Thursday, December 1, 2022

Paytm Wallet Transit Card – पेटीएम यूजर्स के लिये खुशखबरी ! Paytm ने लांच किया वाइलेट कार्ड ! ये सभी फायदे मिलेंगे इस कार्ड से ! ऐसे बनाये इस कार्ड को !

Must read

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Paytm Wallet Transit Card

Paytm Wallet Transit Card, Paytm Wallet Card, Paytm Update, Paytm, Card,

Paytm Wallet Transit Card – अगर आप Paytm यूजर्स है, तो आपके लिये पेटीएम की तरफ एक बहुत अच्छी खबर आई है। अभी हॉल ही में पेटीएम ने एक वाइलेट कार्ड लांच किया हैं। जिसका लाभ हर कोई पेटीएम यूजर्स ले सकता है। तो अगर आप पेटीएम का यूज करते है, और आप यह कार्ड बनाना चाहते है, तो इस पोस्ट में बने रहे ! इस पोस्ट में हम आपको इस कार्ड के बारे में बताने वाले है, और साथ ही बताएँगे की कैसे आप यह कार्ड बना सकते है।

Paytm Wallet Card क्या है –

Paytm Wallet Transit Card यह एक प्रकार का एटीएम कार्ड जैसा ही है। इस वाइलेट कार्ड की मदद से आप पेटीएम वाइलेट में मौजूद पैसे का लेनदेन कर सकते है। इस कार्ड का उपयोग आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीके से कर सकते है। और इस कार्ड का यूज आप वर्चुअल और फिजिकल दोनों तरीके से कर सकते है।

ये सभी काम कर सकते है, Paytm Wallet Card से –

  • इस कार्ड का यूज आप मेट्रो कार्ड या बस कार्ड के रूप में कर सकते है।
  • इस कार्ड की मदद से आप ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों तरह की पेमेंट कर सकते है।
  • इसका उपयोग आप शॉपिंग मॉल और कोई भी स्टोर में कर सकते है।
  • अगर आप बिना एटीएम कार्ड की जानकारी दिखाएं पेमेंट ((ऑनलाइन या ऑफलाइन) करना चाहते हैं। तो यह कार्ड आपके लिये बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • इस कार्ड को आप पेटीएम एप से ही पूरी तरह कंट्रोल कर सकते हैं, जैसे इसकी लिमिट सेट कर सकते हैं, इसे अपनी इच्छा अनुसार एक्टिव तथा इन एक्टिव कर सकते हैं।

यह भी पड़े – ज्यादातर ऑनलाइन पेमेंट करते है, तो खोले इस बैंक में अकाउंट ! हर UPI / Debit कार्ड पेमेंट पर मिलेगा 1% कैशबैक !

Paytm Wallet कार्ड कौन बना सकता है –

इस कार्ड को सभी पेटीएम यूजर्स जिनकी पेटीएम पर केवाईसी कंपलीट है। ऐसे सभी यूजर्स इस कार्ड को बना सकते हैं। अगर आप पेटीएम यूजर्स नहीं है, और इस कार्ड को बनाना चाहते है, तो आप अपने नजदीकी पेटीएम ऑफिस जा सकते है, और वहाँ से अपनी Paytm Kyc कम्प्लेट कराने के बाद इस कार्ड के लिये अप्लाई कर सकते है।

ऐसे बनाये Paytm Wallet Card –

इस कार्ड को आप पेटीएम ऐप के जरिए बना सकते हैं, पेटीएम ऐप के जरिए यह कार्ड कैसे बनाया जाता है। इसके लिये आप नीचे दिया वीडियो देख सकते हैं। वीडियो में आपको इस कार्ड को बनाने की पूरी प्रोसेस बताई है। वीडियो में बताई प्रोसेस को कंप्लीट कर के आप इस कार्ड को बना सकते हैं और इसका यूज कर सकते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=Rxis01UyaWQ

यह भी पड़े – जीरो इन्वेस्टमेंट से शुरू करे बैंक साथी के साथ बैंक सम्बंधित सेवाओं का यह बिज़नेस ! पार्ट टाइम होते रहेंगी लाखो में कमाई !

क्या यह कार्ड को घर पर बुलाया जा सकता है –

पेटीएम वॉलेट कार्ड अभी डिजिटल वर्जन में ही उपलब्ध है, और इस कार्ड की डिजिटल जानकारी आप पेटीएम वॉलेट सेक्शन में देख सकते है। यह कार्ड को अभी-अभी ही लॉन्च किया गया है जिसके कारण आप इस कार्ड को घर पर नहीं बुला सकते है। बाकी कुछ समय बाद इसका फिजिकल वर्जन भी आ जाएगा और तब आप इस कार्ड को घर पर भी बुला पाएंगे।

यह भी पड़े – SBI के इस फण्ड में लगाये मात्र 1000 रूपये (प्रतिमाह) और पाये 70 लाख का रिटर्न ! ऐसे करे इस फण्ड में इन्वेस्टमेंट !

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

More articles

Latest article