Friday, July 1, 2022

Bandhan Bank Personal Loan – बंधन बैंक दे रही है 2 दिन में 5 लाख रुपए तक का लोन ! पढ़ाई, बिजनेस, शादी, घूमने आदि में कर सकते है पैसों का उपयोग ! इस तरह मोबाइल से करें अप्लाई !

Bandhan Bank Personal Loan

Bandhan Bank Personal Loan, Bandhan Bank Loan Kaise le, Bandhan Bank Loan, Personal Loan

Bandhan Bank Personal Loan- दोस्तों, आज के टाइम में लोगो की आगे पढ़ाई करने की या और अच्छा बिजनेस करने की इच्छा तो होती है, परंतु पैसों की तंगी के कारण वह ऐसा नहीं कर पाते। लेकिन कारोना के बाद सरकार खुद ऐसे लोगो को प्रत्सोहन दे रही है जिन्हे आर्थिक तंगी है। इसके लिए ही सरकार ने अभी हाल ही में बैंकों के साथ मिलकर नई नई योजनाएं लॉन्च की है। जिसके अन्तर्गत जरूरतमंद लोग बैंक से लोन लेकर अपना व्यवसाय या पढ़ाई आगे कर सकते है। इससे भारत के आत्मनिर्भर मिशन में सहयोग होगा।

इसीलिए यदि आपको पर्सनल यूज के लिए पैसों की जरूरत है तो आप बंधन बैंक से इस loan के लिए बड़े ही आसानी से अप्लाई कर सकते है। इस loan को पूरा चुकाने के लिए भी आपको 3 साल का टाइम मिलेगा।

जानें कितने लाख रूपए का आपको लोन मिल सकता है –

बंधन बैंक 50,000 से 5 लाख तक का पर्सनल लोन दे रहा है। लेकिन जरूरी नहीं आपको 5 लाख का लोन मिले या फिर 50,000 का ही। लोन की पात्रता आपके document Verification और CIBIL स्कोर के आधार पर ही तय होती है। बंधन बैंक अब तक के सबसे तेज पर्सनल लोन disbursal का दावा करता है यानि की ये पर्सनल लोन सिर्फ 2 दिनो में डिस्बर्स हो जाता है और पैसे आपके अकाउंट में आ जाते है। लेकिन ये इतना आसान तभी होता है अगर आपके सारे दस्तावेज सही हो और आपका CIBIL स्कोर अच्छा हो।

यह भी पड़े – फोन पे कंपनी के लिए घर बैठे करें ये काम और कमाएं 23 हजार रुपए प्रति माह तक ! फ्रेशर्स भी कर सकते हैं इस तरह से अप्लाई !

लोन चुकाने के समयसीमा –

इस समय बंधन बैंक 36 महीने में पुनर्भुगतान offer कर रहा है। अगर आप बंधन बैंक के मौजूदा ग्राहक हैं तो आपको ब्याज दर पर कुछ अतिरिक्त छूट भी मिल सकती हैं।

कितने परसेंट व्याज दरें है –

बंधन बैंक 15.90% से 20.75% वार्षिक दर से ब्याज दरें charge कर रहे हैं। आपके पास 2 विकल्प हैं आप निश्चित (fixed) ब्याज दर या फिर फ्लोटिंग ब्याज दर दोनो में से एक का चुनाव कर सकते हैं। निश्चित ब्याज दर में आपका ब्याज दर लोन की अवधी के अंत तक एक ही रहता हैं और फ्लोटिंग ब्याज दर में हर financial year खतम होने के बाद आपके ब्याज दर में बदलाव होता है।

यह भी पड़े – बिना इन्वेस्टमेंट शुरू करे फाइनेंसियल सर्विस का यह बिज़नेस ! कमाए महीने के 28000 रू तक ! ऐसे शुरू करे मोबाइल से यह बिज़नेस

लोन लेने की पात्रता –

बंधन बैंक Self Employed Professionals और Salaried दोनों लोगों को लोन दे रहा है। अगर आपका कोई बिजनेस है तो आप सेल्फ एम्प्लॉयड प्रोफेशनल्स की कैटेगरी में आते हैं और अगर आप नौकरी करते हैं तो आप salaried लोगों की श्रेणी में आते हैं।

