Post Payment Bank Business Idea – बिना इन्वेस्टमेंट पोस्ट पेमेंट बैंक के साथ बिज़नेस करने का सुनहरा अवसर ! ऐसे करे पोस्ट पेमेंट बैंक की CSP लेने के लिये आवेदन !

Post Payment Bank Business Idea

Post Payment Bank Business Idea, Post Payment Bank, Business Idea, Business,

Post Payment Bank Business Idea – आज हम आपको बताएंगे कि आप Indian Post Payment Bank (IPPB) के साथ जुड़कर अपना खुद का बिजनेस कैसे शुरू कर सकते हैं। खास बात यह है कि इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक अपने साथ जुड़ने का यह मौका बिल्कुल मुफ्त में दे रहा है। तो आइये जानते है, कैसे आप Indian Post Payment Bank की CSP ले सकते है।

पोस्ट पेमेंट बैंक के साथ बिज़नेस करने का सुनहरा अवसर –

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने अभी हॉल ही में Business Correspondents (CSP) के लिये आवेदन आमंत्रित किये है। और आवेदन के माध्यम से अपने साथ बिज़नेस पार्टनर के रूप में जुड़ कर काम करने का सुनहरा अवसर दे रहा है। तो अगर आप एक अच्छा सा बिज़नेस शुरू करने की सोच रहे है, तो इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की CSP के लिये आवेदन कर सकते है। और काफी अच्छी कमाई कर सकते है।

पोस्ट पेमेंट बैंक की CSP लेकर कर सकेंगे यह सभी काम –

अगर आपको इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की CSP मिल जाती है, तो आप अपनी दुकान से ही कई प्रकार की बैंकिंग सुविधा (जैसे अकाउंट ओपन करना, बैंक से पैसे निकालना, बैंक में पैसे जमा करना, योजना के लिये अप्लाई करना) लोगो को दे सकते है। और इन सुविधाओं को लोगो को दे कर काफी अच्छा कमीशन कमा सकते है।

यह भी पड़े – जीरो इन्वेस्टमेंट से शुरू करे बैंक साथी के साथ बैंक सम्बंधित सेवाओं का यह बिज़नेस ! पार्ट टाइम होते रहेंगी लाखो में कमाई !

ये लोग ले सकते है, Indian Post Payment Bank की CSP –

* पब्लिक कॉल ऑफिस (PCO) ऑपरेटर इसके लिये अप्लाई कर सकते है।
* इन्शुरन्स कंपनी एवं GoI के एजेंट इसके लिए आवेदन कर सकते है !
* किराना की दुकान, मेडिकल की दुकान, फ़ैर दुकान, पेट्रोल पंप इत्यादि के मालिक इसमें आवेदन कर सकते है।
* जिनके पास CSC आईडी है, वे भी लोग इसके लिये आवेदन कर सकते है।
* रिटायर्ड टीचर, बैंक कर्मचारी, सरकारी कर्मचारी एवं भूतपूर्व सर्विसमैन भी इसमें आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पड़े – ये कंपनिया दे रही है, बिज़नेस शुरू करने का मौका ! बिना इन्वेस्टमेंट के करना चाहते है बिज़नेस ! तो जरूर करे यह बिज़नेस !

ऐसे करे Indian Post Payment Bank की CSP लेने के लिए आवेदन

इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक की फ्रेंचाइजी लेना और इनके साथ जुड़कर कमाई करना बहुत ही आसान है। जो भी पात्र कैंडिडेट्स IPPB की CSP लेना चाहते है, ऐसे सभी कैंडिडेट्स निचे दिया गया वीडियो देख सकते है। और वीडियो में बताये तरीके से पोस्ट पेमेंट बैंक की CSP लेने के लिये आवेदन कर सकते है।

Watch This Video –

पोस्ट पेमेंट बैंक सम्बंधित महत्वपूर्ण लिंक –

* पोस्ट पेमेंट बैंक CSP सम्बंधित अधिक जानकारी के लिये क्लिक करे – Click Hare
* पोस्ट पेमेंट बैंक CSP आवेदन फॉर्म डाउनलोड करे – Click Here
* फॉर्म जमा करने की नजदीकी ब्रांच देखे – Click Here
* अपना एरिया का Latitude and Longitude देखे – Click Here

यह बिज़नेस आइडियाज भी देखे –

ऐसी ही इनफार्मेशन के लिये हमसे जुड़े –

Join Our WhatsApp GroupJoin Now
Join Our Telegram ChannelJoin Now
Subsribe Our Youtube ChannelSubscribe Now

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

9 thoughts on “Post Payment Bank Business Idea – बिना इन्वेस्टमेंट पोस्ट पेमेंट बैंक के साथ बिज़नेस करने का सुनहरा अवसर ! ऐसे करे पोस्ट पेमेंट बैंक की CSP लेने के लिये आवेदन !

Leave a Reply

Your email address will not be published.