Sunday, December 4, 2022

Mukhya Mantri Free Laptop Yojna – सरकार दे रही है, स्टूडेंट्स को फ्री में लैपटॉप ! इन स्टूडेंट को मिलने वाला है, फायदा !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Mukhya Mantri Free Laptop Yojna

Mukhya Mantri Free Laptop Yojna, Mukhya Mantri, Free Laptop Yojna, Free Laptop Yojna UP,

Mukhya Mantri Free Laptop Yojna – दोस्तो, भारत और राज्य सरकार द्वारा समय समय पर हर वर्ग से जुड़ी योजनाएं आती रहती है। इसी तरह उत्तर प्रदेश सरकार होनहार छात्रों के लिए फ्री लैपटॉप वितरण योजना लाई है। इस योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के लगभग सभी पढ़ाई करने वाले छात्रों को फ्री में लैपटॉप, टैबलेट व मोबाइल दिये जायेंगे।

यूपी फ्री लैपटॉप योजना 2021 क्या है –

अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा इस योजना का शुभारंभ किया गया। उन्होने बताया कि इसके माध्यम से आज का युवा डिजिटलाइजेशन से जुड़ पाएगा। वह ऑनलाइन पढ़ाई करने में समर्थ होगा। इस योजना के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने 1800 करोड़ रुपए का बजट रखा है।

यूपी फ्री लैपटॉप योजना का इन छात्रों को मिलेगा लाभ –

  • यदि आप कोई टेक्निकल कोर्स, प्रोफेशनल कोर्स और साधारण कोर्स कर रहे हैैं (जैसे आईटीआई, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग, बीसीए आदि) तो आपको योजना का जरूर लाभ मिलेगा।
  • यदि आपने इस साल मतलब 2021 में एडमिशन लिया है तो आपको लाभ मिलेगा।
  • यदि आप 2021 से पहले ही एडमिशन ले चुके है और वर्तमान में आपको पढ़ाई चल रही है तो भी आपको योजना का लाभ मिलेगा।
  • आप जिस भी कॉलेज से पढ़ाई कर रहे हैैं वह कॉलेज सरकार से मान्यता प्राप्त हुआ होना चाहिए।
  • जो विद्यार्थी रेगुलर कोर्स कर रहें हैं सिर्फ उन्हीं की योजना का लाभ मिल सकेगा। प्राइवेट कोर्स वालों को इसका लाभ नहीं मिलेगा।
  • यदि आप उत्तर प्रदेश के मूल निवासी नहीं है परंतु आप उत्तर प्रदेश सरकार के अन्तर्गत किसी कॉलेज से पढ़ाई कर रहे है तो आपको योजना का लाभ नहीं मिलेगा।
  • उत्तर प्रदेश के मूल निवासी और जो उत्तर प्रदेश के कॉलेज से ही पढ़ाई कर रहा है सिर्फ उन्ही लोगो को लाभ मिलेगा।

योजना सम्बंधित अन्य जानकारी –

इस योजना सम्बंधित श्री योगी आदित्यनाथ जी ने सिर्फ मीटिंग की है। लेकिन अभी तक योजना को लागू नहीं किया है। जिसके कारण हम आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते है। बाकि अगर आप इस योजना में रजिस्ट्रेशन कैसे करते है, और इस योजना सम्बंधित अन्य जानकारी पाना चाहते है, तो आप हमारे WhatsApp व Telegram ग्रुप में जुड़ सकते है। हम आपको भविष्य में इस योजना सम्बंधित आने वाली अपडेट के बारे में हमारे ग्रुप के माध्यम से जानकारी दे देंगे। धन्यवाद

ऐसी ही इनफार्मेशन के लिये हमसे जुड़े –

Join Our WhatsApp GroupJoin Now
Join Our Telegram ChannelJoin Now
Subsribe Our Youtube ChannelSubscribe Now

More articles

Latest article