Mutual Fund Alternative Investment – ऐसे खरीद सकते है, मात्र 10 हजार रूपये के इन्वेस्टमेंट से जमीन ! यहाँ मिल रही जमीन !

Mutual Fund Alternative Investment

Mutual Fund Alternative Investment, Mutual Fund, Investment, Stock Market, Real Eatate, REITs Stock,

Mutual Fund Alternative Investment – अगर आप म्यूच्यूअल फण्ड में बाजार गिर जाने के कारण इन्वेस्ट नहीं कर रहे है, तो ऐसे में आप प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर सकते है। प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करना काफी सिक्योर रहता है, और दिनों दिन इसकी वैल्यू भी बढ़ती है। अब आप सोच रहे होंगे की प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करने के लिये पैसे कहा से लाये !

तो आज की यह पोस्ट आपके लिए है, इस पोस्ट में आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताएँगे, जिसके जरिये आप मात्र 10000 रूपये में प्रॉपर्टी खरीद सकते है। तो चलिए आइये जानते है कैसे ?

म्यूच्यूअल फण्ड की जगह करे REITs Stocks में इन्वेस्ट –

क्या आपको पता है, आप 500 रूपये भी प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर सकते है। अब आप सोच रहे होंगे की कैसे हम 500 रूपये पोर्पटी में इन्वेस्ट कर सकते है। तो अगर आप पोर्पटी में इन्वेस्ट करना चाहते है, तो इसके लिये आपको REITs Stocks में इन्वेस्ट करना होगा।

यह भी पड़े – मात्र 500 रूपये प्रतिमाह के इन्वेस्टमेंट से बन सकते है 35 लाख के मालिक ! ये है, म्यूच्यूअल फण्ड प्लान और ऐसे करे इन्वेस्टमेंट !

REITs Stocks के जरिये कर सकते है, प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट –

REIT का पूरा नाम Real Estate Investment Trust है, यह ऐसे ट्रस्ट होते है, जो रियल स्टेट में इन्वेस्ट करते है। ऐसे कई REITs Stocks है जिसके जरिये आप इन डायरेक्ट रूप से प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर सकते है। तो अगर आप म्यूच्यूअल फण्ड में रिस्क के कारण इन्वेस्ट करने से डर रहे है, तो ऐसे में आप REITs Stocks में इन्वेस्ट कर सकते है, और अपने इन्वेस्टमेंट रिस्क को कम कर सकते है।

इंडिया में मौजूद REITs Stocks –

  • Brookfield India Real Estate Trust REIT,
  • Embassy REIT,
  • MINDSPACE BUSINESS REIT

यह भी पड़े – SBI के इस फण्ड में लगाये मात्र 1000 रूपये (प्रतिमाह) और पाये 70 लाख का रिटर्न ! ऐसे करे इस फण्ड में इन्वेस्टमेंट !

ऐसे करे REITs Stocks में इन्वेस्ट –

इन स्टॉक में आप अपने कोई भी डिमैट अकाउंट के जरिए इन्वेस्ट कर सकते हैं। इन स्टॉक में इन्वेस्ट करने के लिये आपको अपने डिमैट अकाउंट में जाना होगा और वहा पर REIT सर्च करना होगा। जैसे ही आप REIT सर्च करेंगे, आपके सामने कुछ REITs Stocks दिखने लगेंगे, अब आप अपने अनुसार स्टॉक की परफॉरमेंस देख सकते है और स्टॉक चुन कर उनमे सेलेक्ट कर सकते है। तो इस तरह आप 500 रूपये भी स्टॉक में इन्वेस्ट कर सकते है।

ऐसे खोले डिमैट अकाउंट –

अगर आप इन स्टॉक में इन्वेस्ट करना चाहते है, पर अगर आपके पास स्टॉक में इन्वेस्ट करने के लिये डीमैट अकाउंट नहीं है। तो ऐसे में आप इस लिंक http://p.njw.bz/14739 के जरिये फ्री में डीमैट अकाउंट ओपन कर सकते है। और अकाउंट ओपन करने के बाद इन स्टॉक में इन्वेस्ट कर सकते है।

Also Watch This Video –

यह भी पड़े – फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किया नया ऐप ! घर बैठे रोज के कमा सकते हैं 3 हजार रूपए तक ! सिर्फ मोबाइल से करना होगा ये काम !

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close