Low Investment Business Idea- कोई भी घर से शुरू कर सकता है, ये व्यापार और कमाई होगी हजारों में !

Low Investment Business Idea

Low Investment Business Idea, Business Ideas in Hindi, Home Made Food Business Idea, Cloud Kitchen Business Idea

Low Investment Business Idea- दोस्तों, आज के समय में हर व्यक्ति अपना कुछ बिजनेस करना चाहता है क्यूंकि इंसान को खुद का बॉस बनने में ज्यादा मजा आता है। हालांकि बिजनेस के अपने नुकसान भी बहुत होते है। यहां आपको ही पूरी चीजें मैनेज करनी होती है यदि किसी महीने कुछ लॉस हुआ तो आपकी कमाई इस कारण से कम हो सकती है। परंतु यदि किसी महीने सेल ज्यादा हो जाती है तो आप नौकरी के मुकाबले कई ज्यादा गुने पैसे भी कमा लेते हैं।

आइए जानते है आज ऐसे Low Investment Business Idea के बारे में जिसे आप घर बैठ कर बड़ी ही आसानी से कर पाएंगे और हजारों लाखों रुपए कमा पाएंगे।

Home-Made Food Business Idea क्या है?

दोस्तों, ये आइडिया काफी ज्यादा बड़ा है। विदेशों में लोग घर से खाना बनाकर और बेच कर काफी ज्यादा पैसे कमाते हैं। भारत में भी इसका चलन बढ़ते ही जा रहा है। जिस तरह से कुछ साल पहले तक लोगों को बाहर जाकर ही खाना पड़ता था परन्तु Swiggy और Zomato आने के बाद लोग घर बैठ कर ही खाना मंगाने लगे। ऐसे ही अब लोग चाहते है कि वह किसी के घर में बना खाना का पाएं। क्यूंकि रोज बाहर का खाना खाते खाते इंसान को बीमारियों का सामना करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें –

Home Made खाना कौन लोग मंगाना पसंद करेंगे?

दोस्तों, आज कल युवा, पढ़ाई और नौकरी के लिए ज्यादातर अपने घर से दूर ही रहता है, जिस वजह से उन्हें घर का खाना काफी ज्यादा पसंद आता है।

ऑफिस, स्कूल, फैक्ट्रियों व अन्य कार्य स्थल के लोगो को लंच टाइम में बाहर खाना खाने जाना पड़ता है, ऐसे में आप इन लोगों को अपने घर के बने खाने की सर्विस दे सकते हैं।

Home-Made Food लोगों तक कैसे पहुंचाया करेंगे?

दोस्तों, इसके लिए आप अपने नजदीकी ऑफिस, स्कूल्स, कॉलेजेस, और अन्य दुकानों पर जाकर लोगो को बता सकते हैं कि आपने घर के बने खाने की सर्विस देना शुरू की है। यदि आपको या फिर आपके जानने वालों को खाने की जरूरत हो तो वह आपसे कांटेक्ट करें।

इसके लिए दोस्तों आप ऑनलाइन प्लैटफॉर्म्स की भी मदद ले सकते हैं। Zomato, Swiggy, और Uber Eats क्लाउड किचन की सर्विस भी देता है। इसके जरिए आप अपने खाने के ब्रांड को ऑनलाइन प्लेटफार्म पर रजिस्टर्ड कर देंगे। फिर इसके बाद लोग आपका नाम देख कर आपसे खाना मंगाने लगेंगे। इसके लिए आपको अपने खाने के ब्रांड के नाम की थोड़ी बहुत marketing भी करनी होगी।

ये भी पढ़ें –

Home-Made Food Business Idea शुरू करने में कितना खर्च आएगा?

*दोस्तों, आपको सबसे पहले मार्केटिंग पर कुछ पैसा खर्च करना होगा। आप कुछ अपने नाम के pamphlets छप वाले क्यूंकि जब आप लोगो को अपनी सर्विस के बारे में बताने जाएं तो उन्हें ये पैंफलेट दे आएं। इससे होगा ये कि जभी भी किसी को आपकी service की जरूरत होगी तो वह सीधा आपको कॉल लगा पाएगा।

*इसके बाद आप कुछ 10,12 टिफिन अपने घर लाकर रख सकते हैं।

*जैसे ही आपके पास किसी का ऑर्डर आए तो तुरंत कुछ सब्जी और किराने का सामान बाज़ार जाकर ले आएं, और खाना बनाने के बाद उसे टिफिन में पैक करके उनके जगह तक डिलीवर कर आएं।

*इस तरह से देखा जाए तो ये काफी ज्यादा लॉ इन्वेस्टमेंट बिजनेस आइडिया है। आपको कुछ भी ज्यादा स्टोर करने की जरूरत नहीं होगी।

ऐसे ही उपयोगी जानकारी जानने के लिए हमारे Whatsapp व Telegram ग्रुप को Join करें [CLICK HERE]

Cloud Kitchen Business Model समझने के लिए उपयोगी वीडियो

Sanjay Pathekar

हेलो फ्रेंड्स, मेरा नाम संजय पाठेकर है। और पेशे से मै एक ब्लॉगर,यूट्यूबर हूँ। मै इस ब्लॉग पर पिछले 3 साल से Yojna, Jobs, Earn Money and Useful Info सम्बंधित जानकारी दे रहा हु। इस ब्लॉग के माध्यम से आपको ऐसी उपयोगी जानकरी देना है, जो आपके व्यावहारिक जीवन में काम आ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close