अपना खाता घर बैठे मोबाइल की सहायता से खुलवा सकते हैं।

Watch This Video –

https://youtu.be/I1LAbLAlZ4s

App Download Link – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.epifi.paisa

Fi Money Net Banking कैसे खोलें?

Fi Money Net Banking Registration करना बहुत ही आसान है। यदि आपका Fi Money जो कि एक डिजिटल बैंक है, उसमें आपने अपना सेविंग अकाउंट खोल लिया है। तो आप इनके नेट बैंकिंग रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को करने के लिए पात्र हैं। नेट बैंकिंग एक ऐसी चीज है जिसके जरिए आप वह सभी काम घर बैठे कर पाएंगे, जिसको करने के लिए आपको बैंक में जाना पड़ता है।

Fi Money जिसको Federal Bank के नाम से भी जाना जाता है, इसमें नेट बैंकिंग रजिस्ट्रेशन करना बहुत ही आसान है। नीचे दी गई वीडियो में बताया गया है कि आप कैसे Federal Bank Net Banking Registration कर सकते हैं और कैसे इस नेट बैंकिंग को इस्तेमाल कर पाएंगे। कृपया करके एक बार यह वीडियो जरूर देखें।

https://youtu.be/ba-7sBt9G7I

Fi Money/Federal Bank से जुडी महत्वपूर्ण बाते –

Fi Money Bank में सेविंग अकाउंट खुलवाने के लिए कितने चार्जर्स लगते है?

जीरो।

Fi Money Zero Balance Saving Account में हमें कौन-कौन सी सुविधाएं मिलती हैं?

डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेशनल पेमेंट, चेक, UPI, NEFT, RTGS इत्यादि।

Fi Money Saving Bank Account हमें क्यों खुलवाना चाहिए?

क्योंकि इस बैंक के चार्जेस बाकी सभी बैंकों की तुलना में बहुत कम है और Fi Money बैंक में अपना खाता बहुत ही आसानी से बिना कहीं जाए घर बैठे खुलवा सकते हैं और दूसरे बैंकों की तरह मिलने वाली सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Fi Money Saving Bank Account पूरी तरह से सुरक्षित है?

जी, हा

भारत में सबसे अच्छा Digital Zero Balance Saving Account कौन सा है?

Fi Saving Account

यह उपयोगी जानकारी भी पड़े –

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular