SBI Mutual Fund – SBI के इस फण्ड में लगाये मात्र 1000 रूपये (प्रतिमाह) और पाये 70 लाख का रिटर्न ! ऐसे करे इस फण्ड में इन्वेस्टमेंट !

SBI Mutual Fund

SBI Mutual Fund, Mutual Fund, SBI, Investment, SBI Balanced Advantage Mutual Fund,

SBI Mutual Fund – ऐसे बहुत से लोग है, जिनके पास ज्यादा मात्रा में पैसे नहीं है, पर वे इन्वेस्टमेंट करना चाहते है। तो अगर आपके पास भी ज्यादा मात्रा में पैसे नहीं है, पर आप इन्वेस्टमेंट करना चाहते है। तो आज की इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताएँगे !

जिसमें आप मात्र 1000 रूपये (प्रतिमाह) से इन्वेस्टमेंट कर सकते है और कुछ ही समय में हजारो रूपये का रिटर्न प्राप्त कर सकते है ! तो आइये जानते है, इस तरीके के बारे में और देखते है, कैसे आप इससे हजारो में कमाई कर सकते है।

करे घर बैठे Mutual Fund में इन्वेस्ट –

मार्किट में ऐसे बहुत से जरिये है, जैसे बैंक डिपाजिट, गोल्ड, प्रॉपर्टी, बैंक स्कीम (SSY, Post Office Saving Scheme) एवं LIC Policy जिसमें आप पैसे इन्वेस्ट कर के पैसे से पैसे कमा सकते है। पर ये सभी इन्वेस्टमेंट के जरिये में आपको काफी क़म इंट्रेस्ट मिलता है। और ज्यादातर स्कीम में आपको ज्यादा मात्रा में पैसे इन्वेस्टमेंट करना होता है।

पर आप इन इन्वेस्टमेंट के तुलना में Mutual Fund में पैसे इन्वेस्ट कर सकते है। और इन इन्वेस्टमेंट की तुलना में कही ज्यादा पैसे से पैसे कमा सकते है। म्यूच्यूअल फण्ड यह ऐसे फण्ड होते है, जिसके जरिये आप शेयर मार्किट, बांड्स एवं सिक्योरिटीस में इन्वेस्ट कर सकते है। और सालाना 15 % तक इंट्रेस्ट (चक्रवृद्धि ब्याज की दर से) प्राप्त कर सकते है। म्यूच्यूअल फण्ड में आप न्यूनतम 100 रूपये प्रतिमाह भी इन्वेस्ट कर सकते है।

करे SBI के इस नये Mutual Fund में इन्वेस्ट –

ऐसे कई म्यूच्यूअल फण्ड है, जिनमे आप काफी कम मात्रा में पैसे इन्वेस्ट कर के लम्बी अवधि में काफी अच्छी कमाई कर सकते है। अभी हॉल ही में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने SBI Balanced Advantage Mutual Fund लांच किया है, जिसमे आप 1000 रूपये मंथली इन्वेस्ट कर के लम्बे समय में काफी अच्छी कमाई कर सकते है। SBI का यह फण्ड Balance Fund है, जिसके कारण इसमें रिस्क कम है। और यह फण्ड आपको भविष्य में 15 % की दर से रिटर्न देने की क्षमता रखता है।

1000 मंथली इन्वेस्टमेंट से पाए 70 लाख रूपये –

अगर आप इस फण्ड में प्रतिमाह 1000 रू इन्वेस्ट करते है। और अगर भविष्य में आपको इस फण्ड पर 15% की दर से रिटर्न मिलता है। तो आपके 10 साल में 1,20,000 रूपये जमा होंगे और आपके पैसे की कुल वैल्यू 2,78,657 रू हो जाएँगी ! और अगर आप ऐसे ही प्रतिमाह 1000 रु इन्वेस्ट शुरू रहने देते है। तो 20 साल में आपके 2,40,000 रूपये जमा हो जायेंगे और आपके पैसे की कुल वैल्यू 15,15,955 रू हो जाएँगी ! अगर आप सिर्फ अपने इस इन्वेस्टमेंट को 10 साल और बड़ा देते है। तो 30 साल में आपके 3,60,000 रूपये जमा हो जायेंगे और आपके पैसे की कुल वैल्यू 70,09,821 रू हो जाएँगी !

इन्वेस्टमेंट करने के लिये ये डॉक्यूमेंट की होंगी जरुरत –

  • आधार कार्ड (मोबाइल नंबर लिंक रहना चाहिए)
  • पैन कार्ड
  • बैंक प्रूफ
  • सिग्नेचर
  • लाइव फोटो
  • नॉमिनी आधार कार्ड

अगर आपके पास ये डॉक्यूमेंट होते है, तो आप म्यूच्यूअल फण्ड में इन्वेस्ट कर सकते है।

ऐसे करे SBI Balance Advantage Mutual Fund में इन्वेस्ट –

म्यूच्यूअल फण्ड में आप दो तरह से इन्वेस्ट कर सकते है। पहला तरीका है, डायरेक्ट म्यूच्यूअल फण्ड एप्प जैसे Groww के जरिये और दूसरा तरीका है म्यूच्यूअल फण्ड डिस्ट्रीब्यूटर के जरिये। आप Groww एप्प के जरिये आसानी से म्यूच्यूअल फण्ड में इन्वेस्ट कर सकते है। पर अगर आपको म्यूच्यूअल फण्ड में इन्वेस्ट करना नहीं आता है, तो आप इस Mutual Fund डिस्ट्रीब्यूटर के WhatsApp Number 9516069079 पर संपर्क कर सकते है। और Mutual Fund के बारे में ज्यादा जानकारी लेकर आज से ही म्यूच्यूअल फण्ड में अपना इन्वेस्टमेंट शुरू कर सकते है।

Note:- Mutual Fund investments are subject to market risks, read all scheme related documents carefully.

यह बिज़नेस आइडियाज भी देखे –

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

Sanjay Pathekar

हेलो फ्रेंड्स, मेरा नाम संजय पाठेकर है। और पेशे से मै एक ब्लॉगर,यूट्यूबर हूँ। मै इस ब्लॉग पर पिछले 3 साल से Yojna, Jobs, Earn Money and Useful Info सम्बंधित जानकारी दे रहा हु। इस ब्लॉग के माध्यम से आपको ऐसी उपयोगी जानकरी देना है, जो आपके व्यावहारिक जीवन में काम आ सके।

2 thoughts on “SBI Mutual Fund – SBI के इस फण्ड में लगाये मात्र 1000 रूपये (प्रतिमाह) और पाये 70 लाख का रिटर्न ! ऐसे करे इस फण्ड में इन्वेस्टमेंट !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *