Friday, July 1, 2022

Spice Money Business Idea – Spice Money से जुड़ कर करे मोबाइल से यह बिज़नेस ! ग्राहक खुद चलकर आएंगे आपके पास ! ऐसे करे यह बिज़नेस शरू !

Spice Money Business Idea

Spice Money Business Idea, Business Idea, Spice Money, Business,

Spice Money Business Idea – अगर आप गांव या किसी कस्बे में रहते हैं। और वहां पर आसपास एटीएम या कोई भी बैंक नहीं है। अगर आप ऐसे जगह से हैं, तो आप अपने क्षेत्र में आधार बैंकिंग का काम शुरू कर सकते हैं। यह बिजनेस को आप कोई भी कंपनी के साथ जुड़कर कर सकते हैं। लेकिन ज्यादा अच्छा रहेगा कि आप एक अच्छी कंपनी के साथ जुड़कर यह बिजनेस करें।

Spice Money के साथ करे आधार बैंकिंग बिज़नेस ?

स्पाइस मनी यह बहुत ही पुरानी और विश्वसनीय कंपनी है, जिसके साथ आप आधार बैंकिंग का काम शुरू कर सकते हैं। इस कंपनी का ब्रांड एम्बेसडर सोनू सूद है, जिसे आप शायद जानते ही होंगे। तो अगर आप स्पाइस मनी से जुड़कर आधार बैंकिंग का काम शुरू करना चाहते हैं। तो पोस्ट में बने रहें पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं, कैसे आप स्पाइस मनी से जुड़ सकते है, और कैसे अपना खुद का आधार बैंकिंग बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं।

काफी डिमांड है, आधार बैंकिंग की ?

हमारे डेली लाइफ में हमें कई बार पैसे का लेनदेन करना पड़ता है, लेकिन हम ज्यादातर पैसे अपने पास नहीं रखते है, और बैंक में जमा कर देते हैं। लेकिन जरुरत पड़ने पर हमें बैंक से पैसे निकालना पड़ता है। और इसके चक्कर में हमें कई बार लम्बी लाइन में खड़ा रहना पड़ता है, जिसके कारण कई बार पैसे निकालने में पूरा दिन भी लग जाता हैं।

तो इसी को देखते हुए आप अपने क्षेत्र में आधार बैंकिग खोल सकते है। और लोगो को पैसे निकालने, जमा करने की सुविधा दे सकते है। जिससे ग्राहक का समय भी बचेगा। और आपकी भी कमाई हो जाएँगी। अगर आप ऐसे गॉव में रहते है, जहा बैंकिंग जैसी सुविधा नहीं है, तो यह बिज़नेस आपके लिये बहुत अच्छा साबित हो सकता है।

यह बिज़नेस भी देखे – (65) कम लागत वाले बिज़नेस आईडिया !

आधार बैंकिंग के साथ यह सुविधा भी दे सकते है आप ?

स्पाइस मनी के जरिए आप आधार बैंकिंग के साथ-साथ ही कई अन्य प्रकार की सर्विस भी लोगों को दे सकते हैं जैसे बिजली बिल भुगतान, मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, पेन कार्ड बनाना एवं पैन कार्ड में करेक्शन करना, बस, ट्रेन टिकट बुक करना आदि।

इतना इन्वेस्टमेंट लगेगा इस बिज़नेस को करने में ?

इस बिजनेस को आप काफी कम इन्वेस्टमेंट से शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको स्पाइस मनी की आईडी बनाना पड़ेगा जिसे आप लगभग फ्री में बना सकते हैं। और आईडी बनाने के बाद आपको एक फिंगर डिवाइस लेना पड़ेगा इसकी कीमत लगभग ₹2500 होती है। और आपको अपने पास लगभग ₹10000 नगद रखने होंगे क्योंकि अगर आपके पास कोई पैसे निकालने आएगा तो उसे पैसे देने के लिए आपके पास लगभग ₹10000 रहना चाहिए।

तो बस इतना ही इन्वेस्टमेंट से आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। और हां इसे करने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन जरूर होना चाहिए।

ऐसे शुरू करे Spice Money से जुड़कर आधार बैंकिंग बिज़नेस –

तो अगर आप आधार बैंकिंग बिजनेस को करने में इंटरेस्टेड है। और स्पाइस मनी की आईडी लेना चाहते हैं। तो ऐसे में आप नीचे दिया गया वीडियो देख सकते हैं। वीडियो में आपको स्पाइस मनी सम्बंधित अन्य जानकारी भी दी है। और साथ ही बताया है, स्पाइस मनी की आईडी आप कैसे ले सकते है।

यह बिज़नेस आईडिया भी देखे –

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular