State Bank Of India – अब घर बैठे मोबाइल से ही कर पायेंगे, बैंक सम्बंधित सभी काम ! ऐसे करे Yono SBI एप्प के लिये रजिस्ट्रेशन !

State Bank Of India (Yono App)

SBI, State Bank Of India, SBI Yono App, Yono,

State Bank Of India – आज की इस डिजिटल युग में कई बैंकिंग सर्विस ऑनलाइन हो गयी है। जहा पहले हमें कोई काम करने के लिये बैंको की लम्बी लाइन में खड़ा रहना पड़ता था। आज के समय में आप यही काम घर बैठे मोबाइल की मदद से कुछ ही सेकंड में कर सकते है।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने ग्राहकों को Yono App के माध्यम से ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस देने का पूरा प्रयास किया है। लेकिन अभी तक कई लोगो ने इसका फायदा नहीं उठाया है, और अभी भी बैंक सम्बंधित काम करने के लिये बैंक के चक्कर लगाते है। और अपना कीमती समय बैंको की लम्बी लाइनों में लगा देते है।

तो इसी को देखते हुआ आज हम आपको बताने वाले है, कैसे आप SBI Yono एप्प में अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है, और कैसे इसकी मदद से बैंकिंग सेवाओं का घर बैठे फायदा उठा सकते है। तो चलिए आइये जानते है, SBI Yono एप्प के बारे में !

कुछ ही लोग करते है, SBI Yono एप्प का उपयोग –

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के लगभग 45 करोड़ ग्राहक है, लेकिन SBI Yono एप्प का उपयोग मात्र 4 करोड़ के लगभग ग्राहक ही करते है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है, की लोगो को इस एप्प के बारे में पता नहीं है। और अगर थोड़ा बहुत इस एप्प के बारे में पता भी है, पर इस एप्प के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करते है। इसकी जानकारी नहीं है।

यह भी पड़े – अब घर बैठे होगा आधार में मोबाइल नंबर लिंक ! ऐसे करे आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक !

ये सभी सुविधाए घर बैठे ले सकते है SBI Yono एप्प की मदद से –

अगर आप इस एप्प पर रजिस्ट्रेशन कर लेते है, तो आप इस एप्प की मदद से ही बिजली बिल भरना, मोबाइल रिचार्ज करना, DTH रिचार्ज करना, टिकट बुक करना, किसी भी बैंक में पैसे भेजना, बैंक बैलेंस चेक करना, मिनी स्टेटमेंट निकालना, ATM Pin Change करना, ATM Block करना, Credit कार्ड सम्बंधित जानकारी लेना, योजना की जानकारी लेना, लोन सम्बंधित जानकारी लेना, इन्शुरन्स सम्बंधित जानकारी लेना, शॉपिंग करना, इन्वेस्टमेंट करना इत्यादि काम कर सकते है।

डेबिट कार्ड की मदद से कर सकते है, SBI Yono एप्प के लिए रजिस्ट्रेशन –

पहले SBI App पर रजिस्ट्रेशन करना थोड़ा कठिन था क्यूंकि पहले इस एप्प पर रजिस्ट्रेशन करने के लिये इंटरनेट बैंकिंग या Debit Card + कस्टमर आईडी और CIF नंबर की जरुरत होती थी। लेकिन अब SBI ने Yono एप्प पर रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस का काफी आसान कर दिया है। अब कोई भी व्यक्ति मात्र Debit कार्ड और बैंक में रेजिस्टर्ड मोबाइल नंबर की मदद से इस एप्प में रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

यह भी पड़े – अब घर बैठे ही आधार की मदद से बना पायेंगे वोटर ID कार्ड ! ऐसे करे वोटर कार्ड बनाने के लिये मोबाइल से ऑनलाइन अप्लाई !

ऐसे करे SBI Yono एप्प में रजिस्ट्रेशन –

अगर आपके पास ATM कार्ड + बैंक में रेजिस्टर्ड मोबाइल नंबर है, और आपके पास एक स्मार्टफोन है, तो आप इस एप्प में रजिस्ट्रेशन कर सकते है। एप्प में रजिस्ट्रेशन कैसे करना है, इसकी जानकारी के लिये आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में आपको Live Demo के साथ Step By Step बताया है, कैसे आप SBI Yono App में रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

यहाँ से डाउनलोड करे SBI Yono App – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.sbi.lotusintouch&hl=en_IN&gl=US

यह उपयोगी जानकारी भी पड़े –

ऐसी ही इनफार्मेशन के लिये हमसे जुड़े –

Join Our WhatsApp GroupJoin Now
Join Our Telegram ChannelJoin Now
Subsribe Our Youtube ChannelSubscribe Now

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close