जानिए, क्या सच में फेसबुक वॉट्सएप और इंस्टाग्राम पर साइबर अटैक हुआ है? और क्या आपका डाटा असुरक्षित है !

Facebook Whatsapp Instagram Down, Cyber Attack Reality, Data Security

Facebook, Whatsapp and Instagram Down in India in Hindi

दोस्तों, काफी टाइम हो गया है और अभी भी फेसबुक व्हाट्सएप्प और इंस्टाग्राम चलना चालू नहीं हुआ है। ऐसे में काफी लोगो के मन में ये सवाल उठ रहे है की क्या फेसबुक वॉट्सएप और इंस्टाग्राम पर साइबर अटैक तो नहीं हो गया है? और क्या हमारा डाटा असुरक्षित है? क्या हमारे फोन को भी कोई हैक कर सकता है? तो आइये जानते है इन सभी सवालों के बारे में और पूरा मामला आखिरकार क्या है।

फेसबुक वॉट्सएप और इंस्टाग्राम काम करना क्यू बंद कर गए है?

फेसबुक वॉट्सएप और इंस्टाग्राम के सर्वर्स ठप हो जाने की वजह से ये ऐप काम नहीं कर रहे है।

फेसबुक वॉट्सएप और इंस्टाग्राम कब शुरू होगा?

फेसबुक वॉट्सएप और इंस्टाग्राम को शुरू होने में अभी भी 2,3 घंटे का समय लग सकता है। ये दिक्कत ज्यादातर सभी देशों में आ रही है इसलिए कंपनी को इसे ठीक करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। हम आपको बता दे आखिरी बार वॉट्सएप 2019 में भी चलना बंद हो गया था जिसको ठीक होने में लगभग 24 घंटे लग गए थे। इसलिए आप सवर बनाए रखे और टेंशन ना ले।

क्या फेसबुक वॉट्सएप और इंस्टाग्राम पर साइबर अटैक हुआ है?

अभी तक किसी भी ऑफिशियल जगह से इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि फेसबुक वॉट्सएप और इंस्टाग्राम पर साइबर अटैक हुआ है। कई तरह के लोग ये अफवाह फैला रहे है लेकिन आपको बिलकुल भी इस खबर पर ध्यान नहीं देना है।

क्या आपका डाटा असुरक्षित है?

नहीं दोस्तों, ऐसा बिलकुल भी नहीं है। आपका डाटा फेसबुक वॉट्सएप और इंस्टाग्राम कोम्पनिओ के पास सुरक्षित है।

क्या आपके फोन को कोई हैक कर सकता है?

ऐसा होना नामुमकिन है क्यूंकि ये दिक्कत फेसबुक वॉट्सएप और इंस्टाग्राम की कंपनी द्वारा आई है। इस दिक्कत का आपके फ़ोन हैक होने से बिलकुल भी कनेक्शन नहीं है। परन्तु एक बात ध्यान रखने वाली ये है कि आप किसी भी एप्प को अपने मोबाइल में डाउनलोड नहीं किया करे। सिर्फ प्लेस्टोर या वेरिफ़िएड वेबसाइट्स से ही आप एप्प इनस्टॉल किया करे।

ये भी पढ़े –

Sanjay Pathekar

हेलो फ्रेंड्स, मेरा नाम संजय पाठेकर है। और पेशे से मै एक ब्लॉगर,यूट्यूबर हूँ। मै इस ब्लॉग पर पिछले 3 साल से Yojna, Jobs, Earn Money and Useful Info सम्बंधित जानकारी दे रहा हु। इस ब्लॉग के माध्यम से आपको ऐसी उपयोगी जानकरी देना है, जो आपके व्यावहारिक जीवन में काम आ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.