Under Rs 25000 Business Idea – मात्र 25 हजार रु के इन्वेस्टमेंट से शुरू करें यह बिजनेस, पहले दिन से ही कमाने लगेंगे 2 हजार रु तक !

Under Rs 25000 Business Idea

Under Rs 25000 Business Idea, Business Idea, Business, Low Investment Business Idea, Low Budget Business Idea, Home Based Business Idea,

Under Rs 25000 Business Idea – वर्त्तमान में बिजनेस, कमाई का एक अच्छा स्रोत है और बहुत सारे लोग अपना खुद का बिजनेस शुरू करके काफ़ी आगे बढ़ चुके है। बिजनेस सभी लोगो के लिए कमाई का एक आसान और किफायती माध्यम है जिसे पुरुष और महिलाएं दोनों ही शुरू कर सकते है।

अपना बिजनेस शुरू करने का सबसे बड़ा फायदा ये है की इसमें आप खुद ही अपना मालिक होंगे और किसी के दिशा – निर्देश में काम नहीं करेंगे। परन्तु अगर आप अपने मालिक खुद होंगे तो बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कुछ पैसे भी invest करने होंगे, पर ये जरुरी नहीं की आपको भारी भरकम पैसे ही invest करने होंगे। कुछ ऐसे Small Business Ideas भी है जिससे आप कम निवेश में ही ज्यादा मुनाफा कमा सकते है।

यहाँ क्लिक करें- बिज़नेस से जुडी ज्यादा जानकारी के लिए व्हाट्सप्प ग्रुप में जुड़े।

घर से शुरू करे चप्पल बनाने का बिज़नेस –

आज हम जिस Business Idea के विषय में हम बात कर रहे है, वह है चप्पल बनाने का बिज़नेस ! चप्पल यह एक ऐसी वस्तु है, जिसकी जरुरत सभी को होती है, वो चाहे गरीब हो या अमीर, पुरुष हो या महिला। यह ऐसा बिज़नेस है, जिसमे इन्वेस्टमेंट बहुत कम लगता है, और इसे सिर्फ एक व्यक्ति ही अपने घर से शुरू कर सकता है।

मात्र 25 हजार रू के इंवेस्टमनेट से शुरू करे यह बिज़नेस –

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको शुरुआत में सिर्फ 25 हजार (25,000) रुपए invest करने पड़ेंगे जिसमे पूजा कंपनी (Puja Company) द्वारा आपको एक किट दिया जायेगा इसी किट की सहायता से आप अकेले ही चप्पल बनाने का बिजनेस शुरु कर सकते है। आपको किसी अन्य सामग्री की भी जरुरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि इसी निवेश में आपको सारी सामग्री मिल जाएगी।

मात्र 32 रूपये की लागत से बना सकते है, एक चप्पल –

इस किट की मदद से आपको एक जोड़ी चप्पल बनाने में मात्र 32 रु. का खर्चा आएगा, जो की काफ़ी कम होता है। और 32 रूपये की लागत की चप्पल को आप मार्किट में 70 रूपये से लेकर 80 रूपये तक बेच सकते है।

यह भी पड़े – फ्लिप्कार्ट के Shopsy ऐप पर इस तरह से करें काम ! पहले दिन से ही कमाने लगेंगे 3 हज़ार रूपए तक !

यहाँ क्लिक करें- बिज़नेस से जुडी ज्यादा जानकारी के लिए व्हाट्सप्प ग्रुप में जुड़े।

एक जोड़ी चप्पल से इतना रूपये कमा सकते है –

ये आपके ऊपर निर्भर करता है की आप अपना प्रोडक्ट किसके पास बेच रहे है, कहने का तात्पर्य ये है की आप अपना प्रोडक्ट किसी सेलर के पास बेच रहे है अथवा किसी फेरीवाले के पास बेच रहे है या सीधे तौर पर कस्टमर को बेच रहे हैं।

अगर आप किसी सेलर को या फेरीवाले को अपना प्रोडक्ट बेच रहे है तो आपको 10-15 रु. का मुनाफा हो जायेगा वही अगर आप अपना प्रोडक्ट कस्टमर को बेच रहे है तो आप एक जोड़ी चपल पर 50 से 70 रु. तक मुनाफा कमा सकते है।

एक दिन के कमा सकते 2000 रूपये तक –

अगर हम न्यूनतम लाभ की भी बात करें तो आप दिन में 200 जोड़ी चप्पल आसानी से बना सकते है और अगर आप 200 जोड़ी चप्पल किसी दुकानदार को बेचते है, और एक जोड़ी चप्पल पर 10 रूपये कमाते है। तो दिन भर में 200 जोड़ी चप्पल बेच कर आप आसानी से 2000 रूपये तक कमा सकते है।

यह भी पड़े – सिर्फ 9400 रूपये की इस किट से करे घर बैठे बिज़नेस ! घर से ही कमा पाएंगे हर दिन के हजारो रूपये !

यहाँ क्लिक करें- बिज़नेस से जुडी ज्यादा जानकारी के लिए व्हाट्सप्प ग्रुप में जुड़े।

ऐसे बनाये चप्पल और यहाँ से बुलाये चप्पल बनाने का सामान –

अगर आप जानना चाहते है, की चप्पल कैसे बनती है, इसके लिये क्या रॉ मटेरियल लगता है, और कौन सी मशीन की मदद से आप चप्पल बना सकते है। तो इसे जानने के लिये आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में आपको चप्पल बनाने की पूरी प्रक्रिया बताई है।

और अगर आप इस बिज़नेस को शुरू भी करना चाहते है, तो निचे वीडियो में आपको पूजा कंपनी की कांटेक्ट डिटेल्स भी मिल जाएँगी। आप कंपनी की कांटेक्ट डिटेल के जरिये कंपनी से संपर्क कर सकते है, और इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है।

https://www.youtube.com/watch?v=Vtq18UtW27U

यह भी पड़े – खाली समय में मात्र 3000 रूपये से शुरू करे यह बिज़नेस ! कुछ ही घंटे में कमा सकेंगे हजारो रूपये !

Join Our WhatsApp GroupJoin Now
Join Our Telegram ChannelJoin Now
Subsribe Our Youtube ChannelSubscribe Now

careerbhaskar

करियर भास्कर हिंदी ब्लॉग/वेबसाइट है। इस वेबसाइट में आपको Useful Info, Jobs, Yojna, Earn Money, और Apps और Portal की Update मिलती है ! Note :- careerbhaskar.com का किसी भी दूसरी संस्था या वेबसाइट से कोई सम्बन्ध नहीं है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close