लोन लेने के लिए आपका खाता बंधन के साथ होना जरूरी है। आपका बंधन बैंक आकाउंट काम से काम 6 महीने पुराना होना चाहिए और active होना चाहिए । यानि के आपके खाते से transactions होते रहने चाहिए।

जानें उम्र कितनी होनी चाहिए –

यह भी पड़े – बिना एक रूपये लगाए शुरू करे मिंटप्रो के साथ बिज़नेस ! और घर से ही कई तरह की सर्विस दे कर कमाये हजारो रूपये !

अगर आप salaried है तो आपकी उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए और अगर आप self-employed है तो आपकी उम्र कम से कम 23 साल होनी चाहिए। और लोन के maturity के समय तक आपकी उम्र अधिकतम 60 साल होनी चाहिए।

जरूरी दस्तावेजों की लिस्ट –

  1. Identity and Address Proof – Passport/PAN card /Voter ID card/driving licence /Aadhaar
  2. Signature proof – Passport/PAN card  
  3. One recent passport size photograph  
  4. Salary Person- Last three months salary slip & Form-16 for 1 year for salaried
  5. Self Employed – ITR for last 2 years with computation of income, balance sheet and P & L a/c

यह भी पड़े – जिओ के साथ घर बैठ करे अपने अनुसार काम और कमाए 33 हजार रू तक प्रतिमाह ! 10वी पास भी जुड़ सकते है इस बिज़नेस से !

इस तरह से करें आवेदन –

आप बंधन बैंक की वेबसाइट पर जाकर लीड फॉर्म भर सकते हैं। इस फॉर्म में आपका नाम, फोन नंबर, ई मेल आईडी, पिनकोड और आप कौन से शहर में रहते हैं ये डिटेल्स आपको भरनी है और सबमिट कर देना है। अगले ही दिन आप जिस शहर में रहते हैं आपके पिनकोड के नाजदीकी बंधन बैंक की शाखा से आपको लोन एग्जीक्यूटिव का कॉल आ जाएगा। वो आपको आपके Documents सबमिट करने को कहेंगे आपके Documents को Verify करने के बाद आप जितनी भी ऋण राशि के लिए पात्र है वो आपको सूचित करेगा।

Click Here to fill form- Bandhan Bank Official Website

Negotiation – उसके अगले step में आप Bank से बातचीत कर सकते हैं इंटरेस्ट रेट्स कम करने के लिए। अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है और आपके और भी मौजूदा लोन की ईएमआई समय पर जा रही है, तो वह लोग स्टेटमेंट देख कर आपके लोन की व्याज दरें काम कर सकते हैं।

अगर आप सेल्फ एम्प्लॉयड है और आपके existing loans है तो बैंक आपसे ये कह कर ब्याज कम करने से मन कर सकता है कि पिछले कुछ महिनो में आपका रेवेन्यू डाउन गया है, तो आप उनसे कह सकते हैं कि रेवेन्यू डाउन जाने के बाद भी मेने अपने सारे payments समय पर किये है। इससे आपकी बैंक मैनेजर के सामने अच्छी छवी बनेगी। फिर हो सकता है कि बैंक ब्याज दर में कुछ प्रतिशत की कटौती करदें।

ऐसी ही इनफार्मेशन के लिये हमसे जुड़े –

Join Our WhatsApp GroupJoin Now
Join Our Telegram ChannelJoin Now
Subsribe Our Youtube ChannelSubscribe Now

Sanjay Pathekar
Sanjay Pathekarhttps://www.careerbhaskar.com/
हेलो फ्रेंड्स, मेरा नाम संजय पाठेकर है। और पेशे से मै एक ब्लॉगर,यूट्यूबर हूँ। मै इस ब्लॉग पर पिछले 3 साल से Yojna, Jobs, Earn Money and Useful Info सम्बंधित जानकारी दे रहा हु। इस ब्लॉग के माध्यम से आपको ऐसी उपयोगी जानकरी देना है, जो आपके व्यावहारिक जीवन में काम आ सके।
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular