Saturday, June 25, 2022

49 Store Business Idea – कमाना चाहते है, हजारो रूपये तो शुरू करे 49 स्टोर बिज़नेस ! मात्र 5000 रूपये के इन्वेस्टमेंट से कमा पाएंगे हजारो रूपये !

49 Store Business Idea

49 Store Business Idea, Store Business Idea, Business Idea, Business, New Business Idea,

49 Store Business Idea – दोस्तों क्या आपने कभी सोचा है कि कोई भी घरेलू सामान मात्र 49 रु में बेचकर आप उसमें Profit भी कमा सकते हैं? नही सोचा होगा क्योंकि हम सब जानते है कि आज की Date में जहाँ महगाई इतनी बढ़ रही है वहाँ कोई भी समान भला इतना सस्ता कैसे हो सकता है, और यदि सस्ता हो भी जाए तो उसमें Profit मिलना 1-2 रु ही मिलेगा, जो कि काफी नही है। 

पर यह सच है की आप मात्र 49 रु में समान बेचकर उसमें 15-20% Profit कमा सकते हैं और समान भी ऐसा जिसमें Quality हो। तो आज हम आपको एक ऐसे ही Business Idea के बारे में बताने वाले हैं जिसमें Low Investment करके भी Shop खोल सकते हैं और हर महीने अच्छा खासा पैसा बहुत आसानी से कमा सकते हैं। 

49 Store Business Ideas क्या है

49 Store Business ऐसा Business Model है जिसमें दुकान में मिलने वाला हर एक समान 49 रु का दिया जाएगा। यहां इस बात का विशेष फर्क नहीं पड़ेगा कि आप कौन सा सामान ले रहे हैं। आप चाहे तो जूता कपड़ा, क्रोकरी आदि कोई भी सामान ले सकते हैं लेकिन सभी की कीमत मात्र ₹49 रहती है। 

99 Store Business की तरह है यह Model

क्या आपने कभी 99 Store Business के बारे में सुना है? यदि आपने सुना है तो आपको यह जरूर पता होगा कि इस तरह के दुकानों में बहुत ज्यादा भीड़ रहती है क्योंकि आजकल हर कोई अच्छी Quality का सामान सस्ते दाम पर खरीदना चाहता है। 

99 Store Business आम ग्राहकों को वही सुविधा देती है। 99 Store Business ठीक 49 Store Business की तरह ही है इसमें हर एक समान 99 रु का मिलता है फिर चाहे वह किसी भी Cetegory का क्यों ना हो। 

यह भी पड़े – जीरो इन्वेस्टमेंट से शुरू करे बैंक साथी के साथ बैंक सम्बंधित सेवाओं का यह बिज़नेस ! पार्ट टाइम होते रहेंगी लाखो में कमाई !

आपको यह Business क्यों शुरू करना चाहिए? 

चाहे वह 99 Store Business हो या 49 Store Business आप दोनों में से कोई भी Business शुरू कर सकते हैं या दोनों को मिला-जुला करके एक Business शुरू कर सकते हैं। अब सवाल यह उठता है कि आखिर आपको यह Business क्यों शुरू करना चाहिए? क्या आपको सच में इसमें Profit मिल सकता है? तो जी हां इसमें Profit होने की बहुत ज्यादा संभावना है क्योंकि इतने कम दाम पर किसी भी सामान की उपलब्धता आजकल बहुत मुश्किल है। 

यह Business कैसे शुरू करें? 

कम लागत में अधिक मुनाफा के लिहाज से यह Business बहुत ही अच्छा है। यहां पर यह जरूरी नहीं है की आपके पास Investment करने के लिए बहुत बड़ी पूंजी हो तभी आप Business शुरू कर पाएंगे। यदि आप 5000 रु. भी Invest करने में सक्षम है तो इतने में भी एक अच्छा Business तैयार कर सकते हैं और फिर इससे मिलने वाले Profit से आप Business बढ़ा भी सकते हैं।

यह भी पड़े – फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किया नया ऐप ! घर बैठे रोज के कमा सकते हैं 3 हजार रूपए तक ! सिर्फ मोबाइल से करना होगा ये काम !

कहाँ से मिलेगा इतना सस्ता समान? 

यह Business मुख्य रूप से सस्ते सामान पर ही निर्भर है इसलिए सस्ते सामान की उपलब्धता बहुत जरूरी है ताकि आपका Business कभी बंद ना पड़े। इसके साथ ही कुछ Basic Marketing Skills बहुत जरूरी है ताकि आप अपने Business का प्रचार प्रसार अपने शहर और दूसरे शहरों में भी कर सके ताकि दूरदराज के लोग आपके Business के बारे में जान सके और आप से सामान ले। 

तो इस Business की शुरुआत कैसे करनी है इसके लिए किन-किन Skills की जरूरत पड़ेगी और कच्चा सामान आपको सस्ते दाम पर कहां से मिलेगा, इन सब बातों की जानकारी आपको नीचे दिए गए वीडियो में मिलेगी। वीडियो में लाल भाई (जयपुर) का Contact Number भी दिया गया है जिससे आप सीधा इन्हें Contact करके Business के बारे में और अधिक जानकारी ले सकते हैं। 

49 स्टोर सम्बंधित ज्यादा जानकारी के लिये निचे दिया वीडियो देखे !

https://youtu.be/UjAWqXZN-z8

यह भी पड़े – SBI के इस फण्ड में लगाये मात्र 1000 रूपये (प्रतिमाह) और पाये 70 लाख का रिटर्न ! ऐसे करे इस फण्ड में इन्वेस्टमेंट !

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

careerbhaskar
careerbhaskarhttps://www.careerbhaskar.com/
करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !
RELATED ARTICLES
ऐसी ही उपयोगी जानकारी के लिये हमसे जुड़े!
WhatsApp Group - Join
Telegram Channel - Join
Youtube Channel - Subscribe

Most Popular