Village Service Business Idea – गॉव में रहते है, तो शुरू करे यह बिज़नेस ! कुछ ही दिनों में कमाने लगेंगे प्रतिदिन 3 हजार रू तक ! ऐसे करे इस बिज़नेस को !

Village Service Business Idea

गॉव में रहते है, तो शुरू करे यह बिज़नेस ! कुछ ही दिनों में कमाने लगेंगे प्रतिदिन 3 हजार रू !

Village Service Business Idea – अगर आप ऐसा बिज़नेस कर रहे है, जिससे लोगो को सुविधा हो रही है, और उनका समय बच रहा है। तो आपका बिज़नेस सफल होगा इसकी बहुत सम्भावना रहती है। पर ज्यादातर लोग कभी कभी ऐसे बिज़नेस को करने लगते है, जिससे लोगो को खास फायदा नहीं होता है। और उनका बिज़नेस फ़ैल हो जाता है।

तो अगर आप बिज़नेस शुरू करने में इंट्रेस्टेड है, तो इस पोस्ट में बने रहे आज की इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे बिज़नेस के बारे में बताने वाले है, जिसमे काफी कम रिस्क है, और लोगो को भी इससे काफी सहायता मिलेंने वाली है. और आपकी भी हजारो में कमाई होने वाली है। तो आइये जानते है, इस बिज़नेस के बारे में !

शुरू करे अनाज की खरीदी बिक्री का बिज़नेस –

आज भी गॉव में सबसे ज्यादा कमाई का जरिया खेती से होने वाला अनाज है। और ज्यादातर ग्रामीण के घर पर आमदनी का जरिया अनाज होता है। और इसी का देखते हुए आप अनाज की खरीदी बिक्री का बिज़नेस कर सकते है, और काफी अच्छी कमाई कर सकते है। चलिये आइये जानते है, अनाज की खरीदी बिक्री का बिज़नेस आप कैसे कर सकते है।

यह भी पड़े – ग्रामीण या छोटे कस्बे में रहते है, तो शुरू करे यह बिज़नेस ! प्रतिमाह कमा पाएंगे 30 हजार रु तक ! ऐसे बने फिनो बैंक के मर्चेंट !

किसानो को अनाज बेचने में होती है, काफी परेशानी –

भारत वर्ष इतना डेवलप हो गया है, फिर भी आज भी ऐसे कई गॉव है, जहाँ यातायात की सुविधा नहीं है। जिसके कारन कई छोटे व सीमांत किसान को बड़े शहरो में आने जाने में परेशानी होती है। और कई बार किसानो को पैसे की जरुरत पड़ जाती है, जिसके लिये वे अनाज बेचना चाहते है, पर गॉव में पर्याप्त मात्रा में यातायात का साधन न होने के कारन वे अनाज नहीं बेच पाते है। और उन्हें पैसे सम्बंधित समस्या का सामना करना पड़ता है।

गॉव में अनाज खरीदी की सुविधा दे कर करे हजारो में कमाई –

अगर आप गॉव में रहते है, तो आप अपने घर से अनाज की खरीदी कर सकते है, और उसे बड़े बाजार में बेच कर हर किलो पर 1 – 3 रूपये कमा सकते है। अगर आप गॉव में ही ग्रामीणों को अनाज खरीदने की सर्विस देते है। तो ऐसे में ग्रामीणों का भी कीमती समय और मेहनत बचेगा और उन्हें आपको भी काफी अच्छा फायदा होगा।

यह भी पड़े – बिना इन्वेस्टमेंट शुरू करे फाइनेंसियल सर्विस का यह बिज़नेस ! कमाए महीने के 28000 रू तक ! ऐसे शुरू करे मोबाइल से यह बिज़नेस

हर दिन कर सकते है, 3000 रूपये तक कमाई –

सुरुवात में आप अपने गॉव से इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है, और फिर धीरे धीरे अपने आस पास के भी 7 – 8 गॉव को कवर कर सकते है। और काफी अच्छी कमाई कर सकते है। अगर आप एक दिन में एक गॉव से सिर्फ 2000 किलो अनाज खरीदते है, और अगर आपको एक किलो अनाज पर 2 – 3 रूपये का प्रॉफिट होता है। और अगर आप उसमे से अपनी मेहनत और गाड़ी का खर्चा निकालते है। फिर भी आप 1 दिन के 2500 – 3000 रूपये कमा पाएंगे।

यह भी पड़े – बिना इन्वेस्टमेंट पोस्ट पेमेंट बैंक के साथ बिज़नेस करने का सुनहरा अवसर ! ऐसे करे पोस्ट पेमेंट बैंक की CSP लेने के लिये आवेदन !

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

2 thoughts on “Village Service Business Idea – गॉव में रहते है, तो शुरू करे यह बिज़नेस ! कुछ ही दिनों में कमाने लगेंगे प्रतिदिन 3 हजार रू तक ! ऐसे करे इस बिज़नेस को !

  1. अनाज खरीदने के व्यसाय को शुरू करने के लिए सरकार के तरफ से कया सुविधा उपलब्ध हैं और हमें कागजात कया कया बनवाने पड़ते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